MP Weather Today: मध्य प्रदेश के 12 जिलों में आज होगी बारिश, जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1890765

MP Weather Today: मध्य प्रदेश के 12 जिलों में आज होगी बारिश, जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम

MP Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज भी बारिश का दौर जारी रहेगा. कहीं तेज बारिश होगी तो कहीं हल्की. कई जिलों में उमस भी लोगों को परेशान करेगी.

MP Weather Today: मध्य प्रदेश के 12 जिलों में आज होगी बारिश, जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज हल्की बारिश होने की संभावना है. हल्की बारिश और पानी नहीं गिरने के कारण उमस रहेगी, जिससे लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ेगा. 30 सितंबर से नया सिस्टम एक्टिव होगा, जिस कारण लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आज तेज बारिश होने की संभावना है. जानते हैं कि आज आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम-

MP में कैसा रहेगा मौसम
मध्य प्रदेश के करीब 12 जिलों में आज हल्की बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक रीवा, सीधी, सिंगरौली, बालाघाट, भोपाल,नर्मदापुरम,इंदौर, उज्जैन, शहडोल, पन्ना, सतना, डिंडौरी, छिंदवाड़ा, सिवनी और मंडला में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.

MP में बढ़ने लगी उमस
प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बादल छटने से उमस बढ़ने लगी है. बुधवार को प्रदेश के अधिकतर जिलों में अधिकतम तापमान 30.9 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आने वाले दिनों में उत्तर पूर्वी मध्य प्रदेश में वर्षा की गतिविधियों में बढ़ोत्तरी के आसार हैं.

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ के अधिकतर जिलों में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने सरगुजा, जशपुर, सूरजपुर, बलरामपुर, मुंगेली, जांजगीर, रायगढ़, बेमेतरा और गरियाबंद जिले में तेज बारिश की संभावना जताई है.

कैलाश विजयवर्गीय ने मिटया इंदौर का पितृ दोष, 20 साल तक नहीं खाया अन्न; ऐसे पूरा किया संकल्प

MP के 25 जिलों में औसत से ज्यादा बारिश
मध्य प्रदेश के 25 जिलों में अब तक औसत से ज्यादा बारिश हो चुकी है. झाबुआ, बुरहानपुर, खरगोन, नरसिंहपुर, सिवनी, निवाड़ी, रतलाम, भिंड, उज्जैन, राजगढ़, धार, अलीराजपुर, बड़वानी, खंडवा, कटनी, छिंदवाड़ा, देवास, श्योपुरकलां, हरदा, बैतूल और अनूपपुर जिले में इस साल औसत से ज्यादा बारिश हो चुकी है. 

MP के इन जिलों में कम बारिश
एमपी के पूर्वी हिस्से में इस साल अब तक औसत से 4% कम बारिश हुई है. इनमें सतना, अशोकनगर, रीवा और सीधी जिले शामिल हैं, जहां इस साल सबसे कम बारिश हुई है.

MP में अब तक बारिश
मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अब तक मध्य प्रदेश में  करीब 36.75 इंच बारिश हो चुकी है, जबकि 36.81 होनी चाहिए थी. यानी एमपी में बारिश का आंकड़ा 0.2% कम है. नरसिंहपुर जिले में सबसे ज्यादा करीब 51 इंच बारिश रिकॉर्ड हुई है, जबकि सतना, अशोकनगर, रीवा और सीधी जिलों में सबसे कम बारिश हुई है. 

Trending news