Janjgir Champa News: आधी रात को फंदे झूलता मिला कैदी, उसके पास मिली सामग्री से फैली सनसनी
Advertisement

Janjgir Champa News: आधी रात को फंदे झूलता मिला कैदी, उसके पास मिली सामग्री से फैली सनसनी

Janjgir Champa News: जांजगीर खोखरा जिला जेल (Khokhra District Jail) में शनिवार की रात एक कैदी ने फांसी लगाकर आत्महत्या (Prisoner Committed Suicide By Hanging) कर ली. उसे अदालत से रेप के मामले में 20 साल कैद की सजा सुनाई गई थी. अब पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

Janjgir Champa News: आधी रात को फंदे झूलता मिला कैदी, उसके पास मिली सामग्री से फैली सनसनी

Janjgir Champa News। जांजगीर चांपा। जांजगीर खोखरा जिला जेल (Khokhra District Jail) में शनिवार की रात उस वक्त हड़कंप मच गया. जब बैरक के सीढी किनारे एक बंदी ने फांसी में लटकता (Prisoner Committed Suicide By Hanging)  देखा गया. घटना की सूचना जेल प्रशासन को दी गई. इसके बाद मौके पर पहुंच तहसीलदार और पुलिस ने जेल पहुंच कर पंचनामा कराया. इससे पहले प्रशासन ने मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दी. अब मामले में उसके घर वाले दोषियों को सजा और निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं.

रेप के मामले में जेल में था बंद
मृतक बनवारी लाल कश्यप दुष्कर्म के मामले में जेल में बंद था और 4 अप्रैल को न्यायलय ने उसे 20 साल की सजा सुनाई थी. घटना की सूचना मिलने के बाद परिजन सदमे में हैं. परिजन मामले की निष्पक्ष जांच और दोषियों को सजा की मांग कर रहे हैं.

गमछे से लगाई फांसी
जांजगीर जिला के नवागढ़ थाना क्षेत्र में रहने वाले बनवारी लाल को पुलिस ने दुष्कर्म के मामले में जेल में बंद था. शनिवार की रात बनवारी लाल ने बैरक के बाहर अपने गमछा से फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. मामले की जानकारी मिलने पर जेल प्रशासन पुलिस और आला अधिकारियों का सूचना दी.

ये भी पढ़ें: शौचालय से जलते हुए बाहर आया आसिफ, बोला-पुलिस ने लगाई आग फिर पलटा; जानें पूरा मामला

मृतक के पास मिला सुसाइड नोट
एसडीएम और तहसीलदार जेल पहुंचे और शव का पंचनामा कराया. पंचनामा के दौरान सुसाइड नोट भी मिलने की सूचना है. हालांकि सुसाइड नोट में क्या लिया है इसका खुलासा नहीं हो पाया है.

परिजनों ने लगाए आरोप
परिजनों ने कहा कि जेल में उससे मिलने हाल में कोई आया था. सुसाइड नोट कब लिखा और बैरक 10 के बाहर सीढी के पास कैसे इसकी कोई जानकारी नहीं है. परिजनों के आरोप के बाद कई सवाल खड़े होने लगे हैं. इसमें से एक ये भी है कि उसके पास एक फोटो मिला है.

Good News: 50 साल पुराने पेड़ ने बदली अपनी जगह! विकास और प्रकृति साथ-साथ; देखें फोटो

जेलर ने शुरु की जेल प्रहरियों से पूछताछ
मामले में जेलर मेश्राम ने बताया कि घटना के बाद जिला प्रशासन और पुलिस को सूचना दी गई. तहसीलदार ने पंचनामा के दौरान सुसाइड नोट बरामद होने का जिक्र किया है. सुसाइड नोट में क्या लिया है उसका पता नहीं है. इस मामले में हमने भी अपने स्तर की जांच शुरू की है. प्रहरियों से पूछताछ हो रही है लापरवाही पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी.

Trending news