LIVE News MP-CG: जल्द ही छोड़ा जाएगा धार के डैम का पानी, अब तक नहीं मिले मिर्ची बाबा के फरार नौकर
Advertisement

LIVE News MP-CG: जल्द ही छोड़ा जाएगा धार के डैम का पानी, अब तक नहीं मिले मिर्ची बाबा के फरार नौकर

LIVE News MP-CG 13 August 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर खबर जानने के लिए पढ़िए  Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. यहां आपको दोनों राज्यों से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी, दिनभर की हर हलचल पर रहेगी हमारी नजर. 

LIVE News MP-CG: जल्द ही छोड़ा जाएगा धार के डैम का पानी, अब तक नहीं मिले मिर्ची बाबा के फरार नौकर
LIVE Blog

LIVE News MP-CG 13 August 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. 

13 August 2022
22:28 PM

नरसिंहगढ़ में फल विक्रेता पर जानलेवा हमला
नरसिंहगढ़ के प्रमुख छतरी चौराहे पर विशेष समुदाय के तीन युवकों ने फल बेचने वाले एक युवक पर चाकुओं से जानलेवा हमला कर दिया जिसमें युवक को हाथ पीठ और अन्य जगह पर गंभीर चोटें आई है फिलहाल युवक को प्राथमिक उपचार के बाद भोपाल रेफर किया गया है इस घटना के बाद से शहर में तनाव की स्थिति बनी हुई है.

22:28 PM

नरसिंहगढ़ में फल विक्रेता पर जानलेवा हमला
नरसिंहगढ़ के प्रमुख छतरी चौराहे पर विशेष समुदाय के तीन युवकों ने फल बेचने वाले एक युवक पर चाकुओं से जानलेवा हमला कर दिया जिसमें युवक को हाथ पीठ और अन्य जगह पर गंभीर चोटें आई है फिलहाल युवक को प्राथमिक उपचार के बाद भोपाल रेफर किया गया है इस घटना के बाद से शहर में तनाव की स्थिति बनी हुई है.

21:40 PM

धार अपडेट: जल्द ही डैम का पानी छोड़ा जाएगा
धार एसपी आदित्यप्रताप सिंह बोले आगरा मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग किया गया बंद
जल्द ही डैम का पानी छोड़ा जाएगा, आगरा मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग किया गया बंद
एसपी आदित्यप्रताप सिंह ने कहा- सुरक्षा के दृष्टिगत बंद किया राजमार्ग

21:02 PM

पिछले 9 घंटे से मंत्रालय में मौजूद सीएम शिवराज सिंह चौहान
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सुबह 11 बजे से (लगभग 9 घंटे से ) वल्लभ भवन स्थित कंट्रोल रूम से लगातार धार के निर्माणाधीन डैम पर चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन की निरंतर जानकारी ले रहे है और आवश्यक निर्देश दे रहे है.

20:48 PM

धार अपडेट: डैम के पास बनाया जा रहा दूसरा रास्ता
पहले रास्ते पर पत्थर आने के कारण बनाया जा रहा दूसरा रास्ता
पानी निकासी के लिए बनाया गया रास्ता, जिले के 12 गांव पूरी तरह खाली
एसपी कलेक्टर ने किया क्षेत्र का निरीक्षण
जल्द ही पानी की निकासी डैम से वैकल्पित रास्ते से होगी शुरू
12 गांवों के 2500 लोग प्रभावित, 40 घंटे से चल रहा ऑपरेशन डैम

20:18 PM

मिर्ची बाबा के फरार नौकरों की तलाश में भोपाल पुलिस

नहीं मिला मिर्ची बाबा के फरार नौकर का सुराग
मिर्ची बाबा के भक्तों का रिकार्ड निकालने में जुटी भोपाल पुलिस
रायसेन की महिला से दुष्कर्म के आरोप में फंसे मिर्ची बाबा
राजधानी के सेंट्रल जेल की सामान्य बैरक में हैं बंद

20:07 PM

धार मामले में सीएम ने की राज्यपाल से बात
सीएम और राज्यपाल के बीच हुई फोन पर बातचीत, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्यपाल मंगु भाई पटेल से फोन पर चर्चा कर धार के निर्माणाधीन डैम पर पैरेलल चैनल बनाने और बचाव कार्य के संबंध में विस्तृत जानकारी दी.

