बॉयफ्रेंड के साथ घूमने गई तो नाबाल‍िग के साथ हुआ था गैंगरेप, 4 आरोपी ग‍िरफ्ताार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1263328

बॉयफ्रेंड के साथ घूमने गई तो नाबाल‍िग के साथ हुआ था गैंगरेप, 4 आरोपी ग‍िरफ्ताार

Demo photo
  1. नीलम दास पडवार/कोरबा: छत्‍तीसगढ़ के कोरबा ज‍िले में नाबाल‍िग के साथ गैंगरेप घटना में पुल‍िस ने कार्रवाई कर दी है. कोतवाली पुलिस एवं साइबर टीम की त्वरित कार्यवाही की बदौलत नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने वाले 4 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार करने मे महत्वपूर्ण सफलता पाई है. चारों आरोपी दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने के बाद से ही बिलासपुर में जाकर छिपे हुए थे जिन्हें बिलासपुर से पकड़कर कोरबा लाया गया और विधिवत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया.
  2. बॉयफ्रेंड के साथ घूमने गई थी पीड़‍िता 
    घटनाक्रम के अनुसार, 4 जुलाई को नाबालिग पीड़िता अपने बॉयफ्रेंड के साथ घूमने जा रही थी. जब दोनों रात को खार बाईपास रोड कब्रिस्तान के आगे रुके थे. उसी दौरान चार अज्ञात युवकों ने पीड़िता के साथ छेड़खानी की थी.
  3. जबरन सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम
    बीचबचाव मे आने वाले पीड़िता के बॉयफ्रेंड को भी आरोपियों द्वारा डराया-धमकाया गया और उसके बाद पीड़िता को अपने साथ गाड़ी में बैठाकर बरहमपुर के आगे जंगल में ले जाकर जबरन सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया.
  4. 10 द‍िनों बाद परिजनों को सुनाई आपबीती 
    इस दौरान आरोपियों ने पीड़िता को धमकी भी दी  क‍ि घटना की जानकारी किसी को भी दी तो तुम्हें ब‍िना कपड़ों के सड़क पर घुमाया जाएगा. 10 दिन तक डर के मारे पीड़िता ने अपने ऊपर हुए दुष्कर्म की घटना को किसी को नहीं बताया लेकिन अंदर ही अंदर घुट रही पीड़िता ने 14 जुलाई को अपने परिजनों से अपनी आपबीती बताई.
  5. अज्ञात आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई
    उसके बाद परिजनों ने कोतवाली में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई. पीड़िता के नाबालिग होने की स्थिति मे बाल कल्याण समिति के समक्ष भी बालिका का बयान दर्ज किया गया था. मामले मे पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 376 एवं पॉक्‍सो एक्ट के तहत जुर्म दर्ज किया था.कोतवाली पुलिस और साइबर टीम कोरबा द्वारा आरोपियों की तलाश की जा रही थी. आरोपी अज्ञात थे एवं पीड़िता ने आरोपी युवकों को पहले कभी नहीं देखा था  इसलिए पुलिस को तलाश करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था.
  6. पुल‍िस को एक फुटेज में म‍िली थी आरोपी की तस्‍वीर 
    सीसीटीवी कैमरे की बारीकी से पड़ताल करने पर पुलिस को एक फ़ुटेज में एक आरोपी की तस्वीर दिखाई दी. इसी के सहारे अन्य आरोपी की जानकारी प्राप्त हुई. कोतवाली पुलिस टीम एवं साइबर टीम के संयुक्त प्रयास से आरोपियों की बिलासपुर में छ‍िपे  रहने कि जानकारी मिली. इसके बाद पुलिस टीम द्वारा तत्काल बिलासपुर जाकर चारों आरोपियों को बिलासपुर से पकड़ा गया. चारों आरोपियों को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया.
  7.  

Trending news