MP Weather Today: MP में आज गरज-चमक के साथ बरसेंगे बादल, छत्तीसगढ़ में बिजली गिरने की भी संभावना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1889199

MP Weather Today: MP में आज गरज-चमक के साथ बरसेंगे बादल, छत्तीसगढ़ में बिजली गिरने की भी संभावना

MP Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आज गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में बिजली गिरने का अलर्ट भी जारी किया है. जानें अपने जिले का हाल-   

 

MP Weather Today: MP में आज गरज-चमक के साथ बरसेंगे बादल, छत्तीसगढ़ में बिजली गिरने की भी संभावना

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में लोगों को आज झमाझम बारिश से राहत मिलेगी. मौसम विभाग ने दोनों राज्यों में गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है. छत्तीसगढ़ में कहीं-कहीं तेज बारिश हो सकती है. इसके अलावा बिजली गिरने की भी संभावना है. 

MP में कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग ने आज बुधवार को मध्य प्रदेश के करीब 24 जिलों में हल्की बारिश होने के आसार जताए हैं. भोपाल, नर्मदापुरम, इंदौर, उज्जैन संभागों के जिलों सहित गुना, शिवपुरी, ग्वालियर, मुरैना, शिवपुरी, रीवा, सतना, अनूपपुर, डिंडौरी, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, पन्ना और सागर जिले में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. बीते 24 घंटे में प्रदेश में अधिकतम तापमान  32.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. 

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ के अधिकतर जिलों में आज बादल छाए रहेंगे. शाम से कहीं-कहीं- गरज और चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. किसी क्षेत्र में थोड़ी देर के लिए अच्छी बारिश भी हो सकती है. इसके अलावा मौसम विभाग ने बिजली गिरने का भी अलर्ट जारी किया है. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक 28 और 29 सितंबर को राज्यभर में तेज और अच्छी बारिश होगी. 

MP के 25 जिलों में औसत से ज्यादा बारिश
मध्य प्रदेश के 25 जिलों में अब तक औसत से ज्यादा बारिश हो चुकी है. झाबुआ, बुरहानपुर, खरगोन, नरसिंहपुर, सिवनी, निवाड़ी, रतलाम, भिंड, उज्जैन, राजगढ़, धार, अलीराजपुर, बड़वानी, खंडवा, कटनी, छिंदवाड़ा, देवास, श्योपुरकलां, हरदा, बैतूल और अनूपपुर जिले में इस साल औसत से ज्यादा बारिश हो चुकी है. 

MP के इन जिलों में कम बारिश
एमपी के पूर्वी हिस्से में इस साल अब तक औसत से 4% कम बारिश हुई है. इनमें सतना, अशोकनगर, रीवा और सीधी जिले शामिल हैं, जहां इस साल सबसे कम बारिश हुई है.

MP में अब तक बारिश
मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अब तक मध्य प्रदेश में  करीब 36.75 इंच बारिश हो चुकी है, जबकि 36.81 होनी चाहिए थी. यानी एमपी में बारिश का आंकड़ा 0.2% कम है. नरसिंहपुर जिले में सबसे ज्यादा करीब 51 इंच बारिश रिकॉर्ड हुई है, जबकि सतना, अशोकनगर, रीवा और सीधी जिलों में सबसे कम बारिश हुई है. 

कैलाश विजयवर्गीय ने मिटया इंदौर का पितृ दोष, 20 साल तक नहीं खाया अन्न; ऐसे पूरा किया संकल्प

 

Trending news