19:44 PM

भोपाल: स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के लिए बच्चों से कराई गई सफाई

स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम के लिए स्कूल में बच्चों से कराई  गई सफाई, कटारा हिल्स के बर्रई शासकीय स्कूल में बच्चों से उखड़वाई जा रही मैदान की घांस और कराई जा रही साफसफाई VIDEO आया सामने, तीसरी और चौथी क्लास के बच्चों से मजदूरों जैसा करवाया जा रहा काम, 15 अगस्त को स्कूल के ग्राउंड में होना है कार्यक्रम

19:32 PM

CG: IG रतनलाल डांगी को 15 अगस्त के दिन राष्ट्रपति सराहनीय सेवा पदक से क‍िया जाएगा सम्‍मान‍ित 

बिलासपुर रेंज के IG रतनलाल डांगी को 15 अगस्त के दिन राष्ट्रपति सराहनीय सेवा पदक से सम्मानित किया जाएगा. उनके साथ ही प्रदेश के 10 पुलिस अफसरों को भी यह पदक मिलेगा. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बेहतर सेवा और कुशल कार्य के लिए इन अधिकारियों का चयन किया है. राजधानी रायपुर में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री इन अधिकारियों को सम्मानित करेंगे. 

19:28 PM

छत पर कपड़े सुखा रही मह‍िला की करंट से मौत, बेटा और बेटी बचाने आए तो उनकी भी गई जान 

छत्‍तीसगढ़ के बालौदाबाजार से एक द‍िल दहला देने वाला हादसा सामने आया है जहां घर में कपड़ा सुखाते समय पहले एक मह‍िला की मौत हुई. जब मां को बचाने दो बच्‍चे आए तो उन्‍हें भी करंट लग गया. एक साथ तीन मौतों से इलाके में हड़कंप मच गया. बालौदाबाजार के स‍िमगा थाना क्षेत्र की ये घटना है. स‍िमगा थाना क्षेत्र में आने वाले गांव दामाखेड़ा गांव में एक मह‍िला छत पर बंधी डोरी से कपड़े सुखा रही थी. उसी वक्‍त उसे करंट लग गया और वह तड़पने लगी. मां को तड़पते देख उनकी बेटी बचाने आई तो वह भी करंट से च‍िपक गई. मां और बहन को इस हालत में देख बेटा आया तो वह भी करंट से च‍िपक गया. तीनों की तड़पकर मौत हो गई. 

19:24 PM

शराबी ने कार से लोगों को रौंदा  

सतना शहर में तेज रफ्तार का कहर देखने में आया जहां शराबी कार चालक ने गाय, ऑटो, एवं फुटपाथ में सब्जी बेचने वाले लोगों को रौंद द‍िया. रौंदने के बाद वह एटीएम बूथ में जा घुसा. कार चालक नशे में धुत्त था. सिविल लाइंस राजेंद्र नगर गली नंबर 1 में शराबी युवक ने सब्जी वाली 2 महिलाओं को भी कुचला. मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी ड्राइवर को हिरासत में लिया. इस घटना से लोगों में आक्रोश पैदा हो गया और  पुलिस से भी झूमा झटकी की गई. 

 

18:57 PM

डिंडौरी: तेज रफ्तार बस ने बाइक को मारी टक्कर,बाइकसवार दो लोगों की हालत गंभीर,टक्कर के बाद खेत में घुसी बस,बस में सवार सभी यात्री सुरक्षित, बड़ा हादसा टला,टीले में लटकी हुई है बस,कोतवाली थाना क्षेत्र में जबलपुर अमरकंटक नेशनल हाईवे में हुआ हादसा

18:31 PM

विदिशा भीषण हादसे में 4 की मौत
ग्यारसपुर के नजदीक दर्दनाक सड़क हादसा
एक ही परिवार के 4 लोगों की दर्दनाक मौत
दो बाइक से जा रहे परिवार को अज्ञात कार ने मारी टक्कर

17:55 PM

केंद्रीय मंत्री के हाथों पर गिरा तिरंगा

केंद्रीय मंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते के हाथों पर गिरा तिरंगा
ध्वज फहराने के दौरान नीचे आया झंडा
ध्वज संहिता का नहीं रखा गया ध्यान
डिंडोरी पहुंचे थे केंद्रीय मंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते
मंत्री ने घटना को बताया प्रशासनिक चूक

17:35 PM

जांजगीर चांपा: बढ़ने लगा महानदी का जलस्तर

शिवरीनारायण में खतरे के निशान से ऊपर चल रहा है महानदी
शबरी पुल को छूकर बह रहा है पानी
जिला प्रशासन ने किया अलर्ट जारी
महानदी किनारे बसे लोगों को ऊंचे स्थान पर आने का किया जा रहा है अपील
शिवरीनारायण के शबरी पुल पर कभी भी बंद हो सकता है आवागमन

17:10 PM

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राष्ट्रीय बांध सुरक्षा प्राधिकार के अधिकारियों से अलग-अलग पहलुओं पर चर्चा की, मुख्यमंत्री सुबह 11 बजे से (लगभग 6 घंटे से ) वल्लभ भवन स्थित कंट्रोल रूम से लगातार धार के निर्माणाधीन डैम पर चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन की निरंतर जानकारी ले रहे है और आवश्यक निर्देश दे रहे है.

