Earthquake: कोरिया में फिर आया भूकंप, चरचा माइंस के ब्लास्ट का माना जा रहा असर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1278970

Earthquake: कोरिया में फिर आया भूकंप, चरचा माइंस के ब्लास्ट का माना जा रहा असर

Earthquake: छत्तीसगढ़ के कोरिया में आज फिर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.6 मापी गई. अभी तक भूकंप से बड़े नुकसान की खबर नहीं है. वहीं रात लगभग एक बजे के करीब बैकुंठपुर की चरचा माइंस में भी एयर ब्लास्ट की खबर है, जिसमें कई लोग घायल हुए हैं. माना जा रहा है कि ब्लास्ट के असर के चलते ही भूकंप के झटके महसूस किए गए. 

कोरिया में महसूस किए गए भूकंप के झटके.

सरवर अली/कोरियाः छत्तीसगढ़ के कोरिया (Korea Earthquake) में आज 29 जुलाई 2022 को एक बार फिर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. मौसम विज्ञान केंद्र ने यह जानकारी दी है. भूकंप के ये झटके चरचा कालरी क्षेत्र में रात 12 बजकर 58 मिनट पर महसूस किए गए. रिक्टर स्केल में भूकंप की तीव्रता 4.6 मापी गई. बता दें कि इससे पहले 11 जुलाई को भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. रिक्टर स्केल पर उसकी तीव्रता 4.3 रही थी. 11 जुलाई को आए भूकंप का केंद्र बैकुंठपुर से उत्तर पश्चिम से 16 किलोमीटर दूरी पर था. आज आए भूकंप से हल्के नुकसान का अंदेशा है. इस तीव्रता के भूकंप से मिट्टी के मकानों को नुकसान हो सकता है. हालांकि अभी तक किसी अप्रिय घटना या बड़े नुकसान की खबर नहीं है. 

चरचा माइंस (Charcha Mines) में बड़ा हादसा
वहीं एसईसीएल की चरचा आर ओ माइंस में भी एयर ब्लास्ट की खबर है. इस धमाके के चलते इसकी चपेट में आए लोग हवा में करीब 8-10 मीटर हवा में उछल गए. घायल कर्मचारियों को रीजनल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. धमाके में घायल कर्मचारियों में से 3 की हालत गंभीर है और उन्हें बिलासपुर अपोलो अस्पताल रेफर किया गया है. माइंस में धमाके की घटना रात करीब एक बजे के करीब पैनल नंबर 101 की है. एसईसीएल बैकुंठपुर एरिया का यह मामला है. माना जा रहा है कि खदान में हुए ब्लास्ट के असर से ही कोरिया में भूकंप आया.

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से खबर आ रही है कि चर्चा माइंस के रीजनल अस्पताल में डॉक्टरों और दवाईयों की कमी देखी गई. जिसके चलते गंभीर मरीजों को रेफर करना पड़ा. कुछ दिन पहले रीजनल अस्पताल की जांच भी हुई थी, जिसमें रीजनल अस्पताल में कमी का पता चला था लेकिन अभी तक भी स्थिति में सुधार नहीं हो सका.  

Trending news