Live News MPCG: बिलासपुर के मैग्नेटो मॉल में लगी आग, मची अफरा-तफरी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1409586

Live News MPCG: बिलासपुर के मैग्नेटो मॉल में लगी आग, मची अफरा-तफरी

Live News MPCG: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज की सभी बड़ी खबरों के के लिए देखिए Zee mpcg.

Live News MPCG: बिलासपुर के मैग्नेटो मॉल में लगी आग, मची अफरा-तफरी
LIVE Blog

Live News MPCG: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. तो हर खबर के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

25 October 2022
21:19 PM

आरक्षक व हवलदार लड़ाई
सुकमा में दिवाली के दिन सहायक आरक्षक व हवलदार के बीच जमकर हुई. लड़ाई, एसपी ने एएसआई, हवलदार व सहायक आरक्षक को लाइन अटैच करके विभागीय जांच के आदेश दिए हैं.

20:54 PM

जमीनी विवाद में फायरिंग
ग्वालियर के हस्तिनापुर थाना क्षेत्र में जमीनी विवाद को लेकर फायरिंग हुई. फायरिंग में गोली रेसलर रानी राणा के भाई दिग्विजय राणा को लगी है, जिसे गंभीर हालत में जयारोग्य अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में कराया गया भर्ती कराया गया है.

 

20:43 PM

नवजातों को छोड़ ड्यूटी से गायब हो रहे डॉक्टर
राजधानी भोपाल के जेपी हॉस्पिटल में एसएनसीयू के डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां न्यू बॉर्न केयर यूनिट में रिलीवर आने के पहले ही डॉक्टर ड्यूटी से गायब हो जाते हैं. शिकायत मिलने के बाद सीएमएचओ डॉ.प्रभाकर तिवारी ने एसएनसीयू में पदस्थ चार पीजीएमओ को शो-कॉज नोटिस जारी किए हैं.

 

20:33 PM

पटाखे फोडने को लेकर विवाद
धार जिले के कुक्षी में दीपावली पर भट्टी मोहल्ले में पटाखे फोडने की बात पर वर्ग विशेष के लोगों द्वारा दो भाईयों और उसके दोस्तों के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ नामजद केस दर्ज किया है.

 

20:29 PM

आतिशबाजी में घायल हुए 32 लोग
दीपावली की आतिशबाजी में 32 लोग झुलस गए, इनमें से 21 बच्चे शामिल हैं. आतिशबाजी से झुलसे लोगों में किसी की हालत गंभीर नहीं थी, जिसके चलते इन्हें प्राथिमक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी मिली गई है.

20:15 PM

बेतवा नदी में मछली पकड़ने के दौरान नाव पलटने से दो युवक उसमें डूब गए थे.लखन सिंह कुशवाह नामक युवक तैर कर बाहर निकल गया जबकि साथ मौजूद पर्वत सिंह पानी में डूब गया.

 

19:45 PM

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती जी महाराज से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया.

 

19:15 PM

जबलपुर के नर्मदा तट ग्वारीघाट में लोगों ने सूर्य ग्रहण का नजारा देखा है.बता दें कि साल के आखिरी सूर्य ग्रहण पर नर्मदा के घाट पर सैकड़ो लोग पहुचें.सूर्य ग्रहण के बाद नर्मदा में लोगो ने स्नान किया औरस्नान ध्यान कर लोगों ने फिर पूजन अर्चन की.

18:52 PM

बलरामपुर: जिला मुख्यालय से लगे हुए ग्राम पंचायत डूमरखोरका के पेड्राटीकरा पारा के एक घर में अज्ञात कारणों से आग लगने की वजह से लाखों का नुकसान हो गया.

18:22 PM

GWALIOR: सूर्य ग्रहण की समाप्ति के बाद मंदिरों के पट आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं. इससे पहले मंदिरों में शुद्धिकरण किया गया साफ-सफाई आदि की गई.ग्रहण के चलते सूतक लगने से पहले ही शहर के सभी प्राचीन मंदिरों को बंद कर दिया गया था.अब ग्रहण का मोक्ष काल हुआ तो मंदिरों को फिर से आम श्रद्धालुओं के लिए खोला जा रहा है.

17:45 PM

सीहोर में इंदौर भोपाल हाईवे स्थित अमरोहा टोल पर 5 से 6 लोगों ने मिलकर टोल टैक्स नहीं देने की बात को लेकर टोल कर्मी चाकू से हमला कर दिया.

