Chhattisgarh News: विधानसभा चुनाव से पहले बघेल सरकार ने की बड़ी घोषणा! इन किसानों को मिलेंगे 5 लाख
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1801621

Chhattisgarh News: विधानसभा चुनाव से पहले बघेल सरकार ने की बड़ी घोषणा! इन किसानों को मिलेंगे 5 लाख

Kheti Kisani News: साल 2009 में हुए धमतरी किसान कांड को लेकर सूबे के मुखिया भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने बड़ी घोषणा की है. बता दें कि कांड के बाद जेल गए 34 किसानों को सरकार इतने लाख रुपए देगी.

Chhattisgarh News: विधानसभा चुनाव से पहले बघेल सरकार ने की बड़ी घोषणा! इन किसानों को मिलेंगे 5 लाख

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (CG Assembly Election ) को लेकर सभी पार्टियां अपना दमखम लगाने में जुटी हुई है. इसी बीच प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel News) ने किसानों के हितों में एक बड़ा फैसला लिया है. जिसकी काफी ज्यादा तारीफ हो रही है. बता दें कि इसके तहत मुख्यमंत्री ने साल 2009 में हुए धमतरी कांड (Dhamtari Incident) मामले में जेल जाने वाले किसानों को 5- 5 लाख रुपए देने की घोषणा की है.  जिसको लेकर के किसान यूनियन में खुशी का माहौल है.

सीएम ने की घोषणा
साल 2009 में हुए किसान कांड मामले में सूबे के मुखिया भूपेश बघेल ने जेल जाने वाले किसानों को बड़ी राहत दी है. बता दें कि सीएम ने किसानों को 5- 5 लाख रूपए देने की घोषणा की है. उनकी इस घोषणा के बाद किसानों में 
खुशी का माहौल है. प्रदेश के मुखिया की इस घोषणा के बाद छत्तीसगढ किसान यूनियन ने सीएम का आभार जताया है. अगर हम चुनावी दृष्टिकोण से देखें तो आने वाले विधानसभा में इसका प्रभाव देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ें: MP News: बच्चियों के लिए फरिश्ता बना सिराज! जान जोखिम में डालकर पानी के बहाव में ऐसे बचाई जान

धमतरी किसान कांड 
छत्तीसगढ़ के धमतरी में साल 2009 में किसान कांड हुआ था. बता दें कि 9 नवंबर को छत्तीसगढ़ किसान यूनियन के बैनर तले जिले के हजारों किसानो ने समर्थन मूल्य और बोनस देने की मांग को लेकर सिहावा चौक में चक्काजाम कर दिया था. प्रदर्शन के दौरान जमकर बवाल और उपद्रव हुआ था..इसके बाद कुछ शरारती तत्वों ने पुलिस की कई गाड़ियों में तोडफोड़ की थी. इसके अलावा दुकानों में लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था. 

इसके  बाद मामले में पुलिस ने 34 किसानों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में अपराध का मामला दर्ज करके जेल भेज दिया था. हालांकि सुबूत के आभाव में साल 2012 में किसानों को बइज्जत बरी कर दिया था.

ये भी पढ़ें: Lucky Plant: सावन में इस दिशा में लगाएं गुलाब का पौधा,  पानी की तरह बरसने लगेगा पौधा 

चुनावी दृष्टिकोण 
सीएम भूपेश बघेल की इस घोषणा का राजनीतिक समीकरण देखें तो काफी ज्यादा प्रभाव आने वाले विधानसभा चुनाव में देखने को मिल सकता है. क्योंकि प्रदेशभर में किसानों कि अच्छी खासी संख्या है. सीएम के इस घोषणा के बाद किसानों में काफी अच्छा माहौल है.

Trending news