Bhupesh Baghel: चुनाव के बाद भूपेश बघेल को मिली बड़ी जिम्मेदारी, कांग्रेस में इस रोल में नजर आएंगे 'काका'
Advertisement

Bhupesh Baghel: चुनाव के बाद भूपेश बघेल को मिली बड़ी जिम्मेदारी, कांग्रेस में इस रोल में नजर आएंगे 'काका'

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में चुनाव हारने के बाद कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बड़ी जिम्मेदारी दी है. वह अब राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी के लिए नए रोल में नजर आएंगे. 

कांग्रेस ने भूपेश बघेल को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

2024 Lok Sabha Elections: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद से ही इस बात की चर्चा तेज थी कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अब कांग्रेस में क्या जिम्मेदारी मिलेगी. उनके नेता प्रतिपक्ष बनने की खबरें भी सामने आई थी. लेकिन पार्टी ने उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर जिम्मेदारी सौंपी है. कांग्रेस ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए 5 सदस्यीय राष्ट्रीय गठबंधन समिति का गठन किया है. जिसमें पूर्व सीएम भूपेश बघेल को भी शामिल किया गया है. 

सीट शेयरिंग पर करेंगे काम 

दरअसल, कांग्रेस ने पांच नेताओं की कमेटी का गठन किया है. यह कमेटी 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में दूसरे दलों से सीट शेयरिंग जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर काम करेगी. इसके अलावा इस कमेटी के पास राष्ट्रीय स्तर पर दूसरे कई काम भी होंगे. जिसमें भूपेश बघेल अहम जिम्मेदारी निभाएंगे. कांग्रेस ने इस कमेटी को 'नेशनल अलायंस' कमेटी नाम दिया है. 

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ के मजदूर UP में बनाए गए बंधक, PCC चीफ दीपक बैज ने लगाई CM से गुहार

कमेटी में होंगे यह पांच नेता 

  • अशोक गहलोत 
  • भूपेश बघेल 
  • मुकुल वासनिक
  • सलमान खुर्शीद 
  • मोहन प्रकाश 

दिल्ली में होगी बघेल की जिम्मेदारी 

विधानसभा चुनाव भूपेश बघेल के नेतृत्व में लड़ा गया था, लेकिन चुनाव में मिली करारी हार के बाद से ही भूपेश बघेल को क्या जिम्मेदारी मिलेगी. इसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म था. राजनीतिक जानकार यह अंदाजा लगाने की कोशिश में जुटे थे कि बघेल राज्य में ही काम करेंगे या कांग्रेस उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर कोई जिम्मेदारी सौंपती है. लेकिन 'नेशनल अलायंस' कमेटी में जगह मिलने के बाद अब अटकलों का दौर बंद हो गया है. 

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अब दिल्ली में ही ज्यादातर वक्त रहेंगे. क्योंकि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने चरणदास महंत को नेता प्रतिपक्ष बनाया है, जबकि वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज के कार्यकाल को भी आगे जारी रखने का फैसला किया है. 

ये भी पढ़ेंः Chhattisgarh News: नए रोल में रमन सिंह, विधानसभा अध्यक्ष बनते ही कही बड़ी बात

Trending news