17:15 PM

बिलासपुर के मैग्नेटो मॉल में लगी आग.मॉल में आग लगने से मचा हड़कंप.मॉल में फंसे लोगों में मची अफरा-तफरी.हजारों लोगों की भीड़ थी मॉल के भीतर मौजूद.पूरे मॉल में भरा धुएं का गुबार.

17:02 PM

बिलासपुर: 16 साल की लड़की से रेप करने वाले आरोपी को कोर्ट ने 20 साल की सजा सुनाई है.

16:26 PM

आधिकारिक तौर पर ऋषि सुनक ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बन गए हैं.

15:35 PM

कमलनाथ ने दमोह की घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग की 

पूर्व सीएम कमलनाथ ने दमोह जिले में हुई ट्रिपल हत्याकांड की घटना को लेकर उच्च स्तरीय जांच की मांग की है, इसके अलावा कमलनाथ ने पूरे मामले के लिए कमलनाथ ने अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार को मामले की जांच की जिम्मेदारी सौंपी है. बता दें कि दमोह जिले में एक दलित परिवार के तीन लोगों की हत्या की गई है. 

14:34 PM

करीब डेढ़ घंटे डाउन रहने के बाद Whatsapp फिर हुआ शुरू 

करीब डेढ़ घंटे डाउन रहने के बाद Whatsapp फिर से शुरू हो गया है. Whatsapp ने करीब 12 बजकर 30 मिनट पर काम करना बंद किया था, लेकिन अब करीब डेढ़ घंटे बाद Whatsapp ने फिर से काम करना शुरू कर दिया है. 

13:51 PM

सागर में पाइप गोदाम में लगी आग 

सागर के कोतवाली थाना क्षेत्र में तिलकगंज में पाइप गोदाम में लगी आग, अज्ञात कारणों के चलते खुले में रखे प्लास्टिक के पाइपों में आग लग गई देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया, घटना की सूचना तत्काल पुलिस तथा नगर निगम प्रशासन को दी गई जिसके बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. 

13:46 PM

बलरामपुर में हाथियों ने युवक को मारा
मछली मारने गए युवक को हाथियों ने कुचलकर और पत्थर में पटककर मारा, करवां गांव के महाननदी में तैरती मिली लाश, मंगलवार सुबह सुबह की घटना, लगभग 35 से 40 हाथियों का दल क्षेत्र में कर रहा है विचरण, दीवाली में अपने रिश्तेदारों के यहां गया था मृतक

13:25 PM

महाकाल मंदिर में क्यों नहीं पड़ता ग्रहण का असर

ग्रहण काल में भी महाकाल मंदिर में सभी कार्य परंपरा अनुसार होते रहते हैं. क्योंकि बाबा महाकाल खुद काल के नियंत्रक है और उनपर किसी का नियंत्रण नहीं हो सकता. इसी कारण सूतक काल में मंदिर के द्वार खुले रहते हैं. हालांकि ग्रहण काल खत्म होने के बाद मंदिर का शुद्धि करण किया जाता है.

13:05 PM

मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप की सेवाएं अचानक से बाधित हो गई हैं. अचानक से व्हाट्सएप ने काम करना बंद कर दिया. यूजर्स काफी परेशान हो रहे हैं. हालांकि व्हाट्सएप की तरफ से व्हाट्सएप डाउन को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है.

12:46 PM

सीएम शिवराज ने आज की सभी बैठके की निरस्त

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज की सभी बैठकें निरस्त की, सीएम आज एमपी स्थापना दिवस की तैयारी की समीक्षा बैठक करेंगे, जनजतीय दिवस को लेकर होने वाली सभी बैठके निरस्त. भोपाल में ही रहेंगे मुख्यमंत्री. 

12:39 PM

ग्वालियर फर्नीचर गोदाम में लगी आग 

ग्वालियर में बहोड़ापुर थाना इलाके में सागर ताल रोड पर एक फर्नीचर गोदाम में आग लग गई, आग लगने से गोदाम में रखा करीब 50 लाख रुपए का माल जलकर खाक हो गया. फर्नीचर कारोबारी साबिर खान की दुकान खान फर्नीचर हाउस का नाम से है, घटना के बाद फायर बिग्रेड की 8 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू, दिवाली की रात मध्य प्रदेश के कई शहरों में आग लगने की घटना आई सामने. 

