Today News Live Updates: मध्य प्रदेश में डॉक्टरों की हड़ताल जारी, आज भी कांग्रेस में शामिल हुए ये नेता
Advertisement

Today News Live Updates: मध्य प्रदेश में डॉक्टरों की हड़ताल जारी, आज भी कांग्रेस में शामिल हुए ये नेता

MP Live Update News Today 02 May 2023: आज यानी 2 मई 2023 दिन मंगलवार को देश-दुनिया की हर बड़ी खबर के साथ मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की अपडेट पाने के लिए Zee MPCG ( www.zeempcg.com ) का लाइव ब्लॉग पढ़ें.

 

Today News Live Updates: मध्य प्रदेश में डॉक्टरों की हड़ताल जारी, आज भी कांग्रेस में शामिल हुए ये नेता
LIVE Blog

MP Live Update News Today 02 May 2023: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि हम आपको पल-पल की खबर से अपडेट रहने के लिए यहां दे रहे हैं. देश प्रदेश की हर ब्रेकिंग मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की तमाम खबरों पर हमारी नजर बनी रहेगी. पल-पल के अपडेट के लिए पढ़ते रहें www.zeempcg.com

03 May 2023
18:01 PM

Doctors strike: मध्य प्रदेश में डाक्टरों की हड़ताल का असर देखने को मिल रहा है. बता दें कि अपनी मांगे नहीं माने जाने से नाराज शासकीय चिकित्सक ने कामकाज बंद कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए है. उज्जैन में भी सुबह से शाम हो गई कोई डॉ अपनी जिम्मेवारी संभालने को तैयार नहीं हुआ. जिसके चलते मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

23:00 PM

Indore Banganga Accident: सीएम ने इंदौर सड़क हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. सीएम शिवराज ने कहा कि इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र में हुए सड़क हादसे में नागरिकों की असमय मौत का समाचार अत्यंत दु:खद है.

 

21:34 PM

Surajpur Latest News: अनियंत्रित छोटा हाथी वाहन ने ट्रैक्टर ट्राली को मारी टक्कर. 3 बच्चे, 3 महिला सहित 10 घायल, 2 बच्चे सहित पांच लोगों की हालत गंभीर. जिला अस्पताल सूरजपुर रेफर.

 

20:25 PM

विधायक व मंत्री भूपेंद्र सिंह ने ट्वीट किया कि इंदौर में बाणगंगा ब्रिज के पास क्रेन गिरने से 5 लोगों की मृत्यु का अत्यंत पीड़ादायक समाचार मिल रहा है.ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति दे तथा घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ दें.।।ॐ शांतिः।।

 

19:59 PM

Indore Banganga Accident: टीआई राजेंद्र सोनी ने बताया कि एक कार, एक बस और एक क्रेन इंदौर से सांवेर तरफ जा रही थी. हादसा कार द्वारा क्रेन को ओवरटेक करने के दौरान हुआ. ओवर टेक करने के दौरान सामने से इंदौर तरफ रफ्तार में आ रहे दो बाइक पर सवार पांच लोग घबरा गए और साइड में चल रही क्रेन के अंदर जा घुसे. टीआई के मुताबिक घटना की जांच की जा रही है.वहीं हादसे के चलते बाणगंगा ब्रिज के दोनों ओर लंबा जाम लग गया.

 

19:39 PM
19:30 PM

Indore Banganga Accident:घटना पर दुख जताते हुए कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने ट्वीट किया,इंदौर के बाणगंगा क्षेत्र में क्रेन गिरने की दुर्घटना से 5 लोगो के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति एवं घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें. ॐ शांति 

 

18:49 PM

बाणगंगा क्षेत्र में क्रेन गिरने से बड़ा हादसा. 5 लोगों की मौके पर ही मौत.

17:31 PM

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने आरक्षण बिल मुद्दे को लेकर प्रेस वार्ता की है. इस दौरान उन्होंने कहा कि आरक्षण के कारण बेरोजगार नौकरी से वंचित हो गए हैं. छत्तीसगढ़ सरकार ने आरक्षण को प्रभावित करके लोगों को उलझाया हुआ है.

 

17:01 PM

Satna Road Accident: सतना जिले में यात्री बस पलटने की वजह से हड़कंप मच गया है. बता दें कि ये हादसा ताला थाना क्षेत्र में हुआ जहां संगम ट्रेवल्स की बस पलट गई. जिसकी वजह से बस में सवार 12 लोग घायल हो गए हैं. 

16:25 PM

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में हुए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका और मितानिन के मानदेय वृद्धि और प्रोत्साहन राशि के लिए आभार सम्मेलन को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हमारी बहनें जहां भी मिलती थीं कहती थीं कि हमें आभार व्यक्त करने अवसर दें. आज ये मौका आया है.

16:01 PM

 chhattisgarh news: छत्‍तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में पुलिस और नक्‍सलियों के साथ मुठभेड़ की खबर आ रही है. बता दें कि यहां हुई मुठभेड़ में एक इनामी नक्‍सली मारा गया है.

