MP News Today Live: ग्वालियर में नहीं थम रहा डेंगू; कमलनाथ के करीबी नरेंद्र सलूजा बीजेपी में शामिल
Advertisement

MP News Today Live: ग्वालियर में नहीं थम रहा डेंगू; कमलनाथ के करीबी नरेंद्र सलूजा बीजेपी में शामिल

MP Breaking News Today Live: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का मध्य प्रदेश में आज तीसरा दिन है. 

MP News Today Live: ग्वालियर में नहीं थम रहा डेंगू; कमलनाथ के करीबी नरेंद्र सलूजा बीजेपी में शामिल
LIVE Blog

MP Breaking News Today Live: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के आज के ताजा समाचार जानने के लिए यहां जुड़े रहें. आपके राज्य और जिले से जुड़ी हर राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)हर खबर के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

25 November 2022
20:18 PM

भिण्ड-दो बाइक की आमने-सामने हुई भीषण टक्कर में एक कि मौत हो गई है. वहीं एक गंभीर रूप से घायल हुआ है. 

20:13 PM

भोपाल में सुबह 8:30 बजे के बाद खुलेंगे स्कूल
बढ़ती सर्दी के सितम को लेकर भोपाल कलेक्टर ने स्कूलों की क्लास का समय परिवर्तित किया है. भोपाल में स्कूल 8:30 बजे के बाद खुलेंगे. यह आदेश 28 नवंवर तक प्रभावी रहेगा.

19:43 PM

रतलाम:8 माह से फरार हिस्ट्रीशीटर आरोपी शाहिद उर्फ मूली गिरफ्तार.

18:33 PM

ग्वालियर: सड़क दुर्घटना में बाइक सवार की दर्दनाक मौत
मुरार थाना क्षेत्र के बारादरी चौराहे के पास हुई घटना

 

17:54 PM

ठंड के प्रकोप को लेकर इंदौर कलेक्टर ने स्कूलों के क्लास समय के किया परिवर्तन.

17:15 PM

मध्य प्रदेश के टीकमगढ़-सागर हाईवे पर तेज रफ्तार दौड़ रहे अज्ञात ट्रक से बाइक  सवार को मारी टक्कर.

16:48 PM

जबलपुर में मेडिकल यूनिवर्सिटी के खिलाफ एमपी स्टूडेंट यूनियन ने किया अनोखा प्रदर्शन .स्टूडेंट यूनियन ने हनुमान जी की तस्वीर किया हनुमान चालीसा का किया पाठ.

 

15:54 PM

राहुल गांधी की यात्रा और जनसभा को लेकर तैयारियों का दौर शुरू! केंद्रीय सुरक्षा टीम दो दिन से उज्जैन में रूट के निरीक्षण से लेकर मैदान में पेड़ो की कटाई तक के कार्य.

 

15:13 PM

सिवनी:तीन हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पटवारी रंगे हाथ पकड़ा गया.नामांतरण के नाम पर तीन हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी. 

 

14:41 PM

शराब के नशे में मस्त युवक की हुई पिटाई 

रीवा में शराब के नशे में मस्त युवकों ने एक युवक की जमकर पिटाई कर दी. डीजे की धुन में बीच सड़क पर डांस कर रहें थे युवक. जहां सड़क से गुजर रहें बाइक सवार युवक को नशेड़ियों ने पीटा, बरहो संस्कार कार्यक्रम में आए थे युवक, समान थाना अंतर्गत छत्रपति नगर की घटना. मारपीट का वीडियो वायरल युवक ने थाने में दर्ज कराई शिकायत.

14:30 PM

Dhamtari Breaking News: पति और बच्चे के साथ धरने पर बैठी रेप पीड़िता
- धमतरी में दुष्कर्म पीड़िता अपने पति और बच्चे के साथ बैठी धरने पर
- एसपी दफ्तर के सामने धरना देकर न्याय की लगाई गुहार
- दुष्कर्म के बाद महिला का बनाया वीडियो और किया वायरल
- पीड़ित महिला ने कुरूद थाना में दर्ज कराई एफआईआर
- एफआईआर दर्ज होने के बाद भी आरोपी की नही हुई गिरफ्तारी
- पीड़ित परिवार ने आरोपी द्वारा धमकी देने का लगाया आरोप
- पुलिस के आश्वासन के बाद धरने से उठे पीड़ित

13:58 PM

धार जिले में युवक ने गोली मारकर की आत्महत्या 

धार के डही थाना अंतर्गत बड़वान्या में युवक ने खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली, इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई. बताया जा रहा है कि युवक ने अपने खुद के निवास पर गोली मारकर कर आत्महत्या कर ली, आत्महत्या करने वाले का नाम पवन रणदा है जो बड़वान्या की राशन दुकान पर सेल्समेन के पद पर थे. घटना के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है. 