11:40 AM

मध्य प्रदेश में यहां से होगी सूर्य ग्रहण की शुरुआत 

मध्य प्रदेश में भी सूर्यग्रहण का पूरा असर दिख रहा है, सूर्यग्रहण की सबसे पहले मध्यप्रदेश के उज्जैन शहर से होगी शुरुआत. शाम 4.41 से आंशिक सूर्यग्रहण की शुरुआत होगी, 5.38 बजे ग्रहण अपने सर्वोच्च स्तर पर होगा सूर्य ग्रहण. शाम 4.42 बजे इंदौर में सूर्यग्रहण दिखेगा, 5.53 बजे होगा खत्म ग्रहण. इस बीच चंद्रमा सूर्य के 31.66 प्रतिशत हिस्से को ढक लेगा. आंखों को नुकसान पहुंचा सकता है सूर्यग्रहण. सूर्यास्त के समय तक भोपाल के साथ-साथ जबलपुर एक घंटे 49 मिनट और एक घंटे 43 मिनट की होगी.

11:26 AM

कल होगी गोवर्धन पूजा

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कल होगी गोवर्धन पूजा, सूर्यग्रहण होने की वजह से बदली गई तिथि. भोपाल में सीएम हाउस में कल दोपहर के वक्त होगी पूजा, जबकि रायपुर में भी मुख्यमंत्री निवास में कल दोपहर 2 बजे होगा गोवर्धन पूजा का आयोजन.

11:13 AM

रीवा में नशे के खिलाफ कार्रवाई जारी 

मध्य प्रदेश में नशामुक्ति अभियान के तहत कार्रवाई जारी है. रीवा जिले में अमहिया थाना पुलिस ने अर्जुन नगर ग्राउंड में दो युवकों को हिरासत में लिया है, दोनों के पास से एक पैकेट में हीरोइन (ब्राउन शुगर) बरामद हुआ. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर कार्रवाई शुरू कर दी है. 

10:51 AM

कबाड़ गोदाम में लगी आग 

नर्मदापुरम जिले के सिवनी-मालवा में हरदा बायपास पर स्थित कबाड़ के गोदाम में देर रात अचानक अज्ञात कारणों के चलते लगी आग. गोदाम में रखी टंकियों के फटने की आवाज से आसपास के क्षेत्र में मचा हड़कंप, गोदाम में खड़े ट्रक सहित लाखों का माल जलकर हुआ खाक. इटारसी से पहुंची दमकल ओर स्थानीय लोगों की मदद से सुबह 6 बजे पाया आग पर पाया गया काबू. 

10:48 AM

दमोह जिले में तीन हत्यों से मचा हड़कंप 

दमोह जिले में एक बड़ी घटना सामने आई है,  जिले के देवरान में तीन हत्याओं का मामला सामने आया है, जिससे पूरे क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है. महिला से छेड़छाड़ के बाद गुस्साए परिजनों ने दलित परिवार पर चलाई गोलियां, तीन की मौत एक घायल, मृतकों में माता पिता और पुत्र शामिल. पुलिस मौके पर मौजूद.

10:41 AM

दिल्ली दौरे जाएंगे भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दिल्ल दौरे पर जाएंगे, आज शाम 6 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे मुख्यमंत्री. शाम साढ़े 7 बजे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहुंचेंगे दिल्ली. दिल्ली में आलाकमान से मुख्यमंत्री कर सकते हैं मुलाकात. 

10:36 AM

भोपाल में बिगड़ा एयर क्वालिटी इंडेक्स 

भोपाल में दिवाली में हुई बिना रोक-टोक आतिशबाजी का नतीजा दिखने लगा है और एयर इंडेक्स क्वालिटी की रिपोर्ट की मानें तो भोपाल इंदौर ग्वालियर जबलपुर समेत प्रदेश के कई जिले हैं जहां की एयर क्वालिटी दीवाली के बाद बेहद प्रभावित हुई है. हालांकि सभी जिलों ने अपने अपने स्तर पर दिवाली को लेकर पटाखे फोड़ने को लेकर गाइडलाइन तय किया था, इसके बावजूद कहीं गाइडलाइन का पालन नहीं हुआ है और सभी जगह देर रात तक आतिशबाजी का दौर जारी रहा, भोपाल में लोगों का कहना है कि जब सुबह उठे तो हल्की धुंध नजर आ रही थी. 

10:30 AM

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हाथ पर मारा सोंटा 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जजंगिरी पहुंचकर सपरिवार गौरा-गौरी की पूजा कर प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि की कामना की. प्रदेश की खुशहाली के लिए मुख्यमंत्री ने अपने हाथ पर सोंटे का प्रहार भी सहा, छत्तीसगढ़ में सोंटा का प्रहार सहने की है परंपरा. जंजगिरी में स्थानीय बीरेंद्र ठाकुर ने मुख्यमंत्री के हाथों पर परंपरा अनुसार सोंटे से प्रहार किया. जजंगिरी पहुंचकर मुख्यमंत्री ने लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं दी. 

