Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ में विश्व हिंदू परिषद एक्टिव, विधानसभा चुनाव में क्या होगा असर?
Advertisement

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ में विश्व हिंदू परिषद एक्टिव, विधानसभा चुनाव में क्या होगा असर?

Chhattisgarh Assembly Election 2023: चुनावों से पहले राजनीतिक पार्टियों के साथ ही आनुषंगिक संगठन भी एक्टिव हो रहे हैं. इसीक्रम में छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले विश्व हिंदू परिषद एक्टिव एक्टिव हो गई है. जानिए क्या पड़ सकता है इसका असर..?

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ में विश्व हिंदू परिषद एक्टिव, विधानसभा चुनाव में क्या होगा असर?

Chhattisgarh Vidhan Sabha Chunav 2023: इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दल एक्टिव हो गए हैं. सत्ता पक्ष अपने कामों के प्रचार में लगा है. वहीं विपक्ष सरकार को घेरने की हर कोशिश कर रही है. राजनीतिक दल अलर्ट मोड पर हैं. इस बीच सभी के आनुषंगिक संगठन भी एक्टिव मोड पर आ गई है. इसीक्रम में छत्तीसगढ़ में विश्व हिंदू परिषद इन दिनों लाइम लाइट में आ रही है. लोगों का मानना है कि इसका असर चुनाव में नजर आ सकता है.

तीन दिन चलेगी बैठक
छत्तीसगढ़ में इस साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले विश्व हिंदू परिषद का राष्ट्रीय सम्मेलन रायपुर में हो रहा है. रायपुर के कमल विहार स्थित माहेश्वरी भवन में 23-26 जून तक चलने वाला सम्मेलन आज से शुरू हो रहा है. इस सम्मेलन में विश्व हिंदू परिषद के तमाम राष्ट्रीय पदाधिकारी शामिल हो रहे हैं.

Dried Lemons Use: बड़े काम आते हैं सूखे नींबू, भूलकर न फेकें; यहां जानें 5 उपयोग

पहला दिन
सम्मेलन के पहले दिन विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय टोली के शीर्ष 13 पदाधिकारियों की बैठक होने जा रही है. इस बैठक में विहिप के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरएन सिंह, कार्यकरी अध्यक्ष आलोक कुमार, महामंत्री मिलिंद परांडे , संगठन मंत्री विनायकराव, संरक्षक दिनेश चंद्र, उपाध्यक्ष चंपत राय जैसे सबसे प्रमुख नाम शामिल है. केंद्रीय टोली की बैठक में आगामी सम्मेलन की कार्य योजना पर चर्चा होगी.

दूसरा दिन
कल विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय प्रबंध समिति की बैठक होगी. इस बैठक में देश भर से आए 170 पदाधिकारी शामिल होंगे. इसके बाद अगले 2 दिनों तक केंद्रीय विस्तार समिति की बैठक चलेंगी जिसमें केंद्रीय प्रबंध समिति के तमाम सदस्यों के अलावा करीब 100अन्य सदस्य भी शामिल होंगे.

तीसरा दिन
25 जून तक केंद्रीय विस्तार समिति की बैठक संपन्न हो जाएगी. इसके बाद 26 जून को फिर से केंद्रीय प्रबंध समिति की बैठक होगी. इस बैठक में 6 महीने पहले हुए राष्ट्रीय सम्मेलन में तय किए गए कार्यों की समीक्षा की जाएगी और आगामी 6 माह के लिए कार्य योजना भी तैयार होंगी.

Kakdi Ke Fayde: गर्मियों की डॉक्टर है ककड़ी! देखें 10 फायदों की लिस्ट

क्या होगा चुनाव में असर?
छत्तीसगढ़ में पिछले 1 साल में कई घटनाएं ऐसी हैं जिन्हें भाजपा और आनुषंगिक संगठन भुनाना चाहते हैं. राज्य में RSS प्रमुख के भी कई दौरे हुए हैं. इस बीच विश्व हिंदू परिषद का सम्मेलन काफी असरदार हो सकता है. भले ही संगठन की ओर से इसी चुनाव और राजनीति मुक्त रखने की बातें हो रही हो. लेकिन, चुनाव से ऐन पहले ऐसे आयोदन इशारा कर रहे हैं तो अब भाजपा और आनुषंगिक संगठन पूरी तरह से चुनावी तैयारियों में जुट गए हैं.

Wildlife Video: क्रिश की तरह उड़ा हिरण! लोग बोले- ये छलांग नहीं उड़ान है

Trending news