13:01 PM

ग्वालियर में नहीं थम रहा डेंगू

ग्वालियर जिले में डेंगू के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं, हर दिन डेंगू के नए मरीज मिल रहे हैं. डेंगू ने इस बार नवजात शिशुओं से लेकर 15 साल तक के बच्चों को अधिक अपना शिकार बनाया है. लेकिन स्वास्थ्य विभाग का अमला शायद अपनी जिम्मेदारी से बच रहा है. ग्वालियर अंचल में अब तक 680 डेंगू के मरीजों में से 252 मरीज 15 साल से कम उम्र के बच्चे हैं. वहीं जिला अस्पताल मुरार और जीआरएमसी के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में 57 सैंपल की जांच की गई जांच में 23 मरीजों को डेंगू होने की पुष्टि हुई है. 

13:00 PM

MP NEWS: उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव का बड़ा बयान

मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने छात्र संघ चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि, नए सत्र के बाद प्रदेश में हो सकते है छात्र संघ चुनाव. बता दें कि एमपी में लंबे समय से हो रहा है छात्र संघ अध्यक्ष के चुनाव का इंतजार. 

12:13 PM

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में चुनाव 2023 के अंत में होने हैं. इससे पहले राजनीतिक दलों के साथ ही निर्वाचन आयोग तेजी से तैरारियों में जुटा है. इस बार महिला मतदातों को लेकर आयोग प्लानिंग कर रहा है. इसके लिए वो आगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मदद लेगा.

11:48 AM

आईपीएस अफसरों की डीपीसी आज 

भोपाल में आज आईपीएस अफसरों की डिपार्टमेंटल प्रमोशन कमेटी की बैठक आज होगी. एडीजी, आईजी, डीआईजी के पदों पर पदोन्नति और सिलेक्शन ग्रेड के लिए होगी डीपीसी. मंत्रालय में होने वाली डीपीसी में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, होम अपर मुख्य सचिव राजेश राजौरा और डीजीपी सुधीर सक्सेना होंगे शामिल.

11:01 AM

एमपी कांग्रेस को बड़ा झटका
- मध्य प्रदेश कांग्रेस को बड़ा झटका
- नरेंद्र सालूजा ने ज्वाइन की बीजेपी
- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिलाई सदस्याता
- सीएम बोले पार्टी को मिलेगी मजबूती

09:54 AM

बीजेपी विधायक का ब्रेन का सफल ऑपरेशन हुआ

अलीराजपुर जिले के जोबट विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक सुलोचना रावत कल शाम करीब रात 8 बजे अपने गृह ग्राम कानाकाकड में खाना खाते समय बेहोश होकर कुर्सी से जमीन पर गिर गईं थीं. उन्हें तत्काल उदयगढ़ उपचार हेतु ले जाया गया, यहा हालत बिगड़ती देख दाहोद (गुजरात) के रिदम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. जहां उनकी सीटी स्कैन रिपोर्ट में उन्हें ब्रेन में रक्त स्त्राव की स्थिति बताई गई थी. जिसके बाद विधायक को तत्काल बड़ौदा रेफर किया. बड़ौदा में एड़ी क्योरा हॉस्पिटल में विधायक रावत का सफल ब्रेन का ऑपरेशन हुआ, जो करीब 4 घंटे चला. फिलहाल वह खतरें से बाहर है. 

09:52 AM

ग्वालियर में पकड़ा गया गांजा 

ग्वालियर क्राइम ब्रांच और बिलौआ थाना पुलिस ने उड़ीसा से ट्रक में गांजा छुपाकर ले जा रहे तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, पुलिस ने 23 लाख 20 हजार का 20 किलो 300 ग्राम गांजा सहित ट्रक को जब्त किया है. यहां आरोपी उड़ीसा से ग्वालियर होते हुए राजस्थान में गांजा लेकर जा रहे थे. पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी है. 

