CG Election: कौन हैं पूर्व IAS ऑफिसर जिनेविवा किंडो? जो आज CM बघेल की मौजूदगी में कांग्रेस में हुईं शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1822046

CG Election: कौन हैं पूर्व IAS ऑफिसर जिनेविवा किंडो? जो आज CM बघेल की मौजूदगी में कांग्रेस में हुईं शामिल

Who is Genevieve Kindo: छत्तीसगढ़ राज्य विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व आईएएस अधिकारी जिनेविवा किंडो कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गई हैं. बता दें कि 2004 बैच की आईएएस अधिकारी का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने पार्टी में स्वागत किया.

CG Former IAS officer joins Congress

CG Former IAS officer joins Congress: साल के अंत में 5 राज्यों समेत छत्तीसगढ़ (CG News) में विधानसभा के चुनाव (CG Election 2023) होने वाले हैं. विधानसभा चुनाव के चलते प्रदेश के सभी प्रमुख दल पूरी तैयारी में जुटे हैं और अपना कुनबा बढ़ाने में लगे हुए. इसी क्रम में आज छत्तीसगढ़ कांग्रेस में एक पूर्व आईएएस ऑफिसर की एंट्री हुई है.  2004 बैच की पूर्व आईएएस (भारतीय प्रशासनिक सेवा) अधिकारी जिनेविवा किंडो आज कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गई हैं. उन्होंने रायपुर दक्षिण विधानसभा के संकल्प शिविर के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मौजूदगी में पार्टी में प्रवेश किया. प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने उन्हें कांग्रेस का दुपट्टा भेंट कर पार्टी में स्वागत किया.

Arvind Netam New Party: अरविंद नेताम ने नई राजनीतिक पार्टी बनाने का किया ऐलान! इतनी सीटों पर लड़ेगी चुनाव

विवादों में भी घिरी थीं
आपको बता दें कि जिनेविवा किंडो  2004 बैच की भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की अधिकारी थीं. नौकरी दौरान उन्होंने राज्य प्रशासनिक सेवा अधिकारी से आईएएस रैंक पर पदोन्नति हासिल की थी. साथ ही जेनेवीव किंडो के भाई, एचपी किंडो ने भी एक आईएएस अधिकारी के रूप में कार्य किया था. गौरतलब है कि 2018 में, जिनेविवा किंडो, जो एचपी किंडो की बहन हैं, जेल मैनुअल द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों के खिलाफ जेल में उनसे मिलने के लिए विवादों में घिर गईं थी. वहीं, 2021 में जब उन्हें सरगुजा कमिश्नर की जिम्मेदारी मिली तो रिटायरमेंट से ठीक पहले राज्य सरकार ने उन्हें अचानक पद से हटा दिया था.

MP Chunav 2023: जब मध्य प्रदेश में इस नेता से चुनाव हारे थे 'श्री कृष्ण' नीतीश भारद्वाज

 

रायपुर में भव्य प्रतिमा का अनावरण
बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज शाम रायपुर के बीच ऐतिहासिक जय स्तंभ चौक पर शहीद वीर नारायण सिंह की भव्य प्रतिमा का अनावरण किया. मुख्यमंत्री ने छतीसगढ़ विद्युत वितरण कंपनी के अंडरग्राउंड केबलिंग व विद्युतीकरण कार्य का शिलान्यास किया. यह काम 102 करोड़ रुपये की लागत से कराया जाएगा. मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि 1857 के गदर के समय दिल्ली, झांसी, अवध आदि विद्रोह के केंद्र थे. छत्तीसगढ़ भी लड़ाई में पीछे नहीं था. वीरनारायण सिंह के पास जमींदारी भी थी इसके बावजूद अंग्रेजों के हुक्म को मानने से इंकार कर दिया. लड़ाई हुई और मुखबिर की सूचना के आधार पर उन्हें पकड़ा गया. 10 दिसंबर को जयस्तंभ चौक में उन्हें फांसी दी गई.

Trending news