Diarrhea Outbreak: डायरिया के दंश में छत्तीसगढ़! खचाखच भरे अस्पताल, भिलाई में दो लोगों की मौत
Advertisement

Diarrhea Outbreak: डायरिया के दंश में छत्तीसगढ़! खचाखच भरे अस्पताल, भिलाई में दो लोगों की मौत

Diarrhea Outbreak: छत्तीसगढ़ के दुर्ग भिलाई जिले में डायरिया का खौफनाक रूप सामने आया है. यहां खराब पानी के कारण बीमार हुए दो लोगों की मौत हो गई है. वहीं 42 लोग बीमार हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Diarrhea Outbreak: डायरिया के दंश में छत्तीसगढ़! खचाखच भरे अस्पताल, भिलाई में दो लोगों की मौत

Diarrhea Outbreak: दुर्ग/भिलाई: लगातार बढ़ती ठंड और बदलते मौसम के साथ ही अब दुर्ग जिले में डायरिया ने पैर पसारना शुरू कर दिया है. दुर्ग में डायरिया से दो मौत हो गई हैं. पूरा मामला दुर्ग जिले के भिलाई के अंतर्गत वार्ड नंबर 31 और 32 का है. जहां कुल 7 लोग अब तक डायरिया से ग्रसित हो गए हैं. वहीं 12 साल के बालक और 26 साल के युवक की डायरिया से मौत हो गई है. अभी कुल 42 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इस वार्ड के ज्यादातर लोग
वार्ड 31 एवं वार्ड 32 संतोषी पारा विजय नगर कैंप में डायरिया फैलने का मामला समाने आया है. वार्ड के कुल 7 से अधिक लोग डायरिया के शिकार हो गए है. इन्हें तबियत खराब होने की वजह से सुपेला के लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. दो लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई है. इसमें से एक छात्र है जिसकी उम्र महज 12 साल और दूसरा युवक 26 साल का युवा था.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के किसानों ने पेश की मिसाल, खुश हुए CM बघेल ने कर दी ये घोषणाएं

50 से अधिक लोग पीड़ित
बताया जा रहा है कि भिलाई के कैंप इलाके में डायरिया से 50 से अधिक लोग पीडित हैं. इसमें अकेले वार्ड 32 संतोषी पारा विजय नगर के 7 लोग हैं. करीब 40 लोगों को इलाज के लिए शहर के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. हालांकि इस आंकड़े के बारे में आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

Video: हरे सांप को सावर में आया बड़ा मजा! नहाने का वीडियो देख गिल्ल हुए स्नेक लवर

दो लोगों की मौत से हड़कंप
डायरिया से दो लोगों की मौत की खबर से जिला महकमें में हड़कंप मच गया हैं. जिला स्वास्थ्य विभाग, भिलाई नगर के स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम मौके पर तैनात कर दी गई है. प्रभावितों की जांच की जा रही है. साथ ही निगम अमला मौके पर पहुंचकर क्षेत्र का निरीक्षण कर रहा है. अधिकारी लगातार पीड़ितों के परिजनों और स्थानीय लोगों के मुलाकात कर रहे हैं और उन्हें जरूरी सलाह दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें: सिंधिया समर्थक इमरती देवी ने TI को बताया लुटेरा, SP से बोलीं- कब लोगे बधाई

वार्ड पार्षद ने निगम अधिकारियों पर लगाए आरोप
वार्ड पार्षद भोला साहू का कहना है कि वार्ड में पानी सप्लाई हो रही है वह गंदा पानी है और गंदे पानी का सेवन करने से ही लोगों की तबियत बिगड़ी है. कई दिनों से निगम के आला अधिकारी को गंदा पानी के विषय में अवगत कराने के बाद भी निगम प्रशासन इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है. इसी के चलते दो लोगों की डायरिया के कारण मौत हो गई है.

PHE ले रहा पानी का सैंपल
स्वास्थ्य विभाग और निगम अपने काम में लगा है. दूसरी तरफ पीएचई विभाग भी सर्कत हो गया है. PHE अधिकारियों सप्लाई हो रही पानी के सैंपल लिए हैं. अधिकारियों का कहना है कि टीम ने 20 घरों का निरीक्षण किया. लोगों को उबालकर पानी पीने व साफ-सफाई रखने की समझाइश दी गई है. निगम की टीम ने क्लोरिन गोली का वितरण कर रही है. इसके साथ भी अन्य उपायों पर काम किया जा रहा है.

Trending news