09:50 AM

जेल मे कैदी की संदिग्ध हालत में मौत 

रायसेन जिले के पठारी जेल में एक कैदी की संदिग्ध हालत में मौत का मामला सामने आया है. आबकारी के मामले में बाड़ी अमरावद निवासी राहुल को लाया गया था जेल, जेल में चक्कर आने से गिर गया था आरोपी. परिजनों का आरोप समय पर नहीं मिला इलाज, जेल प्रबंधन ने बताया देर रात तबियत बिगड़ने पर जिला अस्पताल में किया गया था बंदी को एडमिट. इलाज के दौरान 15 मिनिट बाद ही रात 2.20 पर हो गई उसकी मौत. शव को पीएम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया. 

09:43 AM

जशपुर में बड़ा हादसा

छत्तीसगढ़ के जशपुर में बड़ा हादसा हुआ है, जहां तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई. घटना में एक दर्जन लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को कुनकुरी और रनपुर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. ग्रामीणो ने लगाया बस की फिटनेस खराब होने का आरोप. कुनकुरी से अम्बिकापुर जा रही थी बस, नारायणपुर थाने के दोन्दरोघाट की घटना, पुलिस जांच में जुटी. 

09:35 AM

खाद लेकर जा रहे किसान की अटैक से मौत

छतरपुर जिले के बिजाबर थाना क्षेत्र के बक्सवाहा(गुलगंज) में खाद लेकर जा रहे किसान की अटैक से मौत हो गई. मृतक किसान दयाराम अहिरवार खाद मिलने के बाद वापस अपने घर जा रहा था. तभी रास्ते में उसे अटैक आया जिससे उसकी मौत हो गई. अस्पताल ले जाने के बाद डॉक्टरों ने किसान को किया मृतक घोषित. लगभग 50 वर्ष का था मृतक दयाराम. 

09:32 AM

छत्तीसगढ़ में बढ़ने लगी ठंड 

छत्तीसगढ़ में भी अब शीत लहर का असर दिखने लगा है, उत्तर से आ रही ठंडी और शुष्क हवाओं ने प्रदेश का तापमान गिरा दिया है. प्रदेश के कई जिलों के न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है. राजधानी रायपुर में जहां न्यूनतम तापमान 14.6 डिग्री दर्ज किया गया है तो वहीं सबसे कम तापमान कबीरधाम जिले में 8.4 डिग्री दर्ज किया गया है. मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में उत्तर छत्तीसगढ़ में शीतलहर की स्थिति बनती नजर आ रही है. बिलासपुर में 13.0, जगदलपुर में 19.9, अंबिकापुर में 10.8 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है.

09:27 AM
पेसा एक्ट की होगी मॉनिटरिंग 
 
एमपी में लागू पेसा एक्ट के पालन और प्रगति की होगी मॉनीटरिंग. जनजातीय प्रकोष्ठ को राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने दिये निर्देश. राज्यपाल ने निर्देश दिये की साहूकार किसी भी स्थिति में जनजातियों का शोषण न करें इसका भी रखा जाय ध्यान, जबकि प्रवासी मजदूरों का भी पूरा रिकॉर्ड रखा जाय, राज्यपाल केन्द्र सरकार की तरह राज्य सरकार भी प्रवासी मजदूरों की जानकारी रखने के लिए पोर्टल विकसित करें, राज्यपाल जनजातीय प्रकोष्ठ की समीक्षा बैठक में राज्यपाल ने दिये निर्देश.
09:27 AM

छत्तीसगढ़ में धान की खरीदी जारी 

छत्तीसगढ़ में धान की खरीदी जारी है, राज्य में धान खरीदी के लिए बारदाने की कमी नहीं. जिलों में उपलब्ध 2.97 लाख गठान में से मात्र 70,250 गठान का ही हुआ है उपयोग. धान खरीदी के लिए अभी भी 2.27 लाख गठान बारदाने उपलब्ध. खाद्य विभाग का दावा आने वाले सवा महीने तक नहीं होगी बारदाने की कमी.