16:38 PM

रतलाम में तिरंगा अभियान को लेकर बड़ी सुंदर आकर्षक तस्वीर सामने आयी है. यहां प्राचीन झाली तालाब में 1100 फ़ीट के तिरंगे को तालाब के पाल पर लहराया गया और इसे लहराने के लिए सरकारी कर्मचारी की नहीं बल्कि आम नागरिक ने अपने आज़ादी के गौरव का कर्तव्य निभाया. हजारो की संख्या में प्राचीन कालिका माता परिसर स्थित झाली तालाब पर लोग एकत्रित हुए और 1100 फ़ीट के तिरंगे को तालाब के चारों ओर लहराया

16:38 PM

धार मामले में सीएम ने की प्रभावितों से अपील

धार डैम मामले को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अपील, सीएम ने कहा  प्रभावित गांव जो खाली कराएं हैं, उन भाइयों बहनों से मेरी प्रार्थना है की कृपा कर प्रशासन का सहयोग करें, गांव में ना जाएं और राहत कार्य में प्रशासन जहां रख रहा है, वहां जाने की कृपा करें, स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन आपके सहयोग के बिना यह संभव नहीं है.

16:30 PM

धार डैम मामले को लेकर CM शिवराज सिंह चौहान की अपील.

सीएम ने कहा मैं जनता से अपील करना चाहता हूं कि प्रभावित गांव जो खाली कराएं हैं, उन भाइयों बहनों से मेरी प्रार्थना है कि कृपा कर प्रशासन का सहयोग करें. गांव में ना जाएं और राहत कार्य में प्रशासन जहां रख रहा है,वहां जाने की कृपा करें. बेहतर से बेहतर स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन आपके सहयोग के बिना यह संभव नहीं है. अपने पशुओं को भी गांव में ना रहने दें. प्रशासन की टीम पूरी लगी हुई हैं, जनप्रतिनिधि लगे हुए हैं. कल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सेवकों ने गांव खाली करवाने में सहयोग किया है. इस समय मैं सभी से अपील करता हूं की एक साथ मिलकर सहयोग करें, ताकि हम इस संकट से निपट सकें

16:21 PM

जशपुर में खरखट्टा जलाशय डेम का मेड़ धँसा. ग्रामीणों में मचा हड़कंप. मेड़ का एरिया धंसने से डेम से पानी का हो रहा रिसाव. इरिगेशन विभाग को सरपंच मुन्ना पोर्ते ने दी जानकारी. मौके पर इरिगेशन विभाग के अधिकारी पहुँचे.  अधिकारियों के पहुंचने के बाद से जलाशय का मरम्मत काम शुरू हो गया है.

16:17 PM

पानी में बहा युवक
भारी बारिश से बाढ़ के हालात बन गए हैं. आगर नदी में एक युवक के बह जाने की खबर आई है. हादसा बहती हुई चप्पल को पकड़ते वक्त हुआ. पता लगते ही प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची. युवक के रेस्क्यू का काम जारी है. कलेक्टर व एसपी भी मौके पर मौजूद हैं. 

16:16 PM

Dhamtari: देमार गांव में हत्या और चोरी का खुलासा हुआ है. गांव के ही दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. एक नाबालिग सहित दो सगे भाइयों ने वारदात को अंजाम दिया था. गर्भवती पत्नी के प्रसव के खर्च जुटाने के लिए चोरी और हत्या की बात कही जा रही है. 8 अगस्त को देमार में एक बुजुर्ग महिला की हत्या हुई थी. 

16:15 PM

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ,केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ ही केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को भी धार जिले के निर्माणाधीन बांध में रिसाव और क्षेत्र के निवासियों की रेस्क्यू के संबंध में जानकारी दी.

14:14 PM

धमतरी के राइस मील मालिक के घर में चोरों का धावा. तिजोरी तोड़कर 10 लाख का माल पार..कोतवाली थाना के गुजराती कॉलोनी की घटना..

