Vande Bharat Accident: वंदे भारत एक्सप्रेस से टकराई गाय, इंजन पर मामूली स्क्रैच
Advertisement

Vande Bharat Accident: वंदे भारत एक्सप्रेस से टकराई गाय, इंजन पर मामूली स्क्रैच

दुर्ग से निकली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से एक गाय टकरा गई. इस हादसे में वंदे भारत ट्रेन का आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया और इस हादसे में गाय की मौत हो गई.

 

Vande Bharat Accident: वंदे भारत एक्सप्रेस से टकराई गाय, इंजन पर मामूली स्क्रैच

दुर्ग/हितेश शर्मा: देश की सबसे तेज गति से चलने वाली वंदे भारत (Vande bharat train) ट्रेन एक बार फिर हादसे का शिकार हो गई है. नागपुर से बिलासपुर (Nagpur to bilaspur train) की के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस भिलाई 3 रेलवे स्टेशन से छूट कर अपनी पूरी गति के साथ रायपुर की ओर आगे बढ़ रही थी. तभी सिरसा रेलवे क्रॉसिंग के पास अचानक ट्रेन के सामने गाय आ गई. गाय के आते ही वंदे भारत एक्सप्रेस का सामने का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया. गाय की मौके पर ही मौत हो गई. जिसके 5 मिनट के बाद ट्रेन तत्काल वहां से रवाना हो गई. फिलहाल जीआरपी की टीम ने मामला दर्ज कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक नागपुर से बिलासपुर को जाने वाली वंदे भारत में कैटल रन ओवर की घटना हुई. ट्रेन नंबर 20826 दुर्ग से सोमवार शाम को रवाना हुई थी. वो जैसे ही शाम 5:35 पर सिरसा गेट पहुंची तो ट्रेन के सामने अचानक एक गाय आ गई. 130 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से ट्रेन गाय से टकराई तो गाय दूर जा गिरी. तभी ट्रेन को रोक दिया गया.

Viral Video: सिर पर दुपट्टा डालकर चटक-मटक नाचीं सपना चौधरी, लोग बोले- Awesome Expressions

गाय की मौत
इस घटना में गाय की तो मौत हो गई वहीं ट्रेन को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है. आगे के हिस्से पर स्क्रैच आए है. रेलवे स्टॉफ ने ट्रेन को अच्छे से चेक किया और इसके बाद ट्रेन को बिलासपुर के लिए रवाना कर दिया है.

लोगों को जागरूक करने का काम करेगी आरपीएफ
वहीं रेलवे पुलिस फोर्स ने बताया कि इस केस में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है. अब दोबारा कोई ऐसी घटना न हो उसके लिए आरपीएफ की टीम उन लोगों के पास जाएगी जो जानवर पालते हैं. फोर्स उनको समझाएगी कि वो रेलवे ट्रैक पर जानवरों को घूमने न दें. क्योंकि जरा सी लापरवाही बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकती है.

Trending news