CG News: पटना की बैठक के बाद सीएम बघेल का बड़ा बयान! बताया कि बहुमत आने पर कौन बनेगा PM?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1752534

CG News: पटना की बैठक के बाद सीएम बघेल का बड़ा बयान! बताया कि बहुमत आने पर कौन बनेगा PM?

Chief Minister Bhupesh Baghel On Rahul Gandhi: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि यदि 2024 के चुनावों में बहुमत हासिल होता है, तो राहुल गांधी प्रधान मंत्री की भूमिका निभाएंगे.

CG News

हितेश शर्मा/दुर्ग: छत्तीसगढ़ (CG News) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) का एक बड़ा बयान सामने आया है. इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं. दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने इस बयान में साफ कहते हुए नजर आ रहे हैं कि आगामी समय में राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे. आइए आपको बताते हैं आखिर वह बयान है क्या....

दुर्ग जिले के दौरे पर थे सीएम बघेल
दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दुर्ग जिले के दौरे पर थे, जहां वे रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस पर केंद्रीय गोंड आदिवासी समाज के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे. जहां समाज के लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया. उसके बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सवाल किया गया कि बिहार के पटना में सभी समान धारा वाले विपक्षी दल एकजुट होकर बैठक कर रहे हैं और बैठक में आगामी 2024 में लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ संयुक्त प्रत्याशी उतारने के बात भी सामने आई है.

Chhattisgarh Seat Analysis: 2018 में रायपुर में कांग्रेस को मिली 6 सीटें! बृजमोहन अग्रवाल ने बचाई थी BJP की साख,समझें समीकरण

तो इस सवाल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर के विभिन्न समान विचारधारा वाले दल के नेताओ की बैठक हुई है. उसके बारे में मैं कुछ नहीं कह सकता ,लेकिन एक कांग्रेस का कार्यकर्ता होने के नाते कह सकता हूं कि 2024 के बाद अगर बहुमत आता है तो राहुल गांधी ही प्रधानमंत्री बनेंगे.अब राहुल गांधी प्रधानमंत्री बन पाते हैं कि नहीं यह तो 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद ही पता चल पाएगा.

पटना में विपक्ष की अहम बैठक
गौरतलब है कि 22 जून को पटना में विपक्ष की एक अहम बैठक हुई, जिसका मकसद बीजेपी के खिलाफ एक मजबूत गठबंधन बनाना था. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ये बैठक बुलाई  थी, जिसमें राहुल गांधी, ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल सहित विपक्ष के प्रमुख नेताओं ने भाग लिया था.

Trending news