IMD का अलर्ट, आज भी मध्य प्रदेश में नहीं थमेगी बारिश, छत्तीसगढ़ में बदलेगा मौसम
Advertisement

IMD का अलर्ट, आज भी मध्य प्रदेश में नहीं थमेगी बारिश, छत्तीसगढ़ में बदलेगा मौसम

MP Weather: मध्य प्रदेशवासियों को आज भी झमाझम बारिश से राहत नहीं मिलेगी. मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए भी कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. कई जिलों में तेज हवाएं भी लोगों को परेशान करेंगी. इसके अलावा छत्तीसगढ़ में आज से मौसम का मिजाज बदलने लगेगा. तो आइए जानते हैं कि आपके शहर में आज कैसा रहेगा मौसम- 

IMD का अलर्ट, आज भी मध्य प्रदेश में नहीं थमेगी बारिश, छत्तीसगढ़ में बदलेगा मौसम

Rain in MP: मध्य प्रदेश के कई इलाकों में  बेमौसम हुई झमाझम बारिश ने लोगों का जीवन अस्तव्यस्त कर दिया है. गर्मी के मौसम में हुई बारिश ने फसलों को भी भारी नुकसान पहुंचाया है. मौसम विभाग के मुताबिक आज भी प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश हो सकती है. कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा राज्य के कई हिस्सों में तेज हवाएं भी परेशान कर सकती हैं. छत्तीसगढ़ में आज से मौसम का मिजाज बदलेगा और लोगों को बारिश से राहत मिलेगी. हालांकि, चढ़ता पारा उनकी परेशानी को बढ़ा सकता है. मौसम विभाग ने प्रदेश के तापमान में बढ़ोतरी की संभावना जताई है. 

मध्य प्रदेश में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने जबलपुर, शहडोल, इंदौर,उज्जैन,नर्मदापुरम और भोपाल संभाग के सभी जिलों के साथ गुना और ग्वालियर जिले में बारिश की संभावना जताते हुए अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा तेज हवा चलने के भी आसार हैं.

ये भी पढ़ें- MP Elections 2023: मध्य प्रदेश में बनेगी आप की सरकार! रानी अग्रवाल का दावा, कहा- BJP को रास नहीं आ रही ईमानदारी

अब बढ़ेगा तापमान
मौसम विज्ञानियों के बताया कि अब प्रदेश में बारिश का दौर खत्म हो रहा है. इसके बाद एक बार फिर पारा चढ़ेगा. तापमान में बढ़ोतरी से गर्मी लोगों को परेशान करेगी. प्रदेश भर के तापमान में 3 से 5 डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है. शुक्रवार को प्रदेश भर में सबसे ज्यादा तापमान रतलाम में 36.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. 

15 मई तक नहीं चलेगी लू
मौसम विभाग ने बताया कि रविवार से अगले पांच दिनों में प्रदेश के ज्यादातर शहरों में दिन का तापमान करीब 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. हालांकि, राहत की बात यह है कि 15 मई तक राज्य में लू चलने की संभावना नहीं है.

छत्तीसगढ़ में आज से चढ़ेगा पारा
छत्तीसगढ़ में आज से मौसम का मिजाज बदल रहा है. प्रदेश में बारिश का दौर थम चुका है. अब मौसम खुलने से धूप निकलेगी और तापमान में बढ़ोतरी भी दर्ज होगी. मौसम विभाग के मुताबिक अगले पांच दिनों में प्रदेश में 4-5 डिग्री तापमान बढ़ने की संभावना है. शुक्रवार को प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान 38.7 डिग्री सेल्सियस रायगढ़ में दर्ज हुआ. इसके अलावा राजधानी रायपुर की बात करें तो यहां का तापमान 36.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ. 

Trending news