MIG-21 Crash: भारतीय वायुसेना का मिग-21 विमान क्रैश, 4 ग्रामीणों की मौत, पायलट सुरक्षित
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1685340

MIG-21 Crash: भारतीय वायुसेना का मिग-21 विमान क्रैश, 4 ग्रामीणों की मौत, पायलट सुरक्षित

MIG-21 Crash: राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में भारतीय वायुसेना का फाइटर जेट क्रैश हो गया है. विमान एक मकान की छत पर गिरा. हादसे में 4 ग्रामीणों की मौत हो गई है.

MIG-21 Crash: भारतीय वायुसेना का मिग-21 विमान क्रैश, 4 ग्रामीणों की मौत, पायलट सुरक्षित

MIG-21 Crash: राजस्थान के हनुमानगढ़ के बहलोल नगर में भारतीय वायुसेना का फाइटर जेट मिग-21 क्रैश हो गया है. हादसे में 3 महिलाओं और एक पुरुष की मौत हो गई है. विमान गांव के एक मकान की छत पर गिरा. इस दौरान पायलट और को-पायलट ने कूदकर अपनी जान बचाई. पैराशूट की मदद से दोनों सकुशल उतर गए. 

 

 

विमान में थी तकनीकी खराबी
वायुसेना के सूरतगढ़ स्टेशन से फाइटर जेट मिग-21 ने उड़ान भरी थी. उड़ान भरते ही कुछ दूर जाने पर विमान में तकनीकी गड़बड़ी सामने आई थी. इस बात की जानकारी तुरंत स्टेशन को दी गई. इसके बाद पायलट और को-पायलट विमान से कूद गए. पायलट तो बच गए लेकिन दो ग्रामीणों की मौत हो गई. 

वायुसेना ने शुरू किया रेस्क्यू ऑपरेशन 
हादसे की जानकारी मिलने के बाद वायुसेना मौके पर पहुंची है और अपना रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है.  हेलीकॉप्टर से पहुंचे बचाव दल ने पायलट को अस्पताल पहुंचाया है. हादसे में तीन लोगों की मौत के अलावा कुछ ग्रामीण भी घायल हैं. 

ये भी पढ़ें-  Kerala Accident: अंधेरे ने ली 21 जान, PM मोदी ने जताया दुख, जानें कैसे हुआ केरल में बड़ा हादसा

हादसे का कारण?
मिल रही जानकारी के मुताबिक फिलहाल इसकी पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है कि सेना का मिग 21 फाइटर जेट दुर्घटना का शिकार कैसे हुआ. इसके कारण का पता लगाने के लिए जांच की जाएगी. जांच टीम मौके पर मौजूद है. बता दें दुर्घटना मके समय हेलिकॉप्टर में सवार दोनों पायलट सुरक्षित हैं. तीन गांववालों की मौत हुई है. घटनास्थल से सभी लोगों को दूर कर दिया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, फाइटर जेट मिग 21 सूरतगढ़ से उड़ा ही था कि कुछ देर में हादसे का शिकार हो गया.

Trending news