10:25 AM

मध्य प्रदेश में गुलाबी ठंड की दस्तक

मध्य प्रदेश में अब गुलाबी ठंड की दस्तक हो चुकी है, दिवाली के साथ रात का मौसम बदलने की शुरुआत हो चुकी है, मौसम विभाग के अनुसार एक सप्ताह बाद बदलेगा मौसम, पड़ेगी और भी ज्यादा तेज ठंड, एमपी में ओस गिरने की भी होगी शुरुआत, दिन का तापमान सामान्य के साथ रात में बढ़ेगी ठंड, हिमालय में बर्फबारी के कारण प्रदेश में ठंडी हवाएं आना शुरू, एक सप्ताह तक तापमान में उतार-चढ़ाव रहेगा जारी. दिवाली की गुलाबी ठंड के साथ एमपी में बढ़ेगी ठंडक. 16 डिग्री तक हुआ रात में राजधानी भोपाल का तापमान. 

10:21 AM

MP में बिगड़ा कई शहरों एयर क्वालिटी इंडेक्स 

दिवाली की रात चले पटाखों की वजह से एमपी के कई शहरों का एयर क्वालिटी इंडेक्स बिगड़ा है. भोपाल, जबलपुर और इंदौर में एयर क्वालिटी इंडेक्स खराब स्तर पर पहुंच गया. पटाखे फोड़ने के बाद बिगड़ी स्थिति. 

10:15 AM

भोपाल के करोंद में कपड़ा दुकान में लगी आग

राजधानी भोपाल में करोंद दुकान में भीषण आग लगने की घटना सामने आई है. दुकान में आग लगने की घटना से लाखों रुपए का सामान जलकर खाक हो गया. शटर से धुंआ निकलने पर आग की घटना का पता चला, जब तक दमकल मौके पर पहुंची तब तक आग ने पूरी दुकान को अपनी चपेट में ले लिया था. आग लगने का कारण अज्ञात.

10:03 AM

जबलपुर के जिला एवं सत्र न्यायालय में लगी आग 

जबलपुर के जिला एवं सत्र न्यायालय में आग लगने की घटना सामने आई है, न्यायालय में धुआं उठता देख अफरा तफरी का माहौल बन गया, घटना की जानकारी मिलते ही फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. हालांकि अवकाश का दिन होने के चलते न्यायालय में न तो न्यायधीश थे और ना ही वकील, फायरमैन ने बताया कि जिला सत्र न्यायालय के भीतर वकीलों के बैठने वाले स्थान तक पहुंच गई थी, हालांकि किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है.

10:00 AM

छत्तीसगढ़ में धान खरीदी का ट्रायल रन

छत्तीसगढ़ में कल से धान खरीदी का ट्रायल रन शुरू होगा, छत्तीसगढ़ में एक नवम्बर से शुरू होगी समर्थन मूल्य पर धान खरीदी. अब तक 1.43 लाख गठान बारदाना भी पहुंचा. ट्रायल रन में सामने आई किसी कमी को वास्तविक खरीदी से पहले किया जाएगा दूर. धान खरीदी के लिए पांच लाख 50 हजार गठान बारदानों की जरूरत. अब तक एक लाख 43 हजार बारदाना ही राज्य सरकार को मिला. खरीफ वर्ष 2022-23 में किसानों से 110 लाख मीट्रिक टन धान खरीदी का लक्ष्य.

09:57 AM

भोपाल पेट्रोलियम डिपो ब्लास्ट मामला

भोपाल में भारत पेट्रोलियम डिपो ब्लास्ट हादसे मामले में दूसरी मौत हुई है, टैंकर ड्राइवर शानू की हुई मौत, 90 फीसद से ज्यादा जल चुके थे शानू, 5 घायल मरीजों का अभी भी जारी है इलाज, इससे पहले सलमान नामक युवक की हुई थी मौत. प्राइवेट अस्पताल में चल रहा था इलाज. 

09:13 AM

भोपाल में डेंगू के बाद मलेरिया ने भी पैर पसारा

राजधानी भोपाल में तेजी से डेंगू के मरीज मिल रहे थे, जबकि अब मलेरिया भी पैर पसारने लगा है. भोपाल में तेजी से मलेरिया संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है, ऐसे में स्वास्थ्य विभाग मलेरिया बीमारी की दस्तक को लेकर अलर्ट हो गया है, संक्रमित मरीजों के इलाज लिए प्रोटोकॉल जारी किया गया है. इलाज के प्रोटोकॉल के लिए छपवाए गए कैलेंडर, शासकीय और गैर शासकीय डॉक्टरों को दिए जा रहे है प्रोटोकॉल कैलेंडर. कैलेंडर में मलेरिया संक्रमित मरीजों को दिए जाने वाले इलाज की जानकारी. इलाज के प्रोटोकॉल को विस्तार से कैलेंडर में समझाया गया. 

