रायपुर में बघेल सरकार पर बरसे नेता प्रतिपक्ष, प्रदेश के आर्थिक हालात पर श्वेतपत्र जारी हो
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1310226

रायपुर में बघेल सरकार पर बरसे नेता प्रतिपक्ष, प्रदेश के आर्थिक हालात पर श्वेतपत्र जारी हो

रायपुर में आज छत्तीसगढ़ के नए नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने प्रदेश की बघेल सरकार पर जमकर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारों की स्थिति बहुत खराब है, जबकि किसान भी इस सरकार से त्रस्त हैं. प्रदेश की बघेल सरकार को आर्थिक हालातों पर श्वेतपत्र जारी करना चाहिए. 

रायपुर में बघेल सरकार पर बरसे नेता प्रतिपक्ष, प्रदेश के आर्थिक हालात पर श्वेतपत्र जारी हो

सत्य प्रकाश/रायपुर। छत्तीसगढ़ के नवनियुक्त नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. बता दें कि बीजेपी ने धरमलाल कौशिक की जगह नारायण चंदेल को नेता प्रतिपक्ष बनाकर छत्तीसगढ़ में बड़ा बदलाव किया है. ऐसे में अब चंदेल ने पूरी तरह से एक्टिव होकर कांग्रेस की बघेल सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा था कि बघेल सरकार ने छत्तीसगढ़ की सरकार से जो वादे किए थे, उन्हें अब तक पूरा नहीं किया है. 

प्रदेश में किसान त्रस्त हैं 
नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि ''कांग्रेस ने रोजगार या 2500 रुपये बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था. लेकिन सरकार में आने के बाद वादा नहीं निभाया. इसलिए सरकार बेरोजगारी के मसले पर श्वेतपत्र जारी करे. सरकार श्वेतपत्र जारी कर बताए कि कितने बेरोजगार हैं और कितने को नौकरी दी गई. जबकि बेरोजगारी के मसले पर सरकार के खिलाफ छतीसगढ़ में 24 अगस्त को बीजेपी युवा मोर्चा के नेतृत्व में जंगी प्रदर्शन होगा. आज प्रदेश में  किसान त्रस्त है. किसानों का पैसा सरकार खा रही है और उनके हित का बस ढिंढोरा पीटा जा रहा है.''

51 हजार करोड़ के कर्ज में डूबी ये सरकार 
नारायण चंदेल ने कहा कि ''51 हजार करोड़ कर्ज के बोझ में ये सरकार डूबी हुई है. कर्ज का ब्याज पटाने के लिए भी सरकार कर्ज ले रही है. प्रदेश की बदहाल आर्थिक व्यवस्था पर भी छत्तीसगढ़ सरकार को श्वेतपत्र जारी करनी चाहिए. जिससे प्रदेश की जनता को पता चल पाए कि आर्थिक स्थिति कैसी है. 

छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार संवैधानिक संकट में है
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि ''इस सरकार में अपने ही नेताओं की भी सुनवाई नहीं हो रही है, जिन 14 अधिकारियों को सदन में मंत्री टीएस सिंहदेव ने निलंबित किया था, वो अभी भी पद पर बने हुए हैं और उनका प्रमोशन हुआ है. विधायिका का ऐसा खुला अपमान कभी नहीं हुआ. छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार संवैधानिक संकट में है. 

2023 में बनेगी बीजेपी की सरकार 
छत्तीसगढ़ में सियासत और रियासत की लड़ाई चल रही है. प्रदेश का हर तबका सरकार के कामकाज से हैरान और परेशान है. पिछले 3 साल से पुलिस कर्मियों को जूता-मोजा भी सरकार नहीं दे पा रही है. नक्सल मोर्चे पर तैनात जवान भी फटे मोजे-जूत्ते में तैनात है. इस सरकार के खिलाफ हर मोर्चे पर लड़ेंगे और 2023 में प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनाएंगे. आज जन्माष्टमी है. सरकार से अनुरोध है कि प्रदेश में आज शराबबंदी की घोषणा करें.

ये भी पढ़ेंः जब रायपुर के घर चलकर पहुंची सरकार और प्रशासन, क्योंकि मामला बड़ा दिलचस्प हैं!

Trending news