CG Election 2023: दुर्ग की 6 सीटों पर कांग्रेस के 153 दावेदार, जानें CM बघेल के पाटन से किस-किस ने किया दावा
Advertisement

CG Election 2023: दुर्ग की 6 सीटों पर कांग्रेस के 153 दावेदार, जानें CM बघेल के पाटन से किस-किस ने किया दावा

Chhattisgarh Election 2023: देश के 5 राज्यों में चुनाव की तैयारियों जोरों पर हैं. इसके लिए सियासी दल भी अब जुट गए हैं. कांग्रेस ने दावेदारों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू की है. इसी कड़ी में दुर्ग की 6 सीटों से 153 दावेदारों के नाम सामने आए हैं. जानिए सीएम भूपेश बघेल की सीट पाटन से किस ने दावा किया है.

CG Election 2023: दुर्ग की 6 सीटों पर कांग्रेस के 153 दावेदार, जानें CM बघेल के पाटन से किस-किस ने किया दावा

Durg Assembly Election: दुर्ग। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के लिए (Chhattisgarh Vidhan Sabha Chunav 2023) के लिए कांग्रेस ने दावेदारों के आवेदन लेने शुरू कर दिए हैं. ऐसा इस बार पार्टी की ओर से पहली बार किया जा रहा है. इस कारण नेता भी बिना संकोच के संबंधित पार्टी अधिकारी के पास तय प्रारूप में अपना आवेदन कर रहे हैं. इसी कड़ी में दुर्ग जिले की 6 विधानसभा सीटों (Durg Vidhan Sabha Seat) के लिए आवेदकों की सूची सामने आई है. जानिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सीट से किसने दावा किया है.

6 सीटों पर 153 आवेदन
दुर्ग जिले की 6 विधानसभा सीटों के लिए भी तमाम लोगों के नाम सामने आए हैं. अलग-अलग स्थान से 153 दावेदारों ने खुद को विधानसभा प्रत्याशी के योग्य समझा है और अब ये आवेदन करके आशा कर रहे हैं कि पार्टी उन्हें चुनाव लड़ने का मौका देगी और वो सरकार बनाने में अपना योगदान देंगे.

ये भी पढ़ें: पानी पीना छोड़ दें तो क्या-क्या होगा?

कहां से आए कितने आवेदन
- सबसे ज्यादा दुर्ग जिले की वैशाली नगर सीट 71 आवेदन सामने आए हैं
- एकमात्र आरक्षित सीट अहिवारा विधानसभा से 26
- वहीं स्टील सिटी की भिलाई नगर से 22 आवेदन पार्टी को प्राप्त हुए हैं
- दुर्ग ग्रामीण से 12 आवेदन आए हैं
- दुर्ग शहर से 21 नेताओं ने अपनी दावेदारी पेश की है
- पाटन विधानसभा से एक मात्र सिंगल सामने आया है

Operation Video: बच्ची की आंख में होल कर घुसा कीड़ा, देखें सफल ऑपरेशन का वीडियो

सीएम बघेल की सीट से कौन दावेदार
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सीट से अकेला नाम सामने आया है और वो भी सीएम बघेल का ही है. यानी इस सीट से किसी और कांग्रेस नेता ने चुनाव लड़ने का मन नहीं बनाया है. दुर्ग जिले की 6 विधानसभा सीटों से कुल 153 दावेदारों में सबसे खास बात ये है कि यहां से 23 महिलाओं ने दावेदारी पेश की है.

MP Chunav 2023: सबसे चर्चित निर्दलीय विधायक ने छपाई 32 पेज की किताब, श्रेय की जंग में BJP से हुई ठनी

कौन-कहां से दावेदार
दुर्ग जिले की इन सीटों पर दावेदारी करने वाले तमाम अभ्यर्थियों के साथ-साथ पाटन से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, दुर्ग ग्रामीण से गृह मंत्री ताम्रध्वज साहु, शहर से दुर्ग विधायक अरुण वोरा, भिलाई नगर से विधायक देवेंद्र यादव, शामिल है. अब टिकट किसे मिलेगी और कांग्रेस का उम्मीदवार होगा यह तो आने वाले वक्त में ही पता चलेगा. फिलहाल जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन दिए हैं उन्हें पूरा यकीन है कि कांग्रेस पार्टी उन्हें जरूर मौका देगी.

कांग्रेस का नया फार्मूला
बता दें विधानसभा चुनाव (CG Assembly Election 2023) में कांग्रेस पार्टी से विधायक का टिकट लेने के लिए इस बार नया फार्मूला लागू किया है. फार्मूले के तहत विधायक का टिकट चाहने वाले या विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक अभ्यर्थी ब्लॉक अध्यक्ष के पास 16 अगस्त से लेकर 22 अगस्त तक सभी ने आवेदन दिए हैं. अब यह आवेदन जिला अध्यक्ष के माध्यम से पीसीसी को भेजे जाएंगे इसके बाद नाम की स्कूटनी होगी.

 

Trending news