Raigarh: 18 क‍िलोमीटर के सफर में लग रहे 48 घंंटे,नेशनल हाईवे में दो दिनों से लगा लंबा जाम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1385892

Raigarh: 18 क‍िलोमीटर के सफर में लग रहे 48 घंंटे,नेशनल हाईवे में दो दिनों से लगा लंबा जाम

रायगढ़ शहर को जोड़ने वाले हाईवे पर दो द‍िन से लंबा जाम लगा हुआ है. हालत ये हो गई है क‍ि 18 क‍िलोमीटर के सफर में 24 से 48 घंटे लग रहे हैं. 

हाईवे पर लगा लंबा जाम.

श्रीपाल यादव/ रायगढ़: छत्‍तीसगढ़ के रायगढ़ शहर को जोड़ने वाले नेशनल हाईवे पर बीते 2 दिनों से जाम की स्थिति बनी हुई है. जो सफर महज आधे घंटे में पूरा होना चाहिए, वहां ट्रक ड्राइवरों को 2 दिन का सफर तय करना पड़ रहा है. रायगढ़ जोड़ने वाला नेशनल हाईवे बीते 2 दिनों से सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे होने के कारण जाम की स्थिति बनी हुई है. 

ट्रक ड्राइवरों को 18 किलोमीटर का सफर करने के लिए लग रहे 24 से 48 घंटे 
कई ऐसे ड्राइवर है जो अपने ट्रक में सामान लोड कर फैक्ट्री से निकले हुए हैं लेकिन नेशनल हाईवे में बड़े-बड़े गड्ढे होने की वजह से ट्रक ड्राइवरों को 18 किलोमीटर का सफर करने के लिए 24 से 48 घंटे का समय लग रहा है. कई ऐसे ड्राइवर हैं जो भूखे-प्यासे ट्रकों को चला रहे हैं क्योंकि तराईमाल, गेरवानी से लेकर रायगढ़ शहर तक लंबा जाम लगा हुआ है. 

ट्रक ड्राइवर ने वीडियो शेयर कर रायगढ़ जिले की सड़क की स्थिति बताई

रायगढ़ शहर को जोड़ने वाला नेशनल हाईवे मार्ग बीते 2 दिनों से आवागमन पूरी तरह ठप हो चुका है. ट्रक ड्राइवरों को कुछ घंटों का सफर तय करने के लिए दो दिन लग रहे हैं. ऐसे स्थिति को एक ड्राइवर ने अपने अपने मोबाइल में वीडियो बनाते हुए ट्रकोंं के लंबे जाम का वीडियो बनाया है. बताया है कि लंबे जाम लगे होने की वजह से ट्रक ड्राइवर भूखे प्यासे रहने को मजबूर हो गए हैं. सड़कों में बड़े-बड़े गड्ढे होने के कारण बड़े-बड़े ट्रक फंस जाते हैं जिसके कारण रोजाना लंबा जाम लग जाता है. 

सड़कों की स्थिति बेहद खराब 

रायगढ़ जिला एक औद्योगिक क्षेत्र होने की वजह से यहां रोजाना हजारों की संख्या में ट्रकों का आवागमन होता है. कई बड़ी-बड़ी कंपनियां और उद्योग स्थापित हैं जिन्हें कई प्रकार की कच्चे माल से लेकर मशीनों का परिवहन करना पड़ता है. ऐसे में कई ऐसे ड्राइवर ही होते हैं जो समय पर ट्रक में लदे कच्चे माल को कंपनी तक पहुंचाने की चुनौती होती है लेकिन सड़कों की स्थिति बेहद खराब होने की वजह से इन दिनों रायगढ़ क्षेत्र में लंबा जाम लगा हुआ है. ड्राइवरों को इस लंबी जाम का सामना करना पड़ रहा है. 

पुलिस विभाग और यातायात  पुलिस जाम की स्थिति सुधारने में लगे हुए हैं
जिले में लगे लंबे जाम की स्थिति सुधारने के लिए पुलिस विभाग और यातायात पुलिस दिन और रात ड्यूटी पर लगे हुए हैं. पुलिस जवान गड्ढे में फंसे ट्रकों को निकालने की प्रयास कर रहे हैं. छोटी गाड़ियों और बड़े गाड़ियों को दिशा-निर्देश देकर रास्ता दिखा रहे हैं. यातायात पुलिस स्पीकर के माध्यम से ड्राइवरों को गलत दिशा में जाने से रोक रहे हैं. 

सड़कों को लेकर पहले ही दी जा चुकी है बड़ी-बड़ी सौगात
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कुछ दिन पहले ही रायगढ़ जिले को 460 करोड रुपये की सौगात सड़कों के लिए दिया है. इसके माध्यम से 260 किलोमीटर की लंबी सड़कों का निर्माण और मरम्मत कार्य किया जाएगा. ऐसा नहीं है कि राज्य सरकार और केंद्र सरकार ने जिले की सड़कों के लिए सौगात नहीं दिया होगा, लेकिन सड़कों की का निर्माण कार्य गुणवत्ता विहीन कार्य होता है. जिसकी वजह से बनाए गए सड़क कुछ ही दिनों में फिर से बड़े गड्ढे में तब्दील हो जाते हैं जिसका खामियाजा यहां के स्थानीय लोगों व सड़कों में यात्रा करने वाले मुसाफिर और ड्राइवरों को करना पड़ता है. 

स्कूल के प्रिंसिपल पर छात्राओं ने लगाया बैड टच का आरोप, गालों पर करते थे क‍िस

Trending news