श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार से पहले अचानक पहुंच गई पुलिस, जानिए क्या है पूरा मामला...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1362926

श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार से पहले अचानक पहुंच गई पुलिस, जानिए क्या है पूरा मामला...

Balrampur News: एक 70 साल के बुजुर्ग की मौत हुई तो उसके शव को अर्थी पर रखकर श्‍मशान घाट भी पहुंचा दिया गया लेकिन तभी अचानक श्‍मशान घाट में पुलिस पहुंची. इस बात से सभी लोग हक्‍के-बक्‍के रह गए. 

श्‍मशान घाट में पहुंचा शव.

शैलेंद्र सिंह बघेल/बलरामपुर: छत्‍तीसगढ़ में बलरामपुर जिले के रघुनाथ नगर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सरना में 70 वर्षीय बुजुर्ग की मौत के बाद अंतिम संस्कार करने की तैयारी पूरी हो चुकी थी. शव को अर्थी पर रखकर श्‍मशान घाट भी पहुंचा दिया गया लेकिन तभी अचानक वहां पुलिस पहुंची और बुजुर्ग की मौत को संदेहास्पद बताते हुए शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए ले जाया गया.

श्मशान घाट में अर्थी पर से उठवाया गया बुजुर्ग का शव
बलरामपुर जिले के रघुनाथ नगर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सरना निवासी रामसुभक साहू उम्र 70 वर्ष को करीब 15 दिनों से बुखार आ रहा था जिसकी जानकारी जनपद सदस्य के साथ ही गांव के वार्ड पंच को गांव के ही एक व्यक्ति के द्वारा दी गई थी. बुजुर्ग रामसुभक के बीमारी की जानकारी मिलने पर जनपद सदस्य एवं पंच के द्वारा रामसुभाग के घर जाकर देखा गया और बाहर इलाज करवाने की सलाह दी गई. तुरंत जनपद सदस्य द्वारा रामसुभक के भतीजा देवचंद साहू को फोन किया गया और बाहर ले जा कर इलाज करवाने की सलाह दी गई थी.

परिजनों का कहना है कि सामान्य हुई मौत लेकिन पुलिस के मुताबिक मौत संदेहास्पद

17 सितंबर को एंबुलेंस द्वारा वाड्रफनगर हॉस्पिटल में इलाज कराने के लिए भर्ती कराया गया जिसके बाद 18 सितंबर को 70 वर्षीय बुजुर्ग रामसुभक राम को डॉक्टरों के द्वारा बलरामपुर रेफर कर दिया गया. अस्पताल में अकेले होने की वजह से उन्हें घर ले आया गया जहां पर रात को लगभग रात 11 बजे पर परिवार के द्वारा आसपास के लोगों को सूचना दी गई क‍ि मेरे चाचा का तबीयत खराब हो रहा है जिसके बाद आसपास के लोग पहुंचे और  गंगाजल तुलसी देने लगे इसके कुछ ही देर बाद उनकी मृत्यु हो गई.

अंतिम संस्कार से पहले पहुंची पुलिस ने कराया बुजुर्ग के शव का पोस्टमार्टम
सुबह समाज के रीति-रिवाज के अनुसार से उन्हें श्मशान घाट अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया जहां पर मृतक के अंतिम संस्कार की पूरी तैयारी हो चुकी थी तभी अचानक रघुनाथ नगर थाना से फोन करके बताया गया  कि यह मामला संदिग्ध है. पुलिस इंक्वायरी करने के बाद ही आप लोग शव का अंतिम संस्कार कर सकते हैं. 

पुल‍िस को म‍िली ये सूचना 
मामले को लेकर SDOP वाड्रफनगर ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि जमीन विवाद के कारण बुजुर्ग की गला दबाकर हत्या की है जिसके बाद शव की जांच के लिए पुलिस श्मशान घाट पर पहुंचकर मृतक का पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम की कार्यवाही की है जिसकी रिपोर्ट में हत्या जैसा कोई मामला सामने नहीं आया है. 

दबंगोंं ने बाबा रामपाल की पूजा का बनाया दबाव, मह‍िला नहीं मानी तो लाठ‍ियों से जमकर पीटा

Trending news