छत्तीसगढ़ में हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों को मिला पैसा, अधिकारियों ने जारी किया नोटिस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1988960

छत्तीसगढ़ में हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों को मिला पैसा, अधिकारियों ने जारी किया नोटिस

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले हड़ताल पर बैठे स्वास्थ्यकर्मियों को बड़ी राहत मिली है. कोरिया जिले में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पटना के बीएमओ और लिपिक ने हड़ताल पर गए स्वास्थ्य कर्मियों को लाखों की राशि का भुगतान कर दिया है.

छत्तीसगढ़ में हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों को मिला पैसा, अधिकारियों ने जारी किया नोटिस

कोरिया: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले हड़ताल पर बैठे स्वास्थ्यकर्मियों को बड़ी राहत मिली है. कोरिया जिले में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पटना के बीएमओ और लिपिक ने हड़ताल पर गए स्वास्थ्य कर्मियों को लाखों की राशि का भुगतान कर दिया है. बीएमओ और लिपिक के द्वारा हड़ताली स्वास्थ्य कर्मियों को भुगतान करने के बाद अब मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने कारण बताओं नोटिस जारी करने की बात कही है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत सैकड़ों कर्मचारी अपनी मांग को लेकर अगस्त से ही अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए थे. इस वजह से नागरिक सेवाएं और शासकीय काम प्रभावित होने के बाद शासन, प्रशासन द्वारा हड़ताल कर रहे कर्मियों को वापस काम पर जाने के लिए कहा जा रहा था. ताकि मरीजों को समय पर इलाज मिल सके. लेकिन कर्मियों ने एक बात नहीं मानी, जिससे इनके ऊपर कड़ी कार्रवाई की गई थी.

हड़ताल दिवस की भी मिल गई राशि
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पाटन के खंड चिकित्सा अधिकारी ,लिपिक के द्वारा संयुक्त सचिव व अपर सचिव के आदेश को दरकिनार करते हुए हड़ताल में गए कर्मचारियों को हड़ताल दिवस के लाखों रुपए की राशि भुगतान कर दी गई है. जबकि शासन के आदेश में हड़ताल दिवस की राशि का भुगतान नहीं करने की बात कही गई थी. वहीं हड़ताल में गए कर्मचारियों को हड़ताल के दौरान अनुपस्थित अवधि का निराकरण कार्यवाही विभाग द्वारा अलग से की जानी थी.

बीएमओ और लिपिक को नोटिस जारी
कोरिया जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.आर.एस.सेंगर ने इस मामले में हड़ताली चिकित्सा कर्मियों को भुगतान नहीं करने के स्पष्ट रूप से आदेश दिया था. शासन की गाइडलाइन अनुरूप ही पालन किया जाना चाहिए था. मामला सामने आने पर सीएमएचओ का कहा तत्काल कारण बताओं नोटिस जारी करते हुए आवश्यक कार्यवाही की जाएगी.

रिपोर्ट-  सरवर अली

Trending news