Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1779674
photoDetails1mpcg

Swift-Baleno को दिखा दिए दिन में तारे! नंबर 1 पोजिशन पर आई ये सस्ती कार, खरीदने के लिए टूट पड़े लोग

इंडीयन मार्केट में छोटी कारों के मुकाबले SUVs की डिमांड बढ़ रही है. अब कॉम्पैक्ट SUV के खरीदार ज्यादा हैं. बावजूद कुछ कारें हैं, जो SUVs को भी टक्कर दे रही हैं. सिर्फ टक्कर ही नहीं दे रहीं बल्कि बिक्री में काफी आगे भी हैं. सालों से इंडिया में बिक रही एक ऐसी ही कार है, मारुति बलेनो और मारुति स्विफ्ट को पीछे छोड़ते हुए नंबर 1 पर आ गई है.

1/7

मारुति सुजुकी देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है. मारुति की कई कारें बिक्री में काफी आगे रहती हैं. मारुति की कारों की पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर महीने टॉप 5 सेलिंग कारों में मारुति की 3 से 4 गाड़ियां शामिल होती हैं.

2/7

आज यहां जिस कार की बात कर रहे हैं, वह मारुति की मोस्ट डिमांडिंग, सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली और सबसे किफायती कार मारुति वैगनआर है. यह कार जून के महीने में बिक्री के मामले में टॉप पर पहुंच गई है.

3/7

मारुति सुजुकी ने जून 2023 के महीने में वैगनआर की कुल 17,481 यूनिट्स सेल की हैं. हालांकि, पिछले साल की जून की बिक्री 19,190 यूनिट्स के मुकाबले वैगनआर की बिक्री कम हुई है. 

4/7

मारुति वैगनआर ने पिछले कुछ महीनों से लिस्ट में टॉप पर चल रहीं मारुति बलेनो और मारुति स्विफ्ट को भी पीछे छोड़ दिया है. मारुति ने स्विफ्ट की 16,213 यूनिट्स और बलेनो की 16,103 यूनिट सेल की हैं. 

5/7

मारुति वैगनआर को भारतीय बाजार में कम कीमत, ज्यादा माइलेज और लो मेंटेनेंस के लिए काफी पसंद किया जाता है. कार का सीएनजी मॉडल काफी पॉपुलर हैं, जो 34 किमी तक का माइलेज देता है. 

6/7

मारुति वैगन आर की कीमत 5.55 लाख रुपये से शुरू है और 8.50 लाख लाख रुपये तक जाती है. वैगन आर चार वैरिएंट विकल्पों LXI, VXI, ZXI और ZXI+ में उपलब्ध है. कार के LXI और VXI मॉडल में फैक्ट्री फिटेड CNG किट का ऑप्शन भी मिल जाता है. 

7/7

मारुति बलेनो में डुअल-टोन प्रीमियम बेज और डार्क ग्रे मेलेंज सीट फैब्रिक सीटें भी हैं. डैशबोर्ड को स्मार्टफोन नेविगेशन के साथ 7 इंच के स्मार्ट प्ले स्टूडियो द्वारा हाइलाइट किया गया है. कार के ओवरऑल एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए 4 स्पीकर और क्लाउड बेस्ड सर्विस देखने को मिल जाती हैं.