New District in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में बनेगा एक और जिला! जानें करोड़ों की सौगात दे CM बघेल ने क्या कहा
Advertisement

New District in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में बनेगा एक और जिला! जानें करोड़ों की सौगात दे CM बघेल ने क्या कहा

New District in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महासमुंद में भेंट मुलाक़ात के दूसरे दिन सरायपाली विधानसभा क्षेत्र पहुंचे. यहां उन्होंने क्षेत्र के जनता के लिए कोरोड़ों की सौगात दी इसके साथ ही पत्रकारों के लिए भी एक तोहफा दे दिया. इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश में नया जिला बनाने को लेकर भी बड़ी बात कही.

New District in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में बनेगा एक और जिला! जानें करोड़ों की सौगात दे CM बघेल ने क्या कहा

New District in Chhattisgarh: महासमुंद। प्रदेशव्यापी भेंट मुलाकात करने महासमुंद पहुंचे  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दूसरे दिन सरायपाली विधानसभा में 28 करोड़ 65 लाख 5 हजार रुपए के विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने पत्रकार भवन के लिए 20 लाख की घोषणा भी की. साथ ही सरायपाली में अपर कलेक्टर कार्यालय शुरू करने बात कही है.

अधिकारियों की चर्चा
इसके पहले मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार की लोकहितकार योजनाओं को लेकर जिले के आला अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली और योजनाओं को जमीनीस्तर पर गंभीरता पर क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें: हिंदुओं को आतंकी बताने वाली लेखिका को हाथोंहाथ मिली जमानत, जानें क्या थी पुलिस की मजबूरी

सरायपाली को जिला बनाने पर अहम बात
सरायपाली को जिला बनाने के सवाल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा चुनाव नजदीक है और इतने कम समय में जिला बनाना मुमकिन नहीं है. उन्होंने कहा जिला बनाने के लिए तमाम तरह की व्यवस्थाओं की जरूरत होती है. जो अभी कर पाना मुश्किल है.

इन कार्यों का हुआ भूमिपूजन
भूमिपूजन में नवीन सड़क निर्माण, पुल-पुलिया, नया विश्राम गृह निर्माण और महाविद्यालय में अतिरिक्त कक्ष निर्माण आदि कार्य शामिल है.

ये भी पढ़ें: नमक के ये 5 टोटके कर देंगे मालामाल, बस एक चुटकी में हो जाएगा कमाल

इन कार्यों का हुआ लोकार्पण
लोकार्पण कार्यों में स्कूल में आहता निर्माण, रंगमंच निर्माण, सी.सी. रोड, सामुदायिक भवन, तालाब में पचरी निर्माण, सामुदायिक भवन निर्माण आदि शामिल है.

छत्तीसगढ़ से पलायन हुआ कम
भूपेश बघेल ने पलायान पर कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार शिकायत मिलने पर कार्रवाई करते हुए मजदूरों को सकुशल वापस लाई है. राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, भूमिहीन किसानों के लिए चलाएं जा रहे. इन योजनाओं से छत्तीसगढ़ में पलायान करना कम हुआ है.

ये भी पढ़ें: ठंड में इन्हें भूलकर भी नहीं खाना चाहिए अमरूद, स्वाद पड़ सकता है भारी

ईडी को लेकर केंद्र पर कटाक्ष
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को लेकर कटाक्ष करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार नहीं थी तब आये दिन ईडी का छापा पड़ता था, लेकिन अब सरकार बदलते ही महाराष्ट्र में राम राज आ गया है. अब महाराष्ट्र में नशे का कारोबार नहीं हो रहा है. ईडी के दुरउपयोग का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में चुनाव तक ईडी की कार्रवाई होती रहेगी. 

Trending news