Mahtari Vandan Yojana: महिलाओं को होली का तोहफा देगी साय सरकार, 10 या 11 मार्च आ सकता है पैसा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2143199

Mahtari Vandan Yojana: महिलाओं को होली का तोहफा देगी साय सरकार, 10 या 11 मार्च आ सकता है पैसा

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. महिलाओं को साधने के लिए केंद्र और राज्य सरकार एक भी मौका नहीं छोड़ रही है. इसी के तहत कल यानि की 7 मार्च को राज्य सरकार महतारी वंदन योजना की पहली किस्त (first installment Mahtari Vandan Yojana) जारी करने वाली थी.

Mahtari Vandan Yojana: महिलाओं को होली का तोहफा देगी साय सरकार, 10 या 11 मार्च आ सकता है पैसा

राजेश निषाद/ रायपुर: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. महिलाओं को साधने के लिए केंद्र और राज्य सरकार एक भी मौका नहीं छोड़ रही है. इसी के तहत कल यानि की 7 मार्च को राज्य सरकार महतारी वंदन योजना की पहली किस्त (first installment Mahtari Vandan Yojana) जारी करने वाली थी. लेकिन इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है. बता दें कि अब 10 या 11 मार्च को पहली किस्त जारी की जा सकती है. महतारी वंदन योजना 'मोदी की गारंटी' में से एक था. 

रद्द हुआ कार्यक्रम
कल यानि की 7 मार्च को राजधानी रायपुर क साइंस कॅालेज से महतारी वंदन योजना की पहली किस्त जारी होने वाली थी. इस किस्त को सीएम विष्णु देव साय जारी करने वाले थे. लेकिन कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि अब 10 या 11 मार्च को महिलाओं के खाते में महतारी वंदन योजना की पहली किस्त ट्रांसफर की जा सकती है. इस कार्यक्रम में 50 हजार महिलाओं के जुटने का अनुमान लगाया गया था.   

महतारी वंदन योजना 
महतारी वंदन योजना मोदी की गारंटी में से एक है. बता दें कि छत्तीसगढ़ में फिर से भाजपा की वापसी कराने में इस योजना का ऐलान की भी महत्वपूर्ण भूमिका रही है. इस योजना के तहत हर साल महिलाओं को 12 हजार रुपए सरकार सालाना देगी. यानि की पात्र महिलाओं के खाते में हर महीने एक हजार रुपए भेजे जाएंगे. इसमें 21 साल से लेकर 60 साल तक की पात्र महिलाओं को 1000 रुपए हर माह मिलेंगे. बता दें कि महतारी वंदन योजना के लिए 70 लाख 26 हजार 352 महिलाओं ने आवेदन किया था. इसमें से 70 लाख 14 हजार 581 महिलाओं के फॉर्म हुए सिलेक्ट हुए थे. इन महिलाओं के खाते में कल पहली किस्त जारी की जाएगी.  

बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव से पहले सरकार पहली किस्त जारी करके महिला वोटरों में अपनी पकड़ और ज्यादा मजबूत करने की कोशिश करेगी. 

Trending news