कोरबा में तूफान से स्कूल की छत गिरी, 13 बच्चे घायल, CM साय ने जताया दुख
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2166597

कोरबा में तूफान से स्कूल की छत गिरी, 13 बच्चे घायल, CM साय ने जताया दुख

Chhattisgarh News: कोरबा में आंधी तूफान का कहर देखने को मिला है. तूफान से स्कूल का छज्जा गिर गया. इस घटना में 13 स्कूली बच्चे घायल हो गए हैं. 

 

कोरबा में तूफान से स्कूल की छत गिरी, 13 बच्चे घायल, CM साय ने जताया दुख

Korba News: छत्तीसगढ़ के कोरबा के दर्रीपारा इलाके में बुधवार को बड़ा हादसा हो गया. बताया जा रहा है कि तेज तूफान के कारण स्कूल की छत गिर गई और 13 बच्चे घायल हो गए. हादसे के बाद सभी बच्चों को तत्काल पसान के प्राथमिक अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस घटना पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दुख जताया है.

सीएम विष्णु देव साय ने घटना पर जताया दुख
सीएम विष्णु देव साय ने इस घटना पर दुख जताया है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट X पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि कोरबा जिले के पोड़ी ब्लॉक के दर्री पारा गांव में तेज आंधी-तूफान के कारण स्कूल का छज्जा गिरने से 13 बच्चों के घायल होने की दुःखद खबर प्राप्त हुई. घायल बच्चों का अस्पताल में इलाज चल रहा है, ईश्वर से उनके जल्द ही स्वस्थ होने की कामना करता हूं. साथ ही आगामी भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं.

 

उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने कही जांच की बात
उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने भी कहा है कि इस मामले में कार्रवाई की जायेगी. मिली जानकारी के मुताबिक, जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त डिप्टी सीएम अरुण साव कोरबा दौरे पर मौजूद थे. वह बीजेपी के एक कार्यक्रम में शामिल होने आये थे.

कैसे हुआ हादसा?
मिली जानकारी के अनुसार जिस समय प्राथमिक शाला दर्रीपारा में बच्चे खाना खा रहे थे, उसी दौरान ये हादसा हुआ. स्कूलों में टिन की छत पर प्रतिबंध है फिर भी स्कूल में टिन की छत लगाई गई थी. सीट गिरते ही ईंट बच्चों के सिर पर गिरी, जिससे बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें काफी चोटें आईं. इस हादसे के बाद जिले में हड़कंप मच गया है. जिला प्रशासन सक्रिय है और जांच की बात कर रहा है. लेकिन सवाल यह उठता है कि सरकारी स्कूलों में निर्माण की गुणवत्ता की जांच क्यों नहीं की जाती.

Trending news