MP Weather News: एमपी में आज अतिभारी बारिश से राहत, इन जिलों में बरसेंगे बादल, जानें छत्तीसगढ़ का मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1878006

MP Weather News: एमपी में आज अतिभारी बारिश से राहत, इन जिलों में बरसेंगे बादल, जानें छत्तीसगढ़ का मौसम

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में तबाही मचाने वाली मूसलाधार बारिश से आज लोगों को राहत मिलेगी. मौसम विभाग ने प्रदेश में अतिभारी बारिश नहीं होने की बात कही है. जानिए आज मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम- 

MP Weather News: एमपी में आज अतिभारी बारिश से राहत, इन जिलों में बरसेंगे बादल, जानें छत्तीसगढ़ का मौसम

Madhya Pradesh Mausam: मध्य प्रदेश में शनिवार, रविवार और सोमवार को मूसलाधार बारिश के कारण कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए. लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. इस बीच मौसम विभाग ने एक राहतभरी खबर दी है. विभाग की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक आज प्रदेश में अति भारी बारिश नहीं होगी. कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं, छत्तीसगढ़ में गरज-चमक के साथ तेज बारिश होने के आसार हैं.

इन जिलों में मध्यम बारिश के आसार
मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. मंगलवार को रीवा,शहडोल,जबलपुर,उज्जैन संभाग के जिलों के साथ-साथ  खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, गुना, अशोकनगर और शिवपुरी जिलों में मध्यम बारिश के आसार हैं.

इन जिलों में हल्की बारिश के आसार
मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज हल्की बारिश होने के भी आसार हैं. मौसम विभाग ने सागर ,भोपाल, नर्मदापुरम और चंबल संभाग के जिलों के साथ-साथ बुरहानपुर ,खंडवा, ग्वालियर और दतिया जिले में हल्की बारिश की जताई संभावना है.

छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल
छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आज गरज-चमक के साथ अच्छी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक 20 सितंबर के बाद राज्य के सभी जिलों में अच्छी बारिश होगी. साथ ही कई जिलों में बिजली गिरने की भी संभावना है. इसके बाद रफ्तार थोड़ी कम हो सकती है. 

ये भी पढ़ें-  Ganesh Chaturthi 2023: गणेश चतुर्थी आज, जानिए मूर्ति स्थापना का शुभ मुहूर्त और विधि

नदी-नाले उफान पर 
प्रदेश में मूसलाधार बारिश के कारण नर्मदा, शिप्रा समेत आदि नदियां उफान पर आ गई हैं. पानी का जलस्तर बढ़ने से कई डैमों के गेट भी खोले गए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक 22 सितंबर से एक बार फिर तेज बारिश का दौर शुरू हो सकता है.

जानें क्या होता है यलो अलर्ट
मौसम विभाग की ओर से जब किसी राज्य में मौसम में बदलाव होता है और बारिश की संभावना होती है तो यलो अलर्ट जारी किया जाता है. इस अलर्ट का मतलब कोई खतरा नहीं होता है, लेकिन लोगों को अपेडट रहना चाहिए क्योंकि कभी भी मौसम खतरनाक हो सकता है.

ये भी पढ़ें-  व्रत और उपवास में क्या अंतर है?

जानें क्या होता है ऑरेंज अलर्ट
जब कहीं पर तेज हवाओं के साथ बहुत तेज बारिश होने की संभावना होती है, तब मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया जाता है. लोगों को घरों से बाहर न निकलने के लिए कहा जाता है.

Trending news