13:56 PM

बेमेतरा जिला अस्पताल में मरीजों को तय भोजन नहीं दिया जा रहा है और मरीजों के साथ स्वास्थ्य प्रबंधन द्वारा लापरवाही बरती जा रही है. इस कारण उन्हें जरूरी पोषण आहार जैसे दूध, अंडा और फल नहीं मिल पा रहा हैं. बताया जा रहा है कि कैटरर्स का भुगतान नहीं करने के चलते उनके द्वारा पोषण आहार नहीं दिया जा रहा है, जिसका सीधा प्रभाव मरीजों पर पड़ रहा है. वहीं कलेक्टर ने कहा कि मामला संज्ञान में आने के बाद सिविल सर्जन को कैटटर्स का भुगतान करने को कहा गया है और मरीजों को मीनू आधारित भोजन देने को कहा गया है.

 

13:54 PM

सीएम शिवराज सिंह की पीएम मोदी से फ़ोन पर बात
सीएम शिवराज सिंह ने पीएम मोदी से फ़ोन पर बात कर हालात बताए. सीएम बोले बांध से सीपेज के कारण जो परिस्थितियां पैदा हुई हैं, उस पर कल से ही नजर रखी जा रही है. हमारे दोनों मंत्री जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट और स्थानीय मंत्री राज्यवर्धन दत्ती गांव कल से ही बांध स्थल पर मौजूद हैं.

13:37 PM

Raipur: प्रदेश में आज अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने और गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. मानसून द्रोणिका उत्तर-पूर्व अरब सागर, नलिया, गुना, सतना, रांची, दीघा और उसके बाद दक्षिण-पूर्व की ओर उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी तक 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है. एक निम्न दाब के क्षेत्र उत्तर बंगाल की खाड़ी में बनने की संभावना है तथा यह और ज्यादा प्रबल होने की सम्भावना है, जिससे प्रदेश में एक दो स्थानों पर गरज चमक साथ भारी वर्षा भी होने की सम्भावना है.

13:32 PM

Mandla: बीती रात जिले की तहसील बिछिया के कस्बे सिझोरा में एक मोबाइल शॉप में चोरी हो गई. चोरी करीब 3 लाख रुपयों की बताई जा रही है. चोरी की पूरी वारदात cctv में कैद हो गई, जिसमें चोर बड़े इत्मीनान से चोरी की वारदात को अंजाम देते दिख रहा है. दुकान मालिक ने चोरी की शिकायत बिछिया पुलिस थाने में दर्ज कराई है. पुलिस सी सी टी व्ही फोटेज के माध्यम से चोर की तलाश में जुट गई है.

13:06 PM

आगर मालवा में हाथों में तिरंगे लेकर निकले हजारों लोग. नगर में करीब पांच किलोमीटर लंबी यात्रा निकाली. कलेक्टर एसपी सहित स्कूली बच्चे और बड़ी संख्या में आमजन ने यात्रा में हिस्सा लिया. इस दौरान देशभक्ति के तरानों पर एडिशनल एसपी सहित कई महिलाओं ने जमकर डांस भी किया. 

13:04 PM

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जुमेराती से वल्लभ भवन स्थित सिचुएशन रूम के लिए रवाना. सीएम का आज के जैत जानें का कार्यक्रम स्थगित. मंत्रालय में बनाये गए सिचुएशन रूम से धार बांध संकट को टालने के लिए किए जा रहे प्रयासों की मॉनिटरिंग करेंगे सीएम

 

12:33 PM

मुंगेली जिले की सबसे छोटी नदी रहन भारी उफ़ान पर है. रहन में बाढ़ से जरहागांव में जल भराव हो रहा है. रिहायशी इलाकों में बाढ़ का पानी घुस रहा है. व्यवसाय ठप्प पड़ गया है. बिलासपुर मुंगेली मुख्य मार्ग पर पानी कमर तक पहुंच गया है. आवाजाही बाधित  हो रही है. 

 

12:29 PM

छत्तीसगढ़ के मुंगेली में भारी बारिश 

छत्तीसगढ़ में भी भारी बारिश का दौर जारी है. मुंगेली जिले में लगातार हो रही बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. जिले की सबसे छोटी नदी रहन भारी उफान पर है. रहन में बाढ़ से जरहागांव में पानी भर गया है. जबकि मुंगेली के रिहायशी इलाकों में भी अब बाढ़ का पानी घुसने लगा है. जबकि बाजारों में  दुकानों में पानी भरने लगा है. बिलासपुर मुंगेली मुख्य मार्ग पर कमर तक चल रहा है पानी आवाजाही हो रही बाधित. पिछले तीन दिनों से छत्तीसगढ़ में लगातार बारिश हो रही है. 