15:32 PM

Mp Doctor Strike: मध्यप्रदेश के शासकीय चिकित्सको की हड़ताल से शासकीय अस्पतालों की व्यवस्था गड़बड़ाती नजर आ रही है. बता दें कि आज नर्मदापुरम के सभी शासकीय अस्पतालों में चिकित्सकों द्वारा दो घण्टे ओपीडी को बंद कर अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया है. जिसकी वजह से मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है.

15:16 PM

Indore Road Accident: इंदौर में सड़क हादसे में पिता पुत्र की मौत हो गई है. बता दें कि इंदौर के तुकोगंज थाना क्षेत्र के साई मंदिर के पास तेज रफ्तार कार द्वारा एक्टिवा सवार दो लोगों को रौंद दिया था. घटना के बाद पुलिस ने आरोपी चालक को गिरफ्तार कर लिया है.

14:42 PM

Dhirendra Shastri: कथा वाचक धीरेंद्र शास्त्री लगातार अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में रहते हैं. बता दें कि बीते 22 अप्रैल को ताम्रकार समाज के आराध्य भगवान सहस्त्रबाहु (Lord Sahastrabahu) को लेकर कथित आपत्तिजनक (Offensive) शब्द कहे थे. जिसे लेकर  कलचुरी, कलाल और कई अलग-अलग प्रतिनिधियों ने मोर्चा खोल रखा है. धीरेंद्र शास्त्री द्वारा सहस्त्रबाहु के खिलाफ की गई टिप्पणी को लेकर प्रदेश भर में प्रदर्शन किया जा रहा है और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है.

14:15 PM

Bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल रेलवे मंडल ने वोकल फॅार लोकल उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए एक अच्छी मुहिम की शुरुआत की है. बता दें कि अब इस मंडल के 10 रेलवे स्टेशनों पर हैंडलूम और खिलौने बेचे जाएंगे.

13:31 PM

Chhattisgarh Crime News: छतीसगढ़ के बीजापुर जिले में एक बार नक्सलियों का दुस्साहस देखने को मिला. बता दें कि यहां पर इन्होंने एक ग्रामीण की हत्या कर दी है. बताया जा रहा है कि एक दिन पहले माओवादियों ने ग्रामीण का अपहरण किया था. जिसपर पुलिस की मुखबिरी करने का आरोप लगाया और फिर धारदार हथियार से उसका गला रेत दिया. इसके बाद शव को फेंक दिया.   

 

13:02 PM

मध्यप्रदेश के मंदसौर में इन दिनों हड़ताल का दौर चल रहा है. आशाउषा कार्यकर्ता संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल के बाद अब शासकीय अस्पतालों के चिकित्सक भी हड़ताल पर जा रहे है. ऐसे में स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से चरमरा गई है और मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

 

12:49 PM

महाराष्ट्र की सियासत से बड़ी खबर सामने आई है. शरद पवार ने NCP अध्यक्ष पद छोड़ने का फैसला लिया है. शरद पवार ने कहा मैं NCP अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं.

 

12:47 PM

सीहोर जिला अस्पताल डॉक्टरों ने 2 घंटे से काम बंद कर हड़ताल पर बैठे हुए हैं. डॉक्टरों की हड़ताल से मरीजों को परेशान होना पड़ रहा है.

 

12:44 PM

कांग्रेस में शामिल हुए प्रजातांत्रिक समाधान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमल सिंह चौहान. कमलनाथ के नेतृत्व में  कमल सिंह चौहान बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस का हाथ थामा.

 

12:02 PM

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कन्या विवाह योजना के तहत वैवाहिक जोड़ों को शुभकामना देते हुए ट्वीट किया है कि, मामा की दुआएं लेती जा, जा तुझको सुखी संसार मिले. मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अंतर्गत आज विवाह बंधन में बंध रहे सभी जोड़ों को मंगलमय जीवन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं.

11:48 AM

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के थके और पके हुए वाले बयान पर भड़की कांग्रेस, कहा- बाल काले करने से कोई जवान नहीं होता, मप्र को विजन की जरूरत है. गृहमंत्री खुद 5 साल बाद पके हुए पान नज़र आएंगे, मध्य प्रदेश विजन की जरूरत और मध्य प्रदेश में विजन वाले नेता दिग्विजय और कमलनाथ हैं.

11:47 AM

मध्यप्रदेश के लगभग 10 हजार से अधिक डॉक्टर तीन मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहे हैं. रायसेन जिले में भी डाक्टर्स द्वारा हड़ताल का आज दूसरा दिन है. इस दौरान मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.
 

