Chhattisgarh News: राहुल गांधी की Bharat Jodo Nyay Yatra में पुलिस से गाली गलौज, पूर्व MLA को नोटिस जारी
Advertisement

Chhattisgarh News: राहुल गांधी की Bharat Jodo Nyay Yatra में पुलिस से गाली गलौज, पूर्व MLA को नोटिस जारी

Bharat Jodo Nyay Yatra: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) के रायगढ़ (Raigarh News) में पहुंची राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का भारत जोड़ो न्याय यात्रा में पूर्व कांग्रेस MLA ने पुलिस के साथ गाली गलौज की. इसपर पार्टी की ओर से नोटिस जारी कर जवाब मांगी गया है.

Chhattisgarh News: राहुल गांधी की Bharat Jodo Nyay Yatra में पुलिस से गाली गलौज, पूर्व MLA को नोटिस जारी

Chhattisgarh News: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra) इन दिनों छत्तीसगढ़ में है. आज यात्रा अंबिकापुर/सरगुजा में है. इससे पहले यात्रा रायगढ़ में थी. जहां, कांग्रेस नेता द्वारा पुलिस से गाली गलौज का मामला सामने आया है. इस पर पार्टी ने ही अपने विधायक को नोटिस जारी कर दिया है. इसमें पूर्व MLA से तीन दिन के भीतर जवाब मांगा गया है.

पूर्व विधायक ने किया था हंगामा
रायगढ़ में राहुल गांधी की न्याय यात्रा में पुलिस के साथ गाली गलौज, धक्का मुक्की करने वाले पूर्व विधायक प्रकाश नायक को नोटिस जारी हुआ है. आठ फरवरी को रेंगालपाली में राहुल गांधी की सभा स्थल पर पूर्व विधायक प्रकाश नायक ने हंगामा किया था.

ये भी पढ़ें: राज्यसभा चुनाव से पहले MP में सियासत तेज, क्या हैं कमलनाथ की डिनर पॉलिटिक्स के मायने

पार्टी ने जारी किया नोटिस
प्रदेश महासचिव मलकीत सिंह ने नोटिस जारी किया है. इसें उनसे तीन दिन के भीतर जवाब मांगा गया है. नोटिस में इस घटना का वीडियो के वायरल होने पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने मामले को गंभीरता से संज्ञान में लेते हुए उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

नोटिस में क्या कहा?
नोटिस में कहा गया है कि आपके इस कृत्य से कांग्रेस की छवि धूमिल हुई है, जो पार्टी अनुशासन हीनता की श्रेणी में आता है. कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष के निर्देशानुसार आपको नोटिस जारी किया जा रहा है जिसका तीन दिनों में स्पष्टीकरण प्रेषित करें.

ये भी पढ़ें: राज्यसभा की उम्मीदवारी पर कांग्रेस के सीनियर नेता का बयान, 'मैं भी उम्मीदवार हूं'

आज सरगुजा में है यात्रा
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज अंबिकापुर पहुंची है. अंबिकापुर के कलाकेंद्र मैदान में आयोजित सभा को उन्होंने संबोधित किया है. इस दौरान सैकड़ो की संख्या में लोग उन्हें सुनने के लिए वहां पहुंचे. सभा के मंच में राहुल गांधी सहित कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश, छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट, डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव, नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत व कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

अंबिकापुर से पहले राहुल गांधी की यात्रा सरगुजा जिले के उदयपुर पहुंची. यहां उनका सड़क पर जोरदार स्वागत किया गया. राहुल गांधी ने सड़क में स्वागत कर रहे लोगों से बात की. इसके बाद उन्होंने एक सभा को भी संबोधित किया. इसमें कहा गया कि देश में नफरत, हिंसा फैलाई जा रही है. हम उसके खिलाफ भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं.

Trending news