09:05 AM

छत्तीसगढ़ में बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियां 

छत्तीसगढ़ में बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियां शुरू हो गई हैं, परीक्षा फॉर्म की जांच के बाद मिली त्रुटि तो स्कूल होंगे जिम्मेदार. माशिमं ने चेक लिस्ट का सही तरीके से मिलान करने के दिए निर्देश. मिलान के बाद भी त्रुटि मिली तो स्कूल होंगे जिम्मेदार. 10 वीं और 12 वीं के नियमित विद्यार्थियों के फार्म को लेकर सख्त माशिमं.

09:03 AM

एमपी में विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज 

मध्य प्रदेश में अब विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई है. आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओ के जरिये महिला मतदाताओं की संख्या बढ़ाएगा निर्वाचन आयोग,  जहां पुरूष मतदाताओं की तुलना में महिला मतदाताओं की संख्या कम ऐसे जिलों में जेंडर रेशियो बढ़ाने के लिए आशा कार्यकर्ताओं की ली जाएगी मदद. बीएलओ घर घर जाकर देंगे दस्तक. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने मतदाता सूची पुनरीक्षण की समीक्षा की.

08:22 AM

बीजेपी विधायक से मिलने अस्पताल पहुंचे वीडी शर्मा

जोबट से बीजेपी विधायक सुलोचना रावत बड़ोदरा के हॉस्पिटल में भर्ती. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा देर रात पहुंचे अस्पताल. सुलोचना रावत के स्वास्थ्य की ली जानकारी, परिजनों से की मुलाकात. बड़ोदरा से झाबुआ जा रहे थे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, सुलोचना रावत के स्वास्थ्य की जानकारी लगते ही रास्ते से वापस लौटे. 

08:21 AM

भोपाल के इलाकों में बिजली की कटौती 

भोपाल के कई इलाकों में आज बिजली की कटौती होगी. बिजली कंपनी करेगी मेंटेनेंस का काम. सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक बिजली सप्लाई होगी प्रभावित. रचना नगर, गौतम नगर, शांति निकेतन, कस्तूरबा नगर, इंडस टाउन, हरि गंगा, कृष्णापुरम, गौतम नगर, नारियलखेड़ा, प्रेमनगर, पीपल चौराहा, गणेश नगर एवं आसपास के क्षेत्र में होगा मेंटेनेंस.

08:01 AM

सीएम शिवराज का डिंडौरी दौरा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज डिंडौरी जिले के दौरे पर रहेंगे. सीएम पेसा जागरूकता यात्रा और ग्राम सभा कार्यक्रम में शामिल होंगे, आज दोपहर पहुचेंगे डिंडोरी सीएम. पेसा एक्ट लागू होने के बाद जनजातीय क्षेत्रों में निकाली जा रही है पेसा जागरूकता यात्रा.

07:42 AM

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज तीसरा दिन 

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज मध्य प्रदेश में तीसरा दिन है. आज यात्रा खरगोन जिले में रहेगी. खरगोन जिले के खेरदा से यात्रा शुरू हो गई है, जहां पारंपरिक निमाड़ी संस्कृति से होगा राहुल का स्वागत. आज मोटक्का तक जायेगी यात्रा. आज बड़वाह नर्मदा पुल से नर्मदा पूजन करेंगे राहुल गांधी. सनावद की आमसभा रद्द की गई. भानभरण में यात्रा लंच के लिए रुकेगी. मोटक्का से बाय कार ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग दर्शन करेंगे. मोटक्का में रात्रि विश्राम करेंगे राहुल गांधी. 

 
07:07 AM

ग्वालियर: एमआईसी की बैठक में बड़ा फैसला,
महापौर शोभा सिकरवार ने 2021 के बाद के नल के बिल माफ करने का लिया फैसला,
कोरोना काल का दिया हवाला,
130 करोड़ से ज्यादा की राशि के किए गए नल के बिल माफ,

 

01:35 AM

conversion in damoh: धरने पर बैठे हिंदूवादी संगठन
दमोह में धर्मांतरण मामले में हुई FIR में नामजद ईसाई मिशनरियों के आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर हिंदूवादी संगठन धरने पर बैठे. अस्पताल चौक पर विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के कार्यकर्ता कर रहे हैं प्रदर्शन.

Trending news