Advertisement
photoDetails1mpcg

Namak ke Totke: बड़ा कारगर है नमक का ये उपाय, इस करते ही मां लक्ष्मी की होने लगती है कृपा

Namak ke Totke: लोग आर्थिक तंगी से परेशान होने की वजह से कई तरह के टोटकों का इस्तेमाल करते हैं, अगर आप के साथ भी आर्थिक समस्या आ रही है तो आप नमक के ये टोटके कर लें माता लक्ष्मी इससे प्रसन्न हो जाएगी.

 

1/9

अगर आप अपने घर में आने वाली नकारात्मक एनर्जी से परेशान हैं तो आप जब भी घर में पोंछा लगाएं तो उसमें दो चुटकी नमक डाल दें, ऐसा करने से निगेटिव एनर्जी दूर हो जाती है

 

2/9

अगर आपके घर में क्लेश होते हैं. पति पत्नि में किसी बात को लेकर झंझट हो रही है. तो ऐसे समय में आप नमक का टोटका अजमा सकते हैं. इसके लिए आप एक कांच की कटोरी में नमक लेकर अपने बेडरुम में रख दें ऐसा करने से नकारात्मक एनर्जी दूर होती है और आपसी प्रेम बढ़ता है.

 

3/9

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर घर में धन धान्य की कमी हो रही है तो इसे दूर करने के लिए नमक का टोटका काफी अच्छा माना जाता है. बता दें कि नमक को कांच की प्याली में भरकर चार- पांच लौंग डाल दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

 

4/9

अक्सर देखा जाता है कि बच्चों को टोना, टोटका और नजर लग जाती है. ऐसे में अगर आप पानी में नमक डालकर अपने बच्चों को नहला रहे हैं तो इससे बच्चे बुरी नजर से बचते हैं.

 

5/9

अगर आप किसी बात को लेकर परेशान हैं तो अपनी हथेलियों पर थोड़ा सा नमक लें. थोड़ी देर इसे हाथ में लिए रहे हैं. उसके बाद इसे वासबेसिन में पानी डालकर बहा दें. ऐसा करने से अपकी भाग्य रेखाएं चमकने लगेगी.

 

6/9

अगर आप किसी तरह के रोग से ग्रस्त हैं तो सोते समय अपने सिर की तरफ एक कटोरी में काला नमक या सेंधा नमक के कुछ टुकड़े रखें. ऐसा करने से आपकी सेहत ठीक रहेगी.

 

7/9

अगर आपको भोजन बनाते समय नमक कम लगे तो ऊपर से न डालें. खाना बन जाए तो उसके बाद आप अपने हाथ से मिला लें. ऊपर से नमक डालने से शनि का दुष्प्रभाव बढ़ता है.

 

8/9

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर की आर्थिक स्थिति ठीक रहे तो एक कांच के गिलास में पानी लें और उसमें नमक मिला लें. इसके बाद इसे घर के कोने पर रख दें. ऐसा करने से घर की आर्थिक स्थिति ठीक हो जाती है.

9/9

यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. ZEE MPCG इसकी पुष्टि नहीं करता है.