एसपी की फेक फेसबुक आईडी बनाकर लोगों के साथ फ्रॉड, पैसे की हो रही मांग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1366910

एसपी की फेक फेसबुक आईडी बनाकर लोगों के साथ फ्रॉड, पैसे की हो रही मांग

 कबीरधाम के एसपी की फेक फेसबुक प्रोफाइल क‍िसी ने बना ली और फ‍िर लोगों से पैसे की मांग करने लगा. ये बात जब ज‍िले के एसपी के पास पहुंची तो उन्‍होंने अज्ञात शख्‍स के ख‍िलाफ श‍िकायत दर्ज कराई.   

कबीरधाम एसपी.

सतीश तंबोली/कबीरधाम: सोशल मीड‍िया के जर‍िए धोखाधड़ी करने वालों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं क‍ि वह पुल‍िस के आला अफसरों को भी नहीं छोड़ रहे. ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां क‍िसी ने कबीरधाम के एसपी की फेक फेसबुक प्रोफाइल बना ली और फ‍िर लोगों से पैसे की मांग करने लगा.  

छत्‍तीसगढ़ के एसपी के साथ धोखाधड़ी

छत्‍तीसगढ़ में कवर्धा जिले में पदस्थ पुलिस अधीक्षक लाल उम्मेद सिंह की किसी ने फेक फेसबुक आईडी बना ली और अब वह लोगों से राशि की मांग कर रहा है. मामले का खुलासा तब हुआ जब पुलिस अधीक्षक लाल उम्मेद सिंह के फेक फेसबुक आईडी से मैसेंजर के द्वारा कुछ लोगों के पास अपनी परेशानी बताते हुए राशि की मांग की गई. पैसे की मांग के ल‍िए आरोपी ने फेसबुक से जुड़े लोगों के पास मैसेज भेजा और अपनी मजबूरी बताते हुए पैसे की मांग की.  

फेसबुक के जर‍िए मांगी जा रही थी रकम 
पुलिस अधीक्षक के द्वारा फेसबुक के जरिए राशि मांगने पर लोगों को फेसबुक आईडी फर्जी होने की शक हुआ. जिन-जिन लोगों से मैसेज के जरिए राशि मांगी जा रही थी. उन्होंने फोन कर पुलिस अधीक्षक को उक्त संबंध में बताया, तब पुलिस अधीक्षक लाल उम्‍मेद सिंह को अपने फेक फेसबुक आईडी बनाए जाने की जानकारी हुई और उन्होंने तत्काल इस संबंध में उक्त अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज करा कर मामले की विवेचना में पुलिस लग गई है.
 
फर्जी फेक आईडी से सचेत रहने की दी थी सलाह 
साथ ही पुलिस अधीक्षक ने लोगों से अपील किया है कि उक्त फर्जी आईडी से किसी भी प्रकार का कोई संवाद ना करें और ना ही राशि दें. पुलिस अधीक्षक लाल उम्मेद सिंह की फेक फेसबुक आईडी बनाए जाने की खबर लोगों के बीच चर्चा का विषय है. वहींं, पुलिस अधीक्षक ने सभी को ऐसे फर्जी फेक आईडी से सचेत रहने की बात कही है. 

CCTV: रैन-बसेरे में खाने के 5 रुपये मांगे तो मचाया उत्‍पात, फ्री में खाने वाले ने रॉड से लोगों को मारा

 

Trending news