हेमंत बिस्वा सरमा के पाकिस्तान वाले बयान पर CM भूपेश का तंज, बोले- संघ कार्यालय गए होंगे
Advertisement

हेमंत बिस्वा सरमा के पाकिस्तान वाले बयान पर CM भूपेश का तंज, बोले- संघ कार्यालय गए होंगे

सीएम बघेल ने कहा कि हेमंत बिस्वा शर्मा आजकल जहर उगलने का काम कर रहे हैं. नए-नए मुल्ला हैं. पहले कांग्रेस में थे. अब बीजेपी में गए है, तो नया मुल्ला ज्यादा प्याज खाता है. 

हेमंत बिस्वा सरमा के पाकिस्तान वाले बयान पर CM भूपेश का तंज, बोले- संघ कार्यालय गए होंगे

चुन्नालाल देवांगन/रायपुर:  कांग्रेस आज से भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत करने जा रही है. कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी श्रीपेरंबदुर पहुंच चुके हैं. इसके लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज कांग्रेस के भारत जोड़ो अभियान में शामिल होने के लिए रवाना हो गए है. इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा के भारत जोड़ो यात्रा पाकिस्तान से शुरू करने के बयान पर पलटवार भी किया.

सीएम बघेल ने कहा कि हेमंत बिस्वा शर्मा आजकल जहर उगलने का काम कर रहे हैं. नए-नए मुल्ला हैं. पहले कांग्रेस में थे. अब बीजेपी में गए है, तो नया मुल्ला ज्यादा प्याज खाता है. ये संघ कार्यालय में गए होंगे. अखण्ड भारत का नक्शा देखा होगा. जिसमे पाकिस्तान, नेपाल, भूटान, बंग्लादेश, अफगानिस्तान सब है. ये उसी लाइन से बोल रहे है कि पाकिस्तान जाए तो भारत जोड़ना है.

स्थिति भयावह हो जाएगी
भाजपा के लोग कहते हैं सारे मुसलमान को पाकिस्तान भेजो. पाकिस्तान को अखंड भारत में मिला लो तो फिर भेजने का क्या मतलब और मिलने का क्या मतलब. जब ये यही नफरत फैला रहे है तो आगे स्थिति भयावह हो जाएगी.

क्या था मामला?
असम के सीएम हेमंत बिस्वा सरमा ने भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कहा कि अगर पार्टी यह अभियान शुरू करना चाहती है तो उसे यह पाकिस्तान में शुरू करना चाहिए. साथ ही उन्होंने इस बार पर जोर दिया कि भारत जुड़ा है और एकजुट है. मुख्यमंत्री ने कहा कि 1947 में भारत का बंटवारा हुआ और यहां भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने का कोई फायदा नहीं है.

बीजेपी अध्यक्ष का स्वागत है
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के छत्तीसगढ़ दौरे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हम उनका छत्तीसगढ़ में स्वागत करते हैं. मुझे पता चला है कि वहां के छत्तीसगढ़ी व्यंजन चीला, फरा और अन्य व्यंजन खा रहे हैं. छत्तीसगढ़ की संस्कृति से अपने आप को आत्मसात करें. भाईचारा शांति और प्रेम का यह प्रदेश है. यह प्रदेश कबीर का है, घासीदास का है, माता कौशल्या का है. मैं उनसे आग्रह करूंगा कि कौशल्या माता के दर्शन करें. गौ माता की बात करते हैं उनको गौठान बनाया उसे देखने जाए.

3,570 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी
आपको बता दें कि कांग्रेस की इस 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान करीब पांच महीने में दक्षिण में कन्याकुमारी से लेकर उत्तर में कश्मीर तक 3,570 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी. यह 12 राज्यों और दो केंद्रशासित प्रदेशों से होकर गुजरेगी. इसके साथ ही विभिन्न राज्यों में छोटे स्तर पर 'भारत जोड़ो यात्राएं' निकाली जाएंगी. भारत जोड़ों यात्रा में राहुल गांधी के साथ कुल 117 नेता कन्याकुमारी से कश्मीर तक पदयात्रा करेंगे. इनमें पार्टी के मीडिया एवं प्रचार प्रमुख पवन खेड़ा और युवा नेता कन्हैया कुमार शामिल हैं.

Trending news