PM Modi In Bilaspur: छत्तीसगढ़ में 30 दिन में पीएम मोदी के 3 दौरे, आज बिलासपुर में बीजेपी के लिए करेंगे ये काम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1893832

PM Modi In Bilaspur: छत्तीसगढ़ में 30 दिन में पीएम मोदी के 3 दौरे, आज बिलासपुर में बीजेपी के लिए करेंगे ये काम

PM Modi In Bilaspur: पीएम मोदी आज छत्तीसगढ़ के बिलासपुर दौरे पर आ रहे हैं. अपने इस विजिट में वो प्रदेश में आयोजित बीजेपी की दो परिवर्तन यात्राओं के समापन में शामिल होंगे. इसके साथ ही वो विशाल जन सभा को संबोधित करेंगे.

PM Modi In Bilaspur: छत्तीसगढ़ में 30 दिन में पीएम मोदी के 3 दौरे, आज बिलासपुर में बीजेपी के लिए करेंगे ये काम

PM Modi Bilaspur Visit: बिलासपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ प्रवास पर रहेंगे. पीएम बिलासपुर के साइंस कॉलेज मैदान में बीजेपी की परिवर्तन महासंकल्प रैली के समापन कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस दौरान पीएम प्रदेश भर से आए कार्यकर्ताओं और आम लोगों की विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. संभावना है कि पीएम वरिष्ठ नेताओं के साथ कुछ समय के लिए चर्चा कर सकते हैं. हालांकि, उनके डे प्लान में ये बात स्पष्ट नहीं है.

30 दिन में तीन दौरे
बिलासपुर संभाग में पीएम मोदी का ये दूसरा दौरा है. इससे पहले वो 14 सितंबर को रायगढ़ के कोड़ातराई पहुंचे थे. यहां, उन्होंने चुनावी सभा को संबोधित किया था. बिलासपुर की सभा के बाद पीएम मोदी 3 दिन बाद 3 अक्टूबर को जगदपुर पहुंचेगे और जनसभा को संबोधित करेंगे.

Gandhi Jayanti 2 October: जीत के लिए अपनाएं महात्मा गांधी के ये विचार और विषय, सब करेंगे वाहवाही

चुनाव के लिहाज से महत्व
छत्तीसगढ़ में कुछ दिनों में चुनाव होना है. इस कारण पीएम मोदी के दौरा कार्यकर्ताओं में जोश भरने वाला हो सकता है. पीएम के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी लगातार प्रदेश का दौरा कर रहे हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि पीएम अपने दोनों कार्यक्रम में जनता के लिए कुछ ऐलान भी कर सकते हैं. जो छत्तीगढ़ चुनाव में बीजेपी के लिए ऑक्सीजन का काम कर सकती हैं.

पीएम मोदी का मिनट टू मिनट कार्यक्रम
- पीएम वायु सेना के विशेष विमान से सुबह 11:45 बजे दिल्ली से भरेंगे उड़ान
- दोपहर 1:30 बजे पीएम पहुंचेंगे रायपुर, यहां से सेना के हेलीकॉप्टर से वो 2:20 बजे बिलासपुर साइंस कॉलेज मैदान आएंगे
- दोपहर 2:30 बजे पीएम मोदी सभामंच पर पहुंचेंगे
- दोपहर 3:45 बजे तक प्रधानमंत्री मंच पर मौजूद रहेंगे
- कार्यक्रम के बाद वो 3:50 बजे बिलासपुर से रायपुर के लिए रवाना होंगे
- शाम 4:50 बजे पीएम मोदी विशेष विमान से दिल्ली रवाना हो जाएंगे

इन सही विधी से ही पितृपक्ष में करें श्राद्ध

सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त
प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. प्रधानमंत्री की सुरक्षा में एडीजी, दो आईजी, 4 डीआईजी, 10 एसपी, 30 से ज्यादा एएसपी, डीएसपी तैनात रहेंगे. इसके साथ ही शहर के चप्पे-चप्पे पर 1500 से अधिक पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं. डाग स्क्वाड, एडी स्क्वाड, एसपीजी का कड़ा सुरक्षा घेरा रहेगा. सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने साइंस कॉलेज मैदान और आसपास के क्षेत्र को नो ड्रोन फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया है.

पार्किंग व्यवस्था बदली, कई चीजों पर बैन
पीएम के दौरे और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभा स्थल पर कई चीजों में बैन लगाया गया है. इसके साथ ही शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है. सभा में पहुंचने वाले लोगों को भी कई सुरक्षा जांच में गुजरना होगा. सभा स्थल पर बोतल, नुकीली चीजें, पटाखे, गुटखा, तंबाकू आदी पर बैन रहेगा.

दुनिया के सबसे छोटे देश में भारत कस्बों से भी कम जमीन

Trending news