Chhattisgarh News: कवासी लखमा को आया अटैक, सदन में तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती
Advertisement

Chhattisgarh News: कवासी लखमा को आया अटैक, सदन में तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती

Kawasi Lakhma Health Update: छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री और अभी के कांग्रेस विधायक कवासी लखमा को माइन अटैक आया है. उन्हें रायपुर के MMI अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Chhattisgarh News: कवासी लखमा को आया अटैक, सदन में तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती

Kawasi Lakhma Minor Attack: रायपुर। कांग्रेस विधायक और छत्तीसगढ़ के पूर्व आबकारी मंत्री कवासी लखमा की तबीयत बिगड़ गई है. माइनर अटैक के बाद उन्हें रायपुर के एमएमआई भर्ती कराया गया. विधानसभा में पसीना आने और बेचैनी के बाद वहीं डॉक्टर को दिखाया गया. उसके बाद उन्हें अस्पताल रेफर कर दिया गया. अभी हालत स्थिर बताई जा रही है. प्रदेश के बड़े नेता उनसे मिलने के लिए पहुंच रहे हैं.

दिग्गजों ने जाना हाल
भूपेश बघेल एमएमआई पहुंचे और कवासी लखमा का हालचाल जाना. कांग्रेस विधायक कवासी लखमा का हाल-चाल जानने के लिए उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा MMI हॉस्पिटल पहुंचे. 

विधानसभा की कार्यवाही में थे शामिल
बता दें मंगलवार को विधानसभा की कार्यवाही के दौरान उनकी तबीयत बिगड़ गई. बताया जा रहा है कि लखमा को हार्ट अटैक आया है. माइनर अटैक के बाद अस्पताल में उनका इलाज जारी है. फिलहाल उनकी तबीयत पूरी तरह ठीक बताई जा रही है. लखमा विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही में लगातार शामिल होकर सवाल भी उठा रहे थे.

मुख्यमंत्री ने किया ट्वीट
लखमा की तबीयत को लेकर मुख्यमंत्री की बयान सामने आया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर पोस्ट किया है. 'छत्तीसगढ़ विधानसभा के वरिष्ठ सदस्य, पूर्व मंत्री श्री कवासी लखमा जी को हृदयाघात की दुःखद सूचना प्राप्त हो रही है. मैं प्रभु श्रीराम से उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं.'

पहले भी बिगड़ी थी तबीयत
एक साल पहले भी कवासी लखमा की तबीयत बिगड़ गई थी. उन्हें तब भी रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. तब कोंडागांव से रायपुर जाते वक्त अचानक उनके सीने में दर्द हुआ. उसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. तब, कवासी लखमा कोंडागांव में बस्तर विकास प्राधिकरण की बैठक में शामिल होने पहुंचे थे.

कवासी लखमा का जन्म साल 1953 में हुआ था. माड़िया जाति के कवासी लखमा का जन्म सुकमा जिले के नागरास गांव में हुआ था. कवासी लखमा के 2 बेटे और 2 बेटियां हैं. बेटा युवा सुकमा जिला पंचायत का अध्यक्ष है. कवासी लखमा ने वार्ड पंच से कोंटा विधानसभा के जरिए मंत्री भी बने.

Trending news