Chhattisgarh News: तैयारी पूरी...जगदलपुर से रेगुलर उड़ान भरेगी इंडिगो फ्लाइट, इस दिन से शुरू होगी सेवा
Advertisement

Chhattisgarh News: तैयारी पूरी...जगदलपुर से रेगुलर उड़ान भरेगी इंडिगो फ्लाइट, इस दिन से शुरू होगी सेवा

Indigo Airlines Start in Bastar: जगदलपुर से हैदराबाद और रायपुर जाने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है. आपको बता दें कि मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट से अब इंडिगो की फ्लाइट 31 मार्च से नियमित उड़ान भरेगी.

 

Chhattisgarh News: तैयारी पूरी...जगदलपुर से रेगुलर उड़ान भरेगी इंडिगो फ्लाइट, इस दिन से शुरू होगी सेवा

अनूप अवस्थी/जगदलपुर: बस्तरवासियों को जल्द ही बड़ी सौगात मिलने वाली है. इंडिगो की फ्लाइट अब 31 मार्च से जगदलपुर के मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट से नियमित रूप से उड़ान भरेगी. यह फ्लाइट जगदलपुर से रायपुर और हैदराबाद के बीच चलेगी. फिलहाल बस्तर के इन दोनों शहरों के बीच एयर कनेक्टिविटी के लिए एलायंस एयर की उड़ानें चल रही हैं. अब इंडिगो की उड़ानें शुरू होने से यात्रियों को सीधा लाभ मिलेगा. विमान शुरू करने की तैयारी पूरी हो चुकी है.

इस रूट में मिलेगी सुविधा
डीजीसीए से हरी झंडी मिलने के बाद हैदराबाद-जगदलपुर-रायपुर रूट में इंडिगो एयरलाइंस फ्लाइट सेवा शुरू करेगी. इंडिगो की फ्लाइट रोजाना हैदराबाद से जगदलपुर और यहां से रायपुर जाएगी. उसी दिन रायपुर से जगदलपुर होते हुए हैदराबाद लौटेगी. इससे पहले उड़ान योजना के तहत एयर एलायंस ने इस रूट में तकरीबन 3 साल तक फ्लाइट सेवा दी. लेकिन उड़ान योजना के लायसेंस रिन्यूअल के बाद एयर एलायंस के फेरो में कमी कर दी गई. अब हफ्ते में महज 3 दिन ही एयर एलायंस के द्वारा इस रूट में फ्लाइट उपलब्ध कराई जा रही है.

31 मार्च से उड़ानें शुरू होंगी
इंडिगो एयरलाइंस को कमर्शियल लाइसेंस मिलने से बस्तर के लोगों को रायपुर और हैदराबाद के लिए नियमित रुप से फ्लाइट मिलेगी. यह सेवा 31 मार्च से शुरू होगी. हालांकि, उड़ान का समय अभी तय नहीं हुआ है.

 

सैनिकों के लिए 3 दिन चलती है फ्लाइट
एयर एलायंस के अलावा, वर्तमान में इंडिगो द्वारा रायपुर से दिल्ली के लिए विशेष डीआरडीओ उड़ानें संचालित की जाती हैं. यह उड़ान केवल सुरक्षा बल के जवानों के लिए उपलब्ध है. फिलहाल इंडिगो एयरलाइंस को जगदलपुर में कमर्शियल लाइसेंस मिलते ही अन्य विमानन कंपनियों ने भी जगदलपुर से दूसरे रूटों पर उड़ान उपलब्ध कराने की कोशिशें तेज कर दी हैं. 

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh News: नारायणपुर में मुठभेड़ के बाद पुलिस को बड़ी सफलता, 3 नक्सली गिरफ्तार

 

नई उड़ान सेवा के संबंध में कलेक्टर विजय दयाराम ने बताया कि मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट के रनवे को लेकर डीजीसीए के नियमों का पालन करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. रनवे के दोनों छोर पर 3 मंजिला इमारतों के निर्माण पर रोक लगा दी गई है.

 

Trending news