08:34 AM

पुरुषों के लिए भी किराया माफ करने की मांग 

रक्षाबंधन पर महिलाओं से किराया ना लेने की तर्ज पर मेंस डे पर पुरुषों के लिए सिटी बसों में किराया माफ करने की मांग की जा रही है, बसों का किराया फ्री करने के साथ साथ सरकारी ऑफिसों को नीली रौशनी से सजाने की भी मांग, भाई वेलफेयर सोसायटी ने की मांग, नियम आयुक्त को लिखा पत्र. आयोजको की दलील, रक्षाबंधन पर महिलाओं को मिली थी फ्री बस सेवा, इसलिए पुरूषों को भी एक दिन मिलनी चाहिए फ्री बस सेवा. डिवोर्स सेलिब्रेशन को लेकर सुर्खियों में आई थी ये सोसाइटी. 

08:17 AM

छत्तीसगढ़ में होने लगा ठंड का एहसास 

मानसून की विदाई के बाद छत्तीसगढ़ में ठंड का एहसास होने लगा है. रायपुर में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री के करीब पहुंच गया है. दुर्ग में में रात का तापमान 4 डिग्री तक लुढ़का है, दुर्ग में न्यूनतम तापमान 16.9 डिग्री दर्ज किया गया है. पेंड्रा में सबसे कम न्यूनतम तापमान 15.3 डिग्री दर्ज किया गया है. रायपुर में 18.6 डिग्री दर्ज किया गया रात का तापमान.

08:14 AM

मध्य प्रदेश स्थापना दिवस की तैयारियां जोरो पर 

मध्य प्रदेश स्थापना दिवस की तैयारियां जोरो पर है, कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर आज सीएम शिवराज दोपहर तीन बजे सीएम हाउस में समीक्षा बैठक भी करेंगे. इस साल धूमधाम से एक हफ्ते तक मनाया जाएगा स्थापना दिवस, सात दिनों तक चलेगा हर ज़िले में उत्सव, प्रभारी मंत्रियों को कार्ययोजना तैयार कर आयोजन की सौंपी गई जिम्मेदारी.

08:13 AM

भोपाल में अभी होती रहेगी बिजली कटौती 

भोपाल में आगे भी बिजली कटौती होती रहेगी, क्योंकि त्यौहारी सीजन के बाद लगातार 10 दिनों तक बिजली मेंटेनेंस का काम जारी रहेगा, भोपाल की 135 से अधिक कॉलोनियों में होगा मेंटेनेंस का काम, यहां अलग-अलग 6 दिन तक होगी बिजली कटौती,  बिजली विभाग करवा रहा है पोस्ट मानसून मेंटेनेंस एयरपोर्ट रोड, सलैया, बगरोदा, बर्रई, भोजपुर रोड़, नीलबड़, कोलार समेत कई हिस्सों में शुरू होगा काम.

08:04 AM

मध्य प्रदेश में भी दिखेगा Surya Grahan

Surya Grahan का असर मध्य प्रदेश में भी दिखाई देगा, लगभग 27 साल बाद दीवाली के दूसरे दिन सूर्य ग्रहण पड़ रहा है, मप्र में 4.30 से शुरू होगा सूर्यग्रहण प्रदेश भर में 30 प्रतिशत से ज्यादा होगा सूर्यग्रहण, भोपाल में शाम 4.42 मिनट से शुरू होकर 5.38 मिनट पर आएगा नजर. 

07:33 AM

सीएम शिवराज प्रदेश की जनता को देंगे संदेश 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज प्रदेश की जनता को संदेश देंगे, इसके अलावा सीएम हाउस में दिवाली मिलन समारोह का आयोजन भी किया गया है. सीएम अधिकारियों के साथ बैठक कर अलग-अलग जिलों की समीक्षा भी करेंगे. 

07:15 AM

जबलपुर के नर्मदा तट ग्वारीघाट में लोगों ने सूर्य ग्रहण का नजारा देखा है.बता दें कि साल के आखिरी सूर्य ग्रहण पर नर्मदा के घाट पर सैकड़ो लोग पहुचें.सूर्य ग्रहण के बाद नर्मदा में लोगो ने स्नान किया औरस्नान ध्यान कर लोगों ने फिर पूजन अर्चन की.

 

Trending news