Mahashivratri: भगवान शिव की बारात के लिए बांटे गए 31 हजार निमंत्रण कार्ड, दिखेगी 30 राज्यों की भव्य झांकियां
Advertisement

Mahashivratri: भगवान शिव की बारात के लिए बांटे गए 31 हजार निमंत्रण कार्ड, दिखेगी 30 राज्यों की भव्य झांकियां

mahashivratri shiv barat in bhilai: भगवान शिव के बारात को लेकर भिलाई में  31000 निमंत्रण कार्ड बांटे गए हैं. भोले बाबा की बारात में सीएम भूपेश बघेल सहित छत्तीसगढ़ के तमाम मंत्री विधायक शामिल होंगे.

प्रतिकात्मक तस्वीर

हितेश शर्मा/दुर्गः छत्तीसगढ़ की पहचान बन चुकी भोले बाबा (shiv baraat) की बारात का इस साल 15 वां साल है. जो भिलाई के हथखोज से शुरू होगी और पूरे भिलाई का भ्रमण करेगी. महाशिवरात्रि (mahashivratri) पर खुर्सीपार में बाबा भोलेनाथ की भव्य बारात निकाली जाएगी. बोल बम सेवा एवं कल्याण समिति द्वारा लगातार 15 वें वर्ष यह वृहद आयोजन किया जा रहा है. इसको लेकर पूरे छत्तीसगढ़ में 31000 निमंत्रण (invitation cards) कार्ड बांटे गए हैं. इस कार्यक्रम में 2 लाख से ज्यादा लोगों के शामिल होंगे. बाबा भोलेनाथ के बारात में 30 राज्यों की झांकियां दिखेगी. 

31000 से ज्यादा बांटे गए निमंत्रण कार्ड
दरअसल लगातार 15 सालों से छत्तीसगढ़ के भिलाई में भोलेनाथ की बारात निकाली जा रही है. जिसमें लाखों की संख्या में लोग उपस्थित होते हैं. इस बार भोले बाबा की बारात के लिए पूरे छत्तीसगढ़ के साथ-साथ देश भर में 31000 से ज्यादा भोले बाबा की बारात का निमंत्रण भेजा गया है. हर साल महाशिवरात्रि पर जहां प्रदेश भर से लाखों लोग भिलाई में एकत्र होते हैं और बारात में शामिल होते हैं.

ये लोग भी होंगे शामिल
महाशिवरात्रि पर निकलने वाले भोलेनाथ की बारात में छत्तीसगढ़ के राज्यपाल, सीएम भूपेश बघेल सहित छत्तीसगढ़ के तमाम मंत्री विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह प्रदेश अध्यक्ष अरुण साहू सहित बीजेपी के तमाम बड़े और दिग्गज नेता भी शामिल होंगे. पिछले 15 वर्षों की तरह इस बार भी बाबा भोलेनाथ की बारात को यादगार बनाने सभी तैयारियां समिति द्वारा पूरी की जा चुकी है.

भोलनाथ की झांकियां करती है आकर्षित
यहां पर होने वाले इस दिव्य आयोजन में तमाम तरह की भोलेनाथ की झांकिया लोगों को आकर्षित करती है, तो वहीं बोलबम सेवा कल्याण समिति के प्रमुख दया सिंह ने बताया कि बाबा भोलेनाथ की बारात के लिए 31 हजार निमंत्रण पत्र बांटे गए हैं और पूरे प्रदेश में हर टपके के लोगों तक निमंत्रण भेजा गया है. बाबा भोलेनाथ की बारात में इस बार देश भर के 30 राज्यों की झाकियां आकर्षण का विशेष केंद्र होंगी. वहीं पूरे छत्तीसगढ़ और अन्य जगहों से भी 151 झांकियां विशेष शामिल होंगी. जिससे पूरा क्षेत्र भोले की भक्ति में डूब जाएगा.

ये भी पढ़ेंः Shiv Puja Niyam: महाशिवरात्रि पर शिवजी की पूजा में न करें ये गलतियां, वरना हो जाएगा तहस-नहस!

Trending news