11:19 AM

मध्यप्रदेश के लगभग 10 हजार से अधिक डॉक्टर तीन मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहे हैं. रायसेन जिले में भी डाक्टर्स द्वारा हड़ताल का आज दूसरा दिन है. इस दौरान मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

11:08 AM

भोपाल के वीआईपी रोड चौराहे पर सुपर कार से स्टंट करने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने एक्शन लिया है. ट्रैफिक पुलिस ने मोटर व्हीकल एक्ट के तहत वाहन चालक के खिलाफ 10,000 का चालान काटा है. 

 

10:26 AM

Big Accident in Satna:  सतना से रीवा जा रही बस पलटी, 10 घायल
सतना जिले के मुकुंदपुर ताला से रीवा जा रही एक यात्री बस दलदल गांव में अनियंत्रित होकर पलट गई. हादसे में 10 यात्री घायल हो गए हैं, जिनमें से 3 की हालत गंभीर है. सभी घायलों को रीवा के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती किया गया है. 

09:10 AM

CM Kanya Vivah Yojna: सामूहिक विवाह सम्मेलन आज
प्रदेश के कई जिलों में आज  CM कन्या विवाह योजना के तहत सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. इस कार्यक्रम में CM शिवराज भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे. खंडवा में 937, बैतूल में 2135 और विदिशा में 156 बेटियों का विवाह कराया जाएगा.

08:51 AM

भोपाल को ODF+ में मिली 5 स्टार रेटिंग 
भोपाल को स्वच्छ सर्वेक्षण (ग्रामीण) के  ODF+  मॉडल में 5 स्टार रेटिंग मिली है. जिले के सभी  472 गांव ODF+ घोषित हुए हैं. देश के टॉप 10 रैंकिंग में भोपाल चौथे नंबर पर है. 

08:18 AM

कमलनाथ के हिंदु हूं बेवकूफ नहीं वाले बयान पर गृहमंत्री मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने निशाना साधते हुए कमलनाथ को थका हुआ और दिग्विजय को पका हुआ नेता बताया. 

 

07:23 AM

आज राजधानी भोपाल में सीएम शिवराज सुबह 10.30 बजे क्षेत्र की जनता से मुलाकात करेंगे. सुबह 10. 45 मुख्यमंत्री कन्याविवाह सम्मलेन में वीसी के माध्यम से होंगे शामिल होंगे. इसके बाद दोपहर 12 बजे लाड़ली लक्ष्मी उत्सव का करेंगे शुभांरभ करेंगे. वहीं दोपहर  3.30 बजे से विधायकों से वन टू वन चर्चा भी करेंगे.

07:20 AM

छत्तीसगढ़ में बीते 24 घण्टों में कोरोना के 219 नए मरीज मिले. बीते 24 घण्टों में 4211 सैंपलों की जांच हुई. छत्तीसगढ़ में  पॉजिटिविटी दर  5.20 प्रतिशत है. 

 

07:19 AM

मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में आज भी बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग ने चंबल, ग्वालियर, उज्जैन, जबलपुर, शहडोल, सागर, रीवा संभाग के अनेक स्थानों पर बारिश का येलो अलर्ट जारी किया हैं. 

 

06:38 AM

आज राजधानी भोपाल के 40 से ज्यादा इलाकों में 3 से 6 घंटे तक बिजली गुल रहेगी. बिजली कंपनी के मेंटेनेंस के चलते यहां बिजली की स्पलाई नहीं होंगी.

 

06:19 AM

आज मध्यप्रदेश में लाड़ली लक्ष्मी उत्सव मनाया जायेगा. यह उत्सव मुख्यमंत्री निवास समेत सभी जिला, नगरीय निकाय और ग्राम पंचायत स्तर पर मनाया जाएगा .मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पूरे प्रदेश की लाड़ली लक्ष्मियों से संवाद करेंगे.

05:54 AM
मध्य प्रदेश में आज शासकीय डॉक्टर्स 2 घंटे तक काम बंद कर हड़ताल करेंगे. जूनियर डॉक्टर्स, गैस राहत के डॉक्टर्स, मेडिकल स्टाफ समेत संविदा के कर्मचारियों ने भी दिया हड़ताल को समर्थन दिया है, आज सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक प्रदेश भर के शासकीय डॉक्टर्स काम काज बंद करेंगे.
05:53 AM

मध्यप्रदेश के पूर्व भाजपा अध्यक्ष और छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ भाजपा नेता नंदकुमार साय के कांग्रेस में शामिल होने पर प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने बयान दिया है कि किसी के जाने से कोई फर्क नही पढता, लोग व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा से जाते हैं.

05:52 AM

भिंड के गौरी सरोवर तालाब में एक बार फिर हुआ बड़ा हादसा, ओमनी कार अचानक गौरी सरोवर में गिरी, हादसे में कार सवार एक की मौत हो गई, जबकि दो लोगों को रेस्क्यू कर बचाया गया.

05:51 AM

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट को सात नए जज मिले हैं. इन सभी जजों को जबलपुर हाईकोर्ट में चीफ जस्टिस रवि मलिमठ ने शपथ दिलाई है.

Trending news