Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में होगी 33 हजार शिक्षकों की भर्ती, नए शैक्षणिक सत्र के पहले शुरू होंगी भर्तियां
Advertisement

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में होगी 33 हजार शिक्षकों की भर्ती, नए शैक्षणिक सत्र के पहले शुरू होंगी भर्तियां

Raipur News:  छत्तीसगढ़ में शिक्षक बनने का सपना देख रहे लोगों के लिए अच्छी खबर सामने आई है. दरअसल, राज्य में 33 हजार शिक्षकों की भर्ती होने जा रही है. शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने बुधवार को एक बड़ी घोषणा की है.

 

 

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में होगी 33 हजार शिक्षकों की भर्ती, नए शैक्षणिक सत्र के पहले शुरू होंगी भर्तियां

Chhattisgarh News:  छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने बुधवार को विधानसभा में बड़ा ऐलान किया है. सदन में चर्चा के दौरान बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश के 25 हजार स्कूलों में अंग्रेजी में पढ़ाई शुरू होगी. पहली कक्षा से पांचवीं तक अंग्रेजी में पढ़ाई होगी. इसके लिए 33 हजार शिक्षकों की भर्ती की जाएगी. उन्होंने कहा कि अगले शैक्षणिक सत्र से पहले शिक्षकों की भर्ती की जायेगी. वहीं लोकसभा चुनाव से पहले शिक्षक भर्ती का विज्ञापन आएगा.

पहली क्लास योग और आध्यात्म की
बृजमोहन अग्रवाल ने घोषणा करते हुए कहा कि, सभी सरकारी स्कूलों की छात्राओं को साइकिल दी जायेगी. स्कूलों में पहली क्लास योग और अध्यात्म की होगी. हर शनिवार को सभी स्कूलों में एक घंटे खेल का सत्र होगा. इसके अलावा स्कूलों में खेल सामाग्री गुणवत्ता वाली उपलब्ध कराई जाएगी. 

चुनाव से पहले भर्ती को लेकर विज्ञापन
शिक्षा मंत्री ने कहा कि आत्मानंद विद्यालय योजना के नाम पर कांग्रेस सरकार ने सिर्फ भ्रष्टाचार किया. 251 पुरानी इमारतों पर 800 करोड़ खर्च करके कांग्रेस ने ज्ञान को बाजार बनाने की कोशिश की. इस पर नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने कहा-भर्ती लोकसभा चुनाव से पहले होगी या बाद में. इस पर मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा- चुनाव से पहले भर्ती को लेकर विज्ञापन आएगा.

छत्तीसगढ़ में इस दिन से लागू होगी राष्ट्रीय शिक्षा नीति
राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लेकर मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा है कि अगले शैक्षणिक सत्र से राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू की जाएगी. कॉलेज के छात्रों को यात्रा भत्ता मिलेगा. आपको बता दें कि कॉलेज के छात्रों को सालाना 6000 रुपये का यात्रा भत्ता मिलेगा.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में पहली बार! एक मंच पर बैठे ये 3 विधायक, डिप्टी CM अरुण साव ने बताया इतिहास

धर्मांतरण को लेकर छत्तीसगढ़ में बनेगा कानून
वहीं धर्मांतरण को लेकर भी बड़ी घोषणा की गई है. शिक्षा मंत्री ने बताया कि छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण को लेकर कानून बनाया जाएगा. धर्मांतरण रोकने के लिए 'धार्मिक स्वतंत्रता विधेयक' लाया जाएगा. आपको बता दें कि शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने आज सदन में यह जानकारी दी है.

Trending news