Republic Day 2024: गणतंत्र दिवस पर इन पुलिसकर्मियों को दिए जाएंगे वीरता और सेवा पदक, छत्तीसगढ़ सरकार ने किया ऐलान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2078120

Republic Day 2024: गणतंत्र दिवस पर इन पुलिसकर्मियों को दिए जाएंगे वीरता और सेवा पदक, छत्तीसगढ़ सरकार ने किया ऐलान

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ सरकार ने गणतंत्र दिवस के मौके पर दिए जाने वाले अवॉर्ड्स की घोषणा कर दी है. इस बार 26 पुलिसकर्मियों को वीरता पदक से सम्मानित किया जाएगा.  

 

Republic Day 2024: गणतंत्र दिवस पर इन पुलिसकर्मियों को दिए जाएंगे वीरता और सेवा पदक, छत्तीसगढ़ सरकार ने किया ऐलान

राजेश निलशाद/रायपुर: गणतंत्र दिवस के मौके पर छत्तीसगढ़ के 26 पुलिसकर्मियों को वीरता पदक से सम्मानित किया जाएगा. गृह मंत्रालय ने गणतंत्र दिवस पर दिए जाने वाले पदकों की घोषणा कर दी है. इस बार 26 पुलिसकर्मियों को वीरता पदक से सम्मानित किया जायेगा. वहीं 11 पुलिसकर्मी मरणोपरांत वीरता पदक से सम्मानित किए जाएंगे.

पुलिस वीरता पदक का ऐलान
छत्तीसगढ़ पुलिस के गैलेंट्री अवार्ड, सराहनीय सेवा पदक और विशिष्ट सेवा पदक का ऐलान कर दिया गया है. 26 पुलिसकर्मियों को वीरता पदक से सम्मानित किया जायेगा. जिसमें 11 पुलिसकर्मी मरणोपरांत वीरता पदक से सम्मानित किए जाएंगे. बता दें कि एडीजी अमित कुमार और डीआईजी कन्हैया लाल ध्रुव को विशिष्ट सेवा के लिए सम्मानित किया जाएगा.

सराहनीय सेवा के लिए इन्हें मिलेगा पदक 
कमांडेंट दुखुराम अचला, एएसपी नेहा पांडेय, डीएसपी यशेश्वरी यारेवर और सहायक कमांडेंट टीकाराम कुर्रे समेत 11 पुलिसकर्मी सराहनीय सेवा के लिए सम्मानित होंगे. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आज सूची जारी कर दी है. 

एस पी मोहित गर्ग को तीसरी बार वीरता पदक
बता दें कि वर्तमान में राजनांदगांव जिले में पदस्थ एस पी मोहित गर्ग को तीसरी पुलिस वीरता पदक से सम्मानित किया जाएगा. साल 2019 में मोहित गर्ग बीजापुर जिले में पुलिस अधीक्षक के रूप में पदस्थ थे. उस दौरान जिले के भैरम गढ़ के जंगल में नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में दस नक्सलियों को मार गिराने में बड़ी कामयाबी हासिल की थी. उनकी इस सफलता पर आगामी 26 जनवरी को रायपुर में आयोजित गणतंत्र दिवस के मौके पर मोहित गर्ग को राष्ट्रपति वीरता सम्मान से समानित किया जायेगा. मोहित गर्ग इससे पहले भी दो बार सम्मानित किए जा चुके है.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh में टूटा रिकॉर्ड, इस साल हुई बंपर धान खरीदी, जानिए पूरी डिटेल

मीडिया से बात करते हुए पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने कहा कि, इस तरह की सफलता के बाद अवॉर्ड मिलने से मनोबल और बढ़ता है. इससे जवानों और अधिकारियों को काम करने की प्रेरणा मिलती है. राजनांदगांव जिला भी नक्सल प्रभावित जिला है. इस जिले में भी उनके द्वारा नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है. 

Trending news