12:02 PM

धार के कारम डैम पर 24 घंटे से काम जारी 

धार जिले के कारम डैम को लेकर प्रशासन की टीम लगातार कार्यरत है, बीते 24 घंटे से अधिक का समय हो गया है और एक स्पेशल वैकल्पिक मार्ग बनाया जा रहा है, जिसकी चौड़ाई गहराई डैम के बराबर बनाई जा रही डैम में कितना पानी भरा हुआ है. डैम के लिए स्पेशल वैकल्पिक मार्ग बनाया जा रहा है से वहीं पानी निकाला जाएगा. 5 पोकलेन मशीन लगातार कार्य कर रही है मौके पर उद्योग मंत्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव और जल संसाधन मंत्री तुलसी राम सिलावट मौजूद हैं. इसके अलावा मौके पर जिले का प्रशानिक अमला भी मौजूद है. 

11:53 AM

भोपाल में तिरंगा अभियान की शुरुआत 

मध्यप्रदेश में हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत हो चुकी है, नरेला विधानसभा में मंत्री विश्वास सारंग ने भव्य तिरंगा यात्रा की शुरुआत की. तिरंगा यात्रा में करीब 500 से ज्यादा वाहन शामिल होंगे. यह तिरंगा यात्रा कल भोपाल के बड़े तालाब में 75 नावों की रैली निकालकर खत्म की जाएगी. मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि लोगों में गजब का उत्साह है. तिरंगा यात्रा में लोगों को जागरूक भी किया जाएगा. 

11:40 AM

रीवा में फायरिंग 

रीवा में ब्राम्हण क्षत्रियो पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले बीजेपी नेता के घर पर हवाई फायरिंग. शुक्रवार को नेता के खिलाफ सड़को पर उतरे थे सैकड़ों लोग. घटना के बाद पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच में जुटी हुई है, जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

11:30 AM

उमरिया जिले में डैमों के गेट खोले गए 

उमरिया जिले पाली स्थित जोहिला नदी में बने जलाशय के दो गेट खोल दिये गए. जिले में तीन दिनों से हो रही लगातार तेज बारिश के कारण डैम में खतरे के निशान के ऊपर जल भराव हो गया था. संजय गांधी ताप विद्युत गृह के अधीन इस डैम के पानी से से बिजली उत्पादन किया जाता है, डैम प्रबंधन में नदी के निचले इलाकों के रहवासियों को नदी में बाढ़ से बचाव के लिए सावधानी बरतने की सूचना जारी की है.

11:25 AM

नक्सलगढ़ बस्तर में भी लहराएगा तिरंगा 

छत्तीसगढ़ के बस्तर में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां जोरों पर है. नक्सलगढ़ में भी तिरंगा लहराया. देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत हुआ बस्तर. जगह-जगह लहरा रहे तिरंगे. ऐतिहासिक लाल बाग मैदान में स्वतंत्रता दिवस पर होगा ध्वजारोहण. संभागीय मुख्यालय जगदलपुर के लालबाग परेड मैदान में होगा मुख्य आयोजन. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान भी चलाया जा रहा है. 

11:12 AM

बांधवगढ़ टाइगर रिसर्व में इस बार नहीं होगा जन्माष्टमी मेला

उमारिया जिले के विश्वविख्यात बांधवगढ टाइगर रिसर्व के किले पर स्थित भगवान बांधवधीश मंदिर में इस बार नहीं लगेगा जन्माष्टमी मेला,क ई सदियों से चली आ रही परंपरा पर लगेगा विराम, जंगली हाथियों की मौजूदगी के कारण पार्क प्रबंधन ने यह निर्णय लिया है. सदियों से जारी इस परंपरा को पार्क प्रबंधन ने पहले भी कई बार रोकने की कोशिश की, लेकिन श्रद्धालुओं के दवाब से इसे रोका नहीं जा सका. लेकिन इस बार जंगली हाथियों की मौजूदगी का हवाला देते हुए पार्क प्रबंधन ने इस साल मेले के आयोजन में रोक लगा दी है. 

11:11 AM

सीएम शिवराज जाएंगे अपने गांव 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज अपने गृह ग्राम जैत जाएंगे. सीएम शिवराज अपने गांव जैत में अपने घर लहराएंगे तिरंगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज दोपहर 4:30 बजे सीहोर जिले के ग्राम जैत पहुंचकर अपने पैतृक निवास में तिरंगा लहराएंगे. इस दौरान सीएम ग्राम वासियों से चर्चा भी करेंगे. हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत विभिन्न वर्गों की भागीदारी के साथ कार्यक्रम में शामिल होंगे. जैत पहुंचने के पहले मुख्यमंत्री शाहगंज में भी तीन बजे हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत तहसील कार्यालय परिसर में तिरंगा लहराएंगे. मुख्यमंत्री यहां पर रैली में भी शामिल होंगे. 

