छत्तीसगढ़ में फैल रही बच्चा चोरी की अफवाह! रायपुर में महिला को पकड़ा, दुर्ग में फिर भीड़ ने पीटा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1384732

छत्तीसगढ़ में फैल रही बच्चा चोरी की अफवाह! रायपुर में महिला को पकड़ा, दुर्ग में फिर भीड़ ने पीटा

छत्तीसगढ़ में बच्चा चोर गिरोह के नास से अफवाह थमने का नाम नहीं ले रही है. राजधानी रायपुर भी इसकी चपेट में आने से नहीं बच पाया. दरअसल शहर के गोलबाजार थाना क्षेत्र में आज काफी गर्म माहौल देखने को मिला. जानकारी के मुताबिक स्थानीय लोग एक महिला को बच्चा चोर बताकर थाने ले आई.

छत्तीसगढ़ में फैल रही बच्चा चोरी की अफवाह! रायपुर में महिला को पकड़ा, दुर्ग में फिर भीड़ ने पीटा

रायपुर: छत्तीसगढ़ में बच्चा चोर गिरोह के नास से अफवाह थमने का नाम नहीं ले रही है. राजधानी रायपुर भी इसकी चपेट में आने से नहीं बच पाया. दरअसल शहर के गोलबाजार थाना क्षेत्र में आज काफी गर्म माहौल देखने को मिला. जानकारी के मुताबिक स्थानीय लोग एक महिला को बच्चा चोर बताकर थाने ले आई. जिसके बाद  गोलबाजार पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई और सभी थानों में अलर्ट जारी कर दिया. 

Mob Lynching: छत्तीसगढ़ में साधुओं के साथ फिर मॉब लिंचिंग! BJP ने कानून व्यवस्था पर खड़े किए सवाल

जानकारी के मुताबिक एक महिला 10-12 बच्चों के साथ बाजार में घूम रही थी. लोगों को शक हुआ तो उन्होंने महिला को घेर लिया. क्योंकि महिला के साथ दिख रहे बच्चे मेल भी नहीं खा रहे थे. इसे लेकर स्थानीय लोग बाजार में ही हंगामा करने लग गए और महिला-बच्चों को थाने पकड़कर ले आए.

SOS संस्था माना से संबंध 
पुलिस ने जब महिला से पूछताछ की तो महिला ने एसओएस का कार्ड दिखाया 
महिला को थाने लाकर पूछताछ की गई तो महिला ने एसओएस का कार्ड दिखाया और बताया कि वह माना गांव से लेकर  से बच्चों को कपड़े खरीदारी करने के लिए लेकर आई थीं. इस मामले में एसओएस माना के उच्च अधिकारियों को बुलाया है, जिसकी जांच की जा रही है.

दो दिन में तीन घटनाएं सामने आई
बता दें कि  दुर्ग में साधुओं की पिटाई का मामला अभी थमा भी नही था कि अब फिर एक बार बच्चा चोरी के शक में पिटाई का मामला सामने आया है. भिलाई तीन चरोदा के बाद दुर्ग जिले के उतई थाना क्षेत्र के मचांदुर चौकी में मानसिक रोगी की बच्चा चोरी के शक में पिटाई कर दी गई. हालांकि शख्स मानसिक विक्षिप्त है लेकिन फिर भी बताया यह जा रहा है कि उसकी हरकतें कुछ संदिग्ध थी. वह बच्चों को अपने पास बुला रहा था तो वहीं दो बच्चों को तो गोद में तक उठा लिया था. जिसके बाद आस-पड़ोस के लोगों ने उसे डराया धमकाया और बच्चों को उसकी गोद से नीचे उतारा फिर और उसकी जमकर पिटाई कर दी. पूरा मामला दुर्ग के घोपली गांव का है. यहां पर कुछ लोग एक शख्स को पीट रहे थे. फटे पुराने कपड़े पहने और दाड़ी वाले शख्स की पिटाई कर रहे थे. जिसके बाद लोगों से उसे छुड़ाया गया और पुलिस के हवाले कर दिया गया.

दुर्ग में ही साधुओं को पीटा था
कल की ही घटना है जहां दुर्ग के चरोदा में 3 साधुओं की भीड़ ने 3 साधुओं की जमकर पिटाई कर दी थी. बताया जा रहा है कि यह तीनों साधु पिछले 2 दिनों से भिलाई के इलाकों में घूम रहे थे. कल दशहरा के मौके पर इन साधुओं को चरोदा इलाके में घूमते हुए देखा गया था, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने साधुओं का ऐसे घूमना संदिग्ध लगा और भीड़ ने उनकी पिटाई कर दी थी. 

अफवाहों पर ध्यान न दें
हम आप जनता से अपील करते हैं कि अगर आपको कोई व्यक्ति संदिग्ध दिखाई देता है तो उसकी जानकारी पुलिस को दीजिए. बच्चा चोर जैसी अफवाहों से जितना हो सके उतना बचे. आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ने भी कहा है कि जो भी भीड़ इस तरह से कानून को हाथ में लेगी उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Trending news