IPL के बाद फिर हो जाएं चौके-छक्कों के लिए तैयार, 7 जून से हो रहा है CCPL का आगाज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2280645

IPL के बाद फिर हो जाएं चौके-छक्कों के लिए तैयार, 7 जून से हो रहा है CCPL का आगाज

Chhattisgarh Cricket Premier League: अगर आप भी IPL खत्म होने के बाद चौके-छक्के की बौछार को मिस कर रहे हैं तो अब ऐसा नहीं होगा. 7 जून से IPL की तर्ज पर CCPL यानी छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग का आगाज हो रहा है. जानिए पूरी डिटेल्स- 

IPL के बाद फिर हो जाएं चौके-छक्कों के लिए तैयार, 7 जून से हो रहा है CCPL का आगाज

Chhattisgarh News: क्रिकेट लवर्स के लिए एक अच्छी खबर है. जल्द ही छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में IPL की तर्ज पर CCPL 2024 का आगाज हो रहा है. ऐसे में अब आप चौके-छक्कों की बौछार को एक बार फिर देख सकेंगे. 7 जून से शुरू होने वाले CCPL यानी छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग का आयोजन BCCI और IPL के मैच की तरह ही होगा. इस लीग में कुल 6 टीम हिस्सा लेंगी और 18 मैच होंगे. 

छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग 
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 7 जून से छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग शुरू होने जा रही है. 16 जून तक चलने वाली इस लीग में टोटल 18 मैच खेले जाएंगे. इस लीग में 6 टीम हिस्सा लेंगी.

होगा शानदार आगाज
छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग का शुभारंभ 7 जून को रायपुर में होगा. इस आयोजन के बारे में जानकारी देते हुए छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ के डायरेक्टर विजय शाह ने बताया कि 7 जून की रात 8 बजे से मैच शुरू होगा. इससे पहले शाम 5 बजे सिंगर B पराक का प्रोग्राम होगा. इस लीग के शुभारंभ मैच में CM विष्णु देव साय मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. उनके अलावा उपमुख्यमंत्री अरुण साव, डिप्टी सीएम विजय शर्मा, खेल मंत्री टंकराम वर्मा, वित्त मंत्री ओपी चौधरी, सहित कई मंत्री और विधायक भी शामिल होंगे. 

6 टीम लेंगी हिस्सा
छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग में 6 टीम- रायपुर राइनोस, बिलासपुर बुल्स, सरगुजा टाइगर्स, बस्तर बाइसंस, रायगढ़ लायंस और राजनांदगांव पैंथर्स के बीच मुकाबला होगा. 

कौन है किस टीम का कप्टान
रायपुर राइनोज टीम के कप्तान- अमनदीप खरे
बिलासपुर बुल्स टीम के कप्तान- शशांक सिंह
सरगुजा टाइगर्स टीम के कप्तान- आशुतोष
रायगढ़ लायन्स टीम के कप्तान- शुभम अग्रवाल 
राजनांदगांव पैंथर्स टीम के कप्तान- अजय मंडल 
बस्तर बाइसन टीम के कप्तान- शशांक चंद्राकर 

ये भी पढ़ें- Swapna Shastra: सपने में घोड़े का दिखना है खास बात का संकेत! जानें क्या कहता है स्वप्नशास्त्र

कब और कहां होगा मैच
विजय शाह ने बताया कि पहला मैच रायुपर में बिलासपुर और रायपुर टीम के बीच होगा. ये मैच 7 जून को रात 8 बजे होगा. वहीं. इस लीग का सेमी फाइनल मुकाबला 16 जून को खेला जाएगा. सेमी फाइनल के दो मैच खेले जाएंगे, जिसके समय में बदलाव किया गया है. पहला सेमी फाइनल दोपहर 1:15 बजे और दूसरा सेमीफाइनल शाम 5.15 बजे खेला जाएगा. ये मैच देखने के लिए दर्शकों के लिए फ्री इंट्री है.

इनपुट- रायपुर से राजेश निषाद की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें-  लोकसभा चुनाव में पहले नंबर पर इंदौर के शंकर लालवानी, देखें टॉप 10 Winners के नाम

Trending news