Damtari News: शराबी शिक्षक की करतूत से छात्र परेशान,बच्चों ने स्कूल पर लगाया ताला, धरने पर बैठे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1447494

Damtari News: शराबी शिक्षक की करतूत से छात्र परेशान,बच्चों ने स्कूल पर लगाया ताला, धरने पर बैठे

Damtari Drunk Teacher Students: शराबी शिक्षक को हटाने व शिक्षक की मांग को लेकर प्रदर्शन किया है. प्राथमिक विद्यालय टांगापानी के स्कूली बच्चे अभिभावकों के साथ स्कूल पर ताला लगाकर स्कूल के सामने धरने पर बैठे.

Damtari Drunk Teacher Students:

देवेंद्र मिश्रा /धमतरी: जिले के वनांचल इलाके के नगरी विकासखंड में शिक्षकों की कमी कोई नई बात नहीं है. यहां पूर्व में भी बीड़गुड़ी, पाईकभाठा सहित अन्य स्कूल में शिक्षक की कमी को लेकर ग्रामीण और छात्र -छात्राएं सड़क पर उतरकर प्रदर्शन कर चुके हैं. जिसके बाद शिक्षा विभाग द्वारा इन स्कूलों में टीचर की व्यवस्था की गई है.

बच्चों संग स्कूल के सामने जमीन पर बैठ गए लोग
वहीं आज शिक्षक को हटाने और नए शिक्षक पदस्थापना की मांग को लेकर प्राथमिक शाला टांगापानी के स्कूली बच्चों ने पालकों संग स्कुल में तालाबंदी कर स्कूल के सामने धरने पर बैठ गए. इस दौरान जनपद पंचायत नगरी के अध्यक्ष दिनेश्वरी नेताम, शिक्षा विभाग के सभापति हुमित लिमजा, टांगापानी सरपंच गनेशिया बाई मरकाम, मुनईकेरा सरपंच महेंद्र नेताम भी पालकों और स्कूली बच्चों संग स्कूल के सामने जमीन पर बैठ गए.

Balrampur News: शिक्षा विभाग का कारनामा!बच्चों को दी जाने वाली किताबों का कबाड़ी से हुआ सौदा

पालक और बच्चों ने बताया कि विद्यालय में कुल पंजीकृत शिक्षकों की संख्या 32 है. जहां वर्तमान में सिर्फ एक ही टीचर मौजूद है. ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया कि कहने को तो टांगापानी प्राथमिक शाला में 3 शिक्षक की पदस्थापना है, लेकिन एक शिक्षक को कहीं अन्य जगह अटैच कर दिया गया है तो एक शिक्षक प्रेमचंद सारंग पर आरोप लगाते हुए बताया कि वह स्कूल नहीं आते हैं और आए दिन स्कूल से नदारत रहते हैं. 

शराब के नशे में धुत रहते हैं शिक्षक
बता दें कि कभी - कभी स्कुल पहुंचता है तो शराब के नशे में धुत रहते हैं. जिसको हटाने की मांग और नए शिक्षक पदस्थापना की मांग ग्रामीणों ने की है. वहीं ग्रामीणों ने कहा है कि जब तक उनकी मांग पुरी नहीं होगी. तब तक उनके द्वारा स्कुल में तालाबंदी कर सामने धरने पर बैठे रहेंगे. बीमा की लालच में बेटे ने करवाई थी. पिता की हत्या 10 लाख का बीमा लेने के लिए ढाई लाख रुपये के दी थी.सुपारी पुलिस ने पुत्र सहित चार लोगों को किया गिरफ्तार.

Trending news