Modi Cabinet में छत्तीसगढ़ की उपेक्षा से कांग्रेस दुखी, 'केंद्र में बीजेपी सांसदों की हालत गूंगी गुड़िया जैसी'
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2287302

Modi Cabinet में छत्तीसगढ़ की उपेक्षा से कांग्रेस दुखी, 'केंद्र में बीजेपी सांसदों की हालत गूंगी गुड़िया जैसी'

Chhattisgarh News: मोदी कैबिनेट में तोखन साहू को राज्य मंत्री बनाए जाने पर कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा 'मोदी कैबिनेट के विस्तार में छत्तीसगढ़ की उपेक्षा की गई. छत्तीसगढ़ से बीजेपी के सांसद चुन के जाते हैं, लेकिन उनकी हालत गूंगी गुड़िया की तरह रह जाती है'. 

congress jibe on CG bjp for not getting importance in modi cabinet

Chhattisgarh In Modi Cabinet 2024: रविवार को मोदी 3.0 के शपथ लेते ही खबरों के साहूकारों ने गुणा-भाग शुरू कर दिया कि किसे मुनाफा हुआ और किसे घाटा. किसी ने जातीय समीकरण जांचने शुरू कर दिए तो किसी ने राज्यों के नफा-नुकसान तौलना. कहीं खेमे की खटिया पर कितने सांसद सवार है गिनना शुरू हुआ तो कोई राज्यों के राज में क्या आया जोड़-गांठ में जुट गए. इसी तरह के कैल्कुलेशन के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस इस समय बेहद दुखी नजर आ रही है. अरे, गलत मत समझिए, वो खुद के लिए नहीं बीजेपी के लिए दुखी है. जी, राजनीति में ऐसा भी हो सकता है. भाई अब कांग्रेस भाजपा के लिए क्यूं दुखी है, जानते हैं...

बीजेपी से ज्यादा कांग्रेस दुखी
मोदी कैबिनेट में छत्तीसगढ़ की जगह कहां है, देखा तो खुद बीजेपी से ज्यादा कांग्रेस दुखी है. कैबिनेट में तोखन साहू को राज्य मंत्री बनाए जाने पर कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने बयान दिया है. सुशील आनंद शुक्ला ने कहा मोदी कैबिनेट के विस्तार में छत्तीसगढ़ की उपेक्षा की गई. छत्तीसगढ़ में भाजपा ने अधिक सीटें जीती हैं. इसके बाद भी मोदी कैबिनेट में छत्तीसगढ़ के सांसदों की उपेक्षा की गई है .कांग्रेस इसकी निंदा करती है.

बृजमोहन अग्रवाल के साथ कर दिया खेल 
इतना ही नहीं बृजमोहन अग्रवाल को भी मोदी कैबिनेट में जगह नहीं मिलने पर कांग्रेस ने तंज कसा है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि बृजमोहन अग्रवाल को अपेक्षित करने के लिए मंत्रिमंडल से हटा कर सांसद बनाया गया. जो अपेक्षा कर रहे थे, उनकी अपेक्षा गलत थी. बृजमोहन अग्रवाल के पर कतरने के लिए उन्हें सांसद बनाया गया.  कांग्रेस ने बृजमोहन अग्रवाल के सांसद पद को लेकर कहा अब वो सांसद हैं. सांसद के रूप में हम अपेक्षा करेंगे कि काम करें. भारतीय जनता पार्टी के सांसद चुन के जाते हैं, लेकिन गूंगी गुड़िया बने रह जाते हैं. छत्तीसगढ़ के हित की आवाज नहीं उठाते. पिछले बार 9 सांसद गए थे फिर भी छत्तीसगढ़ के मुद्दों को उठाया नहीं गया. उम्मीद करते हैं कि बृजमोहन अग्रवाल आवाज उठाएंगे.

भाजपा में जूतम पैजार
वहीं बीजेपी मंत्रिमंडल को लेकर कांग्रेस ने निशाना साधते हुए कहा कि जैसे ही बीजेपी मे मंत्रिमंडल का पुनर्गठन या विस्तार होगा. भाजपा में जूतम पैजार शुरू होगा. दावेदारों और वरिष्ठ नेताओं की संख्या ज्यादा है. नए नवेलों को बड़े-बड़े पोस्ट पर रखा गया है, दिग्गज नेताओं को बाहर रखा गया है. पुनर्गठन होाग तो बगावत के दौर शुरू होंगे. वरिष्ठता का लाभ लेने की बजाय कई लोगों को घर बैठा दिया गया. यह भारतीय जनता पार्टी का चरित्र है.

रिपोर्ट: राजेश निषाद, रायपुर 

Trending news