Mausam Samachar: MP में भारी बारिश का दौर जारी! छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम, जानें अपने जिले का हाल
Advertisement

Mausam Samachar: MP में भारी बारिश का दौर जारी! छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम, जानें अपने जिले का हाल

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में मौसम विभाग के द्वारा आज कई जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Mausam Samachar)के कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना है.

Mausam Samachar: MP में भारी बारिश का दौर जारी! छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम, जानें अपने जिले का हाल

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में पिछले एक हफ्ते से मानसून ने दस्तक दे दी है. पिछले कई दिनों से देखा जा रहा है कि प्रदेश में भारी बारिश (heavy rain) हो रही है. जिसकी वजह से लोगों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा  है. आज फिर प्रदेश के 22 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट (orange alert) जारी किया गया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़(Chhattisgarh Weather)की बात करें तो यहां पर भी कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना देखी जा सकती है.

MP का मौसम
मध्य प्रदेश में पिछले कई दिनों से बारिश का दौर जारी है. जिसकी वजह से लोगों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है. विभाग ने आज प्रदेश के 22 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. इन जिलो में आज भारी बारिश की संभावना है.

 

 

इन जिलों में जारी हुआ अलर्ट
मौसम विभाग ने आज प्रदेश की राजधानी भोपाल, गुना, राजगढ़, शिवपुरी, निवाडी,अशोक नगर, पन्ना, नीमच, सागर, टिकमगढ़, दमोह, छतरपुर, मंदसौर, श्योपुर कला, दतिया, मुरैना, रायसेन, भिण्ड, ग्वालियर, विदिशा, अलीराजपुर, उमरिया, झाबुआ, बडवानी, उज्जैन, रीवा, जबलपुर, रतलाम, नरसिंहपुर, आगर, शाजापुर, बालाघाट, सिवनी औऱ कटनी जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है. 

डैम में रिसाव 
मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है. बीते दिन बारिश की वजह से सिवनी, नरसिंहपुर और उमरिया समेत कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सिवनी में बारिश की वजह से डुंगरिया डैम की दीवार में रिसाव होने लगा जिसकी वजह से यहां सटे दो गांवों को खाली करना पड़ा.

ये भी पढ़ें: Benefits of Desi Ghee: रात में सोते समय तलवों पर ऐसे लगाएं देसी घी, मिलेंगे हैरान करने वाले फायदे

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ की बात करें तो पिछले 24 घंटे में  बीजापुर, सुकमा, दंतेवाड़ा, बस्तर सहित कई जिलों में बारिश होते हुए देखा गया है. हालांकि मौसम विभाग ने आने वाले एक दो दिन में प्रदेश के मौसम में बदलाव की संभावना जताई है. लेकिन आज भी विभाग ने कई जगहों पर हल्की बारिश के साथ बिजली गिरने का भी अनुमान जताया है.

ये भी पढ़ें: Sawan Puja Vidhi: सावन में बरसेगी इन पांच राशियों पर भगवान शिव की कृपा, हो जाएंगे मालामाल, बस कर लें ये उपाय

Trending news