धान बेचने के बाद बैंक से नहीं मिल रहा पैसा, नाराज किसानों ने किया नेशनल हाईवे जाम
Advertisement

धान बेचने के बाद बैंक से नहीं मिल रहा पैसा, नाराज किसानों ने किया नेशनल हाईवे जाम

सरगुजा के सहकारी बैंक में किसानों को धान बेचने के बाद रोज बैंक के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं. उसके बावजूद भी उन्हें अपने ही पैसे नहीं मिल रहे हैं. इससे गुस्साए किसानों ने आज नेशनल हाईवे जाम कर दिया. 

धान बेचने के बाद बैंक से नहीं मिल रहा पैसा, नाराज किसानों ने किया नेशनल हाईवे जाम

सुशील कुमार बख्ला/सरगुजा: जिले के जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित लखनपुर में पिछले कई दिनों से बैंक में रुपए नहीं होने की वजह से किसान परेशान है. जिसको लेकर किसानों ने नेशनल हाईवे 130 सड़क को जाम कर विरोध प्रदर्शन किया. किसान अपनी धान को मंडी में बेचकर रुपए लेने के लिए जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित में जा रहे हैं. लेकिन बैंक में रुपए नहीं होने की वजह से किसान बैरंग वापस लौट रहे हैं. जिससे परेशान किसानों ने आज नेशनल हाईवे 130 सड़क पर चक्का जाम किया और बैंक प्रबंधन पर लापरवाही करने का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया.

किसानों ने लगाया बैंक प्रबंधन पर आरोप
इधर किसानों ने बताया कि पिछले कई दिनों से रुपए लेने के लिए बैंक आ रहे हैं. लेकिन बैंक प्रबंधन द्वारा रुपए देने की बात कहकर सुबह से शाम तक बैठाया जा रहा है. इसके बावजूद भी किसानों को रुपए भी नहीं दिए जा रहे हैं. वही किसान इस बात से परेशान है कि घर के कई कामों के लिए किसान रुपए निकालने बैंक आ रहे हैं. लेकिन उन्हें रुपए नहीं मिलने से बेहद परेशान नजर आ रहे हैं.

तहसीलदार ने खुलवाया जाम
इधर मौके पर पहुंचे तहसीलदार ने किसी तरह विरोध प्रदर्शन को शांत करवाया. उन्होंने कहा कि बैंक प्रबंधन से बात कर समस्या का निराकरण करने की बात कही जा रही है. बता दें कि सरगुजा जिले के किसान इन दिनों धान बेचकर अपने फसल के दाम को लेने के लिए बैंक तो पहुंच रहे हैं. लेकिन उन्हें उनके फसलों का दाम नहीं मिलने से काफी चिंतित नजर आ रहे हैं, क्योंकि हर किसी के परिवार में किसी ना किसी तरह की समस्या जरूर होगी तभी तो किसान अपने रुपए को निकालने के लिए बैंक का रहा है. बावजूद इसके बैंक प्रबंधन पिछले 1 सप्ताह से किसानों को गुमराह कर रुपए देने की टालमटोल करता हुआ नजर आ रहा है. अब देखना यह होगा कि किसानों को कब तक रुपए दिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः Mission 2023: MP की सियासत में ज्योतिष की भविष्यवाणी से सनसनी! सत्ता योग से कांग्रेस गदगद, भाजपा बिफरी

Trending news