11:01 AM
15 अगस्त को छोड़े जाएंगे 306 कैदी 
 
15 अगस्त को 306 कैदी छोड़े जाएंगे. हालांकि रेप और देशद्रोह के आरोपियों को नहीं मिलेगी सजा में छूट. सजा में माफी देकर एमपी के जिलों से 15 अगस्त को छोड़े जाएंगे 306 कैदी. सजा में छूट पाने वालों में सबसे ज्यादा संख्या हत्या के आरोपी हैं. हत्या के आरोपी कैदी की संख्या 251. अच्छे आचरण के चलते हर साल 15 अगस्त को सजा में दी जाती है छूट.  
11:00 AM

धार जिले के कारम डैम में दरार को लेकर मंत्रालय में बनाये गए सिचुएशन रूम से ली जा रही है अपडेट, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कुछ देर में वल्लभ भवन स्थित सिचुएशन रूम पहुंच रहे हैं. यहां से धार में निर्माणाधीन डैम की वर्तमान वस्तु स्थिति और रेस्क्यू ऑपरेशन का आकलन करेंगे वल्लभ भवन के बाद जुमेराती पहुचेंगे.

10:51 AM

उमरिया में भारी बारिश के बाद जोहिला डैम के दो गेट खोले गए हैं. लगातार बारिश के चलते डैम में पानी का स्तर खतरे के निशान के ऊपर पहुंच गया था. वहीं निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सावधानी बरतने की सूचना दी गई है. 

 

10:36 AM

मकान ढहने से महिला की मौत

छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में मकान ढहने से महिला की मौत हो गई. भारी बारिश से कच्चा मकान ढह गया, जिससे घर में सो रही 58 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मलबे में दबकर मौत हो गई. घटना देर रात की बताई जा रही है. घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची, पिछले तीन दिनों से जिले में भारी बारिश नदी नाले उफान पर है जिससे जनजीवन अस्तव्यत है. लोरमी थाना के तुलसाघाट की घटना.

10:14 AM

जशपुर में हाथियों का आतंक 

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में हाथियों की आतंक है, 11 हाथियों का गौतमी दल तपकरा रेंज पहुंचा, बीती रात 11 हाथियों के दलों ने अलग अलग गांव के चार घरों को किया छतिग्रस्त, पत्थलगांव वनपरिक्षेत्र के खूंटापानी, कोयलापहरी, कोकियाखार, जामजोर में हाथियों ने घरों को बनाया निशाना, तीन हाथी अभी लुड़ेग के झण्डाघाट में हैं मौजूद. 

10:13 AM

सीएम शिवराज ने केंद्रीय पर्यटन मंत्री से की मुलाकात 

केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी भोपाल पहुंचे. मंत्री ने भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से की मुलाकात, एमपी के पर्यटन को लेकर केंद्रीय पर्यटन मंत्री से सीएम की महत्वपूर्ण चर्चा. सीएम शिवराज ने कहा कि भोपाल में केंद्रीय पर्यटन,संस्कृति और पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री जी किशन रेड्डी का हृदय से स्वागत करता हूं. आज निवास पर भेंट के दौरान पर्यटन संबंधी विभिन्न विषयों पर सकारात्मक चर्चा हुई. 

09:48 AM

रायपुर से गुजरने वाली 4 ट्रेनें हुई कैंसल

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर ट्रेनें कैंसल हुई हैं. रायपुर से गुजरने वाली 4 ट्रेनें कैंसल हुई हैं. 15-18 अगस्त तक नॉन इंटरलॉकिंग काम की वजह से चार अलग अलग ट्रेनों का परिचालन रहेगा रद्द. रद्द होने वाली गाड़ियों में शिवाजी महाराज-गोंदिया स्पेशल, शालीमार-कुर्ला एक्सप्रेस,  गोंदिया-शिवाजी महाराज, कुर्ला एक्सप्रेस- शालीमार रद्द रहेगी. 

09:30 AM

खरगोन में आज निकलेगा शिव डोला

मध्य प्रदेश के खरगोन में आज निकलेगा शिव डोला, खरगोन में भगवान अष्ठदाता सिद्धनाथ महादेव आज नगर भ्रमण पर निकलेंगे, शहर भर में 50 से अधिक स्टॉल दो दर्जन झाकियां होगी आकर्षक. निमाड़-मालवा में उज्जैन के बाद यह भगवान शंकर की दूसरी सबसे बड़ी सवारी मानी जाती है. 

