IT Raid in Raipur: पूर्व मंत्री के खिलाफ 5 दिन चली IT की रेड खत्म, टीम के जाते ही ये बोले अमरजीत भगत
Advertisement

IT Raid in Raipur: पूर्व मंत्री के खिलाफ 5 दिन चली IT की रेड खत्म, टीम के जाते ही ये बोले अमरजीत भगत

Raipur IT Raid Update: छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के घर में 5 दिन बाद IT टीम की रेड खत्म हुई. बताया जा रहा है कि अधिकारियों की टीम में उनके बंगले से दस्तावेज, कंप्यूटर, CPU और पैनड्राइव लेकर लौटी है. 

IT Raid in Raipur: पूर्व मंत्री के खिलाफ 5 दिन चली  IT की रेड खत्म, टीम के जाते ही ये बोले अमरजीत भगत

IT Raid in Chhattisgarh: आयकर विभाग की टीम ने 31 जनवरी को छत्तीसगढ़ के कई जिलों में बड़ी कार्रवाई की थी. IT की टीम ने पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के साथ उनके करीबी और कई कारोबारियों के ठिकानों पर रेड मारी थी. 31 जनवरी से जारी कार्रवाई 5 दिन बाद अमरजीत भगत के ठिकानों पर खत्म हो गई है. बताया जा रहा है कि कार्रावाई के बाद IT की टीम बड़ी संख्या में दस्तावेज समेत कंप्यूटर, CPU और पैनड्राइव लेकर वापस लौटी है. इस दौरान कितनी संपत्ति पाई गई अब तक इसका खुलासा नहीं हुआ है. 

31 जनवरी को पड़ी थी रेड
31 जनवरी, बुधवार को इनकम टैक्स विभाग ( IT) ने राज्य के अलग-अलग जिलों में पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के निवास के साथ-साथ चौहान बिल्डर्स, प्रदीप जैन, विजय जैन, संदीप जैन, पप्पू बंसल, चंद्रभान शेरवानी समेत 47 ठिकानों पर रेड मारी थी.  बुधवार से जारी ये कार्रवाई रविवार शाम को खत्म हुई है.

'न कुछ मिला, न कुछ हासिल हुआ'
आयकर विभाग की रेड खत्म होने के बाद छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री अमरजीत भगत ने कहा- 'न कुछ मिला, न कुछ हासिल हुआ. हमारी तरफ से चुनाव में संपत्ति का जो ब्यौरा दिया गया था, उतना ही मिला है. जो राशि जब्त बताई जा रही है, वो मेरे खाते से निकली हुई है. लोगों की आवाज दबाने, डर पैदा करने की कोशिश की जा रही है. हम न डरेंगे, न झुकेंगे.'

घर किया गया सील
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबित पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के करीबी राजीव अग्रवाल के घर में रेड के दौरान वे IT टीम के अधिकारियों के सामने पेश नहीं हुए. कार्रवाई के समय अधिकारियों के सामने पेश नहीं होने की वजह से रादेश अग्रवाल के निवास में IT टीम ने नोटिस चस्पा कर घर को सील कर दिया है. टीम ने इसकी जानकारी कोतवाली पुलिस को भी दी है. हालांकि, इस कार्रवाई के दौरान जिन-जिन लोगों को पूछताछ के लिए अपने अंडर में रखा था, उन्हें छोड़ दिया गया है.

EOW में दर्ज है FIR
छत्तीसगढ़ कोयला और शराब मामले में ED ने EOW में कई लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कराई है. ED की ओर से जिन लोगों के खिलाफ इस मामले में FIR दर्ज करवाई गई है, उनमें पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के अलावा  सौम्या चौरसिया, रानू साहू, समीर बिश्नोई,अनिल टुटेजा, यश टुटेजा, विवेक ढांड ,पूर्व मंत्री कवासी लखमा, पूर्व विधायक यू डी मिंज, पूर्व विधायक गुलाब कमरो का नाम भी शामिल है. इसके अलावा भी कई और नाम शामिल होने की बात सामने आई है. 

 

Trending news