MP में नहीं थमा बारिश का दौर, इन जिलों में अलर्ट, छत्तीसगढ़ में चढ़ने लगा पारा
Advertisement

MP में नहीं थमा बारिश का दौर, इन जिलों में अलर्ट, छत्तीसगढ़ में चढ़ने लगा पारा

Rain in MP: मध्य प्रदेश में अभी बारिश का दौर नहीं थमा है. मौसम विभाग ने आज भी कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है. हालांकि, कई जिलों के तापमान में बढ़ोतरी भी दर्ज हुई है. छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां पारा चढ़ने लगा है और गर्मी अपने तीखे तेवर दिखा रही है. आइए जानते हैं आज आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम-

MP में नहीं थमा बारिश का दौर, इन जिलों में अलर्ट, छत्तीसगढ़ में चढ़ने लगा पारा

प्रमोद शर्मा/भोपाल: मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में आज भी लोगों को तेज हवा और बारिश का सामना करना पड़ सकता है. मौसम विभाग ने आज भी गरज-चमक के साथ बारिश  के आसार बताए हैं. आने वाले कुछ दिनों तक बारिश जारी रहेगी. हालांकि, ओलावृष्टि नहीं होगी. छत्तीसगढ़ में सूरज ने तीखे तेवर दिखाना शुरू कर दिया है. राज्य के अधिकतर जिलों के तापमान में करीब 5 डिग्री सेल्सियस तक की वृद्धि रिकॉर्ड की गई है. 

MP के इन जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने आज भोपाल, शाजापुर,इंदौर,नीमच, देवास,उज्जैन और मंदसौर में  गरज-चमक के साथ हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में बिजली चमकने और गिरने की भी संभावना है. हालांकि, कई जिलों में तापमान बढ़ने की संभावना भी है. मौसम विभाग ने देर रात भी कई जिलों में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया था.

9 मई तक ऐसा ही रहेगा मौमस 
मौसम विज्ञानियों के मुताबिक एक बाहरी डिस्टर्बेंस के कारण 8 या 9 मई तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है. यानी हल्की बारिश और तेज हवाओं का दौर जारी रहेगा. इसके बाद प्रदेश में धूप खिलेगी और गर्मी लोगों को परेशान करेगी. 

ये भी पढ़ें- MP Politics: जोशी के बड़े झटके से एक्टिव हुई BJP, नाराज चल रहे वरिष्ठ नेताओं को मनाने में जुटे शिवराज, सत्तन से बंद कमरे में की चर्चा

शनिवार को आई तापमान में वृद्धि
मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को प्रदेश के कई जिलों में तापमान में वृद्धि दर्ज की गई है. भोपाल में पारा 4.7 डिग्री सेल्सियस चढ़ा, जिसके बाद अधिकतम पारा 36.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. इसके अलावा शनिवार को रतलाम और नरसिंहपुर प्रदेश में सबसे गर्म जिले रहे. इन दोनों जिलों में तापमान 39 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. ग्वालियर में तापमान 38.8 डिग्री सेल्सियस रहा. 

छत्तीसगढ़ में खिली धूप
छत्तीसगढ़ में तापमान चढ़ने लगा है. शनिवार को ज्यादातर जिलों में अधिकतम तापमान में 5 डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ोतरी रिकॉर्ड हुई है. रायपुर का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ. 

Trending news