09:23 AM

भोपाल में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां

मध्य प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां शुरू हो गई हैं. आज राजधानी भोपाल में फुल ड्रेस रिहर्सल होगी. फुल ड्रेस रिहर्सल में तैयारियों को दिया जाएगा अंतिम रूप, 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में करेंगे ध्वजारोहण. DGP सुधीर सक्सेना, समेत पुलिस अधिकारी रहेंगे मौजूद. 

09:15 AM

रायपुर में 15 अगस्त की रिहर्सल

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं. आज है फुल ड्रेस रिहर्सल. 15 अगस्त को सबेरे 9 बजे से पुलिस परेड ग्राउंड में होगा समारोह, मुख्यंमत्री फहराएंगे राष्ट्रीय ध्वज. समारोह की तैयारियों को परखने आज से फुल ड्रेस रिहर्सल होगी. पुलिस परेड ग्राउंड पर इस रिहर्सल में कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और परेड की सलामी लेंगे. रायपुर कलेक्टर ने स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम की सभी तैयारियों को विभागीय अधिकारियों को आपसी समन्वय से समय पर सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है. 

08:58 AM

छत्तीसगढ़ में ट्रांसफर नीति से हटा बैन 

छत्तीसगढ़ में ट्रांसफर नीति से बैन हट गया है. ट्रांसफर से बैन हटने और ट्रांसफर नीति जारी होने का कर्मचारियों ने किया स्वागत, बीते तीन साल से कोरोनाकाल में ट्रांसफर पर लगा हुआ था बैन, इस साल ट्रांसफर से बैन हटाया गया है, साथ ही कल ट्रांसफर नीति 2022 भी जारी कर दी है. कर्मचारियों ने ट्रांसफर नीति को लेकर सरकार का आभार जताया है, साथ ही ट्रांसफर के आवेदनों पर यथा संभव संज्ञान लेने का आग्रह भी किया है.

08:56 AM

रायगढ़ जिले में फिर मिले स्वाइन फ्लू के तीन मरीज 

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में फिर सामने आए स्वाइन फ्लू के तीन मामले, रायगढ़ शहर के हैं 2 मरीज, एक मरीज घरघोड़ा तहसील का, स्वाइन फ्लू के तीनों मरीज महिलाएं हैं. तीनो मरीजो का इलाज जारी, मुख्य जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने एसएन केसरी की पुष्टि, पूर्व में खरसिया में मिले थे स्वाइन फ्लू के 2 मरीज.

08:41 AM

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज बालोद, कांकेर जिले के दौरे पर रहेंगे 

सीएम तय कार्यक्रम के मुताबिक 11.30 बजे रायपुर से बालोद के लिए रवाना होंगे, दोपहर 11.55 बजे बालोद जिले की तहसील गुरूर के 14वीं बटालियन मैदान धनोरा पहुंचेंगे और गुरूर के हाईस्कूल ग्राउंड कोलिहामार में विश्व आदिवासी दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस दौरान वह अन्य कई जगहों पर आयोजित कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे. जबकि रायपुर में शाम 5.30 बजे ‘हमर तिरंगा अभियान’ के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में शहीद जवानों के परिवारजनों को सम्मानित करेंगे. 

08:40 AM

धार जिले के कारम डैम पर लगातार उद्ध स्तर पर काम जारी

धार जिले के कारम डैम पर लगातार उद्ध स्तर पर काम जारी है, देर रात तक डैम के पास समक्ष पहाड़ी को खोदा गया ताकि पानी को निकाला जा सके. रात 4 बजे कलेक्टर ने निरिक्षण किया खुदाई से असंतुष्ट रहे लिहाजा और खुदाई जारी है. सुबह 10 के लगभग डैम का पानी किया जा सकता है खाली. मौके पर एहतियातन सेना की टुकड़ी भी पहुंची है. ओएननऐस कंस्ट्रक्शन कंपनी बना रही डैम. डैम का काम 75 प्रतिशत हुआ काम हो चुका है पूरा. जानकारी है की ndrf की सूरत, बड़ोदरा, दिल्ली भोपाल की टीम भी मौके पर पहुंचेगी. हर यूनिट टीम में 30 से अधिक ट्रेड जवान शामिल रहेंगे जो अप्रिय स्थिति में राहत एवं बचाव कार्य करेंगे. डैम के गैट का साइफन नहीं खोल पाए इंजिनियर वर्ना खाली हो जाता डैम. अभी की स्थिति में अगर सामान्य बारिश हुई तो भी बह जाएगा डैम. ऐसे में धार जिले के 11 गांव को खाली करवाया गया, जबकि खरगोन जिले के 6 गांव में खाली हुए है. प्रशासन ने धारा 144 लागू की है. मंत्री तुलसी सिलावट और राजवर्धन सिंह दत्तीगांव जुटे हुए, जबकि सीएम शिवराज सिंह चौहान लगातार ले रहे मौके का अपडेट. 

