Chhattisgarh News: 'महतारी वंदन योजना' पर चढ़ा सियासी पारा, कांग्रेस को मिला BJP से करारा जवाब!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2097432

Chhattisgarh News: 'महतारी वंदन योजना' पर चढ़ा सियासी पारा, कांग्रेस को मिला BJP से करारा जवाब!

Mahtari Vandan Yojana: भाजपा सरकार की ओर से हाल ही में लॉन्च की गई 'महतारी वंदन योजना' पर छत्तीसगढ़ में राजनीति शुरू हो गई है. कांग्रेस योजना को लेकर भाजपा को निशाना बना रही है. एक दिन पहले ही योजना के लिए आवेदन भरना शुरू हुए हैं. 

Chhattisgarh News: 'महतारी वंदन योजना' पर चढ़ा सियासी पारा, कांग्रेस को मिला BJP से करारा जवाब!

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय सरकार की ओर से लॉन्च की गई 'महतारी वंदन योजना' पर सियासी पारा हाई हो गया है. योजना को लेकर पीसीसी चीफ दीपक बैज ने भाजपा सरकार पर हमला बोला. बैज ने कहा-  महतारी वंदन योजना के नाम पर भाजपा ने महिलाओं के साथ छल किया. विधानसभा चुनाव के समय भाजपा ने लाखों महिलाओं से फॉर्म भरवाया था,  अब महिलाओं को लाइन में लगाकर क्यों फॉर्म भरवाया जा रहा है. 

बैज ने सवाल उठाया कि विधानसभा चुनाव के समय भरवाये गये? लाखों महतारी वंदन के फॉर्म कहां चले गये? भाजपा को बताना चाहिये. इसके अलावा बैज ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का छत्तीसगढ़ आगमन को लेकर बयान दिया. उन्होंने कहा कि 8 फरवरी को राहुल गांधी की न्याय यात्रा छत्तीसगढ़ में प्रवेश कर रही है. भारत जोड़ो न्याय यात्रा छत्तीसगढ़ में ऐतिहासिक रहेगी. राहुल गांधी जनता से सीधे संवाद करेंगे. हर वर्ग के लोगों से भी मुलाकात करेंगे. 

क्या बोली भाजपा
दीपक बैज के जवाब मे BJP प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने कहा कि बीजेपी ने विपक्ष में रहते हुए सभी महतारियों से जो वादे किए थे, उसके अनुरूप राशि जारी करने का कार्य सरकार कर रही है. कांग्रेस पार्टी को जब महिलाओं का सम्मान हो रहा है, आर्थिक स्थिति मजबूत करने राशि मिल रही है तो कांग्रेस के पेट में दर्द क्यों हो रहा है. महिलाओं का अपमान करने में कांग्रेस पीछे नहीं रही है. कांग्रेस के घोषणा पत्र में महिलाओं के लिए इस तरह की कोई योजना नहीं थी. इसके बाद आनन फानन में हमसे ज्यादा राशि देने की योजना रखी. उसके बाद भी महिलाओं ने बीजेपी पर भरोसा रखा.

पहले दिन भरे 1.81 लाख फॉर्म
महतारी वंदन योजना के लिए कल से आवेदन लेना शुरू हो गए हैं. पहले दिन 1 लाख 81 हजार से अधिक महिलाओं के आवेदन से महतारी वंदन का श्रीगणेश हुआ. रायपुर जिले में 13 हजार से अधिक आवेदन आये, वहीं सुकमा जैसे प्रदेश के जनजातीय इलाकों में भी पहले ही दिन 1592 महिलाओं ने आवेदन भरा.

इनपुट: राजेश निलशाद, रायपुर

Trending news