Korba News: बेटी को बचाने के लिए जंगली सुअर से भिड़ी मां, खुद गंवा बैठी जान, पढ़िए दिल दहला देने वाली घटना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1588115

Korba News: बेटी को बचाने के लिए जंगली सुअर से भिड़ी मां, खुद गंवा बैठी जान, पढ़िए दिल दहला देने वाली घटना

कोरबा जिले के वनांचल क्षेत्र में एक महिला अपनी बेटी की जान बचाने के लिए जंगली सूअर से इस कदर भिड़ गई कि संघर्ष में महिला और जंगली सूअर दोनों की जान चली गई. वहीं डरी सहमी हुई बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

प्रतिकात्मक तस्वीर

mother and wild boar fight korba: छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक महिला अपनी बेटी के साथ खेत से काली मिट्टी की खुदाई कर रही थी. इसी दौरान बेटी पर जंगली सूअर (wild boar) ने हमला कर दिया. बेटी के जान को बचाने के लिए महिला ने अपनी जान की परवाह किए बगैर जंगली सूअर से भिड़ (fight) गई. दोनों के बीच करीब 30 मिनट तक जंग जारी रहा. इस दौरान महिला मां के पेट में जंगली सूअर का दांत चला गया और वे गंभीर रूप से घायल हो गई. फिर भी वे सुअर से लड़ती रही. अंत में महिला की सांसे थम गई. वहीं जंगली सुअर की भी जान चली गई. 

जानिए पूरा मामला
दरअसल कोरबा जिला मुख्यालय से करीब 75 किलोमीटर दूर पसान थाना क्षेत्र के वनांचल ग्राम तेलियामार की रहने वाली दुवशिया बाई अपने 11 साल की पुत्री रिंकी के साथ घर से करीब 1.5 किलोमीटर दूर पर काली मिट्टी की खुदाई कर रही थी. इसी दौरान जंगली सूअर बेटी रिंकी की तरफ बढ़ा और उसे नीचे गिरा दिया. बेटी पर जंगली सूअर का हमला देख दुवाशिया बाई जान की परवाह किए बगैर उससे भीड़ गई. दोनों के बीच करीब आधे घंटे तक लड़ाई होती रही. जंगली सूअर ने महिला दुवाशिया बाई के पेट में सिर से वार किया, जिससे इनके पेट में जंगली सुअर का नुकीला दांत आ गया. 

महिला के शव के ऊपर मिली सूअर की लाश
बेटी की जान बचाने के लिए सूअर से संघर्ष के दौरान महिला की साड़ी खुल गई, जिससे सूअर उलझ गया. वहीं जहां बूरी तरह से जख्मी महिला की जान चली गई. तो दूसरी तरफ महिला की दम घूटने से सूअर की भी जान चली गई. इस घटना के बारे में बताया जा रहा है कि पहले महिला की मौत हुई, उसके बाद सूअर की मौत हुई. वन परिक्षेत्र के रेंजर के अनुसार महिला के लाश के ऊपर सूअर की लाश थी. घटनास्थल पर दोनों के संघर्ष के निशान हैं. 

परिजन को दिया गया  25 हजार का मुआवजा
फिलहाल पूरे मामले में पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया. वन विभाग की तरफ से मृतक महिला के परिवार को 25 हजार रुपए सहायता राशि प्रदान की जाएगी. वहीं इस घटना में डरी हुई बच्ची को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. 

ये भी पढ़ेंः MP News Today: आज से शुरू होगा मध्य प्रदेश का बजट सत्र, छत्तीसगढ़ में प्रदर्शनों का दौर; जानें कहां रहेंगे मुख्यमंत्री?

Trending news