08:11 AM
दिव्यांग पीएचडी छात्रों के लिये जरूरी खबर
 
मध्य प्रदेश के दिव्यांग पीएचडी छात्रों के लिये जरूरी खबर आई है. अनुसूचित जाति, जनजाति और सभी वर्गों के दिव्यांग विद्यार्थियों को पीएचडी छात्रवृत्ति के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं. उच्च शिक्षा विभाग द्वारा दी जाने वाली अनुसूचित जाति, जनजाति और सभी वर्गों के दिव्यांग विद्यार्थियों को पी.एच.डी. छात्रवृत्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए नवीन एवं नवीनीकरण के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर.. छात्रवृत्ति आवेदन की जानकारी के लिए उच्च शिक्षा विभाग वेबासाइट करें विजिट
08:10 AM

महाकाल मंदिर में BJYM कार्यकर्ताओ की हुड़दंग से पार्टी की हुई किरकिरी से वीडी शर्मा नाराज. वीडी शर्मा ने प्रदेश युवा मोर्चा के अध्यक्ष वैभव पवार को किया तलब. महाकाल मंदिर में हुए घटनाक्रम के बाद किया तलब. भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष वैभव की ली क्लास. महाकाल मंदिर में युवा मोर्चा के कार्यकताओ की अभद्रता मामले को लेकर पार्टी हाई कमान नाराज. कल 18 कार्यकर्ताओं को नोटिस भी भेजा गया था. 

07:54 AM

आज से मध्य प्रदेश भर में शुरू होगा हर घर तिरंगा अभियान

मध्य प्रदेश में आज से शुरू होगा हर घर तिरंगा अभियान. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भोपाल से करेंगे शुरुआत. आज जुमेराती पोस्ट ऑफिस में तिरंगा फहरायेंगे सीएम शिवराज, विलीनीकरण आंदोलन के समय यही फहराया गया था तिरंगा. घटना से आंदोलन को भोपाल रियासत में नागरिकों का समर्थन मिला था, आखिर में भोपाल रियासत का भारत के संघ में विलय हो सका. आज गृह ग्राम जैत के अपने निवास पर भी तिरंगा झंडा फहरायेंगे सीएम शिवराज, प्रदेशवासियों से हर घर तिरंगा अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लेने की अपील करेंगे सीएम. 

07:53 AM
07:34 AM

आज से तीन दिन के छत्तीसगढ़ दौरे पर रायपुर पहुंचेंगे प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया, आज शाम 5.10 बजे रायपुर पहुंचेंगे, शाम 7 बजे सर्किट हाउस में कांग्रेस नेताओं के साथ लेंगे बैठक, 14 अगस्त पुनिया विधानसभा स्तरीय आजादी की गौरव यात्रा कार्यक्रम में शामिल होंगे. 15 अगस्त को दोपहर 3 बजे गांधी मैदान रायपुर में आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर आयोजित गौरव यात्रा के समापन सभा में शामिल होंगे रात 8.20 बजे रायपुर से दिल्ली के लिये रवाना होंगे. 

07:30 AM

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद आज दिल्ली से रायपुर पहुंचेंगे अरुण साव, दोपहर 1:45 बजे पहुचेंगे रायपुर पहुंचेंगे अरुण साव, स्वागत को भव्य बनाएगी बीजेपी, एयरपोर्ट पर ढोल नगाड़े से कार्यकर्ता करेंगे स्वागत. एयरपोर्ट से सीधे एकात्म परिसर जाएंगे अरुण साव जयस्तंभ चौक में तिरंगा यात्रा में होंगे शामिल, फिर बीजेपी प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर जाएंगे और पदभार ग्रहण करेंगे. 

07:28 AM

भोपाल आज से आम जनता के लिए खुला रहेगा राजभवन. 13, 14 और 16 अगस्त को राजभवन का भ्रमण कर सकेगी आम जनता. शाम 4 बजे से रात 9 बजे तक रहेगी जनता को अनुमति. राजभवन की सुंदरता को देख सकेगी जनता. राजभवन में वाहनों के प्रवेश की अनुमति नहीं रहेगी. राज्यपाल ने दिए है अमृत महोत्सव में जनता के लिए भवन के द्वार खोलने के आदेश.

Trending news