BJP आलाकमान का रमन सिंह को दिल्ली बुलावा, बड़ी जिम्मेदारी मिलने की संभावना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1374662

BJP आलाकमान का रमन सिंह को दिल्ली बुलावा, बड़ी जिम्मेदारी मिलने की संभावना

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रमन सिंह को बीजेपी आलाकमान की तरफ से दिल्ली बुलाया गया है. बताया जा रहा है कि दिल्ली में रमन सिंह बीजेपी आलाकमान से मुलाकात कर सकते हैं. राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा तेज है कि रमन सिंह को कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. 

BJP आलाकमान का रमन सिंह को दिल्ली बुलावा, बड़ी जिम्मेदारी मिलने की संभावना

सत्यप्रकाश/रायपुर। छत्तीसगढ़ की सियासत में भी पिछले कुछ दिनों से जमकर हलचल रही है. बीजेपी ने पिछले दिनों छत्तीसगढ़ में दो बड़े बदलाव किए पहले पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को बदला, बीजेपी ने अरुण साव को पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया, जबकि बाद में धरमलाल कौशिक की जगह नारायण चंदेल को नया नेता प्रतिपक्ष बनाया. इसके अलावा बीजेपी ने छत्तीसगढ़ की प्रदेश प्रभारी डी पुरदेश्वरी को भी बदल दिया है. वहीं अब बीजेपी आलाकमान की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को दिल्ली बुलावा आया है. बताया जा रहा है कि बीजेपी रमन सिंह कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकती है. रमन सिंह के दिल्ली दौरे को लेकर छत्तीसगढ़ के सियासी गलियारों में अटकलों का बाजार गर्म हो गया है. 

रमन सिंह को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी 
रमन सिंह आज दिल्ली दौरे पर निकल गए हैं. बताया जा रहा है कि पूर्व सीएम और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह को दिल्ली बुलाया गया है, जहां वह बीजेपी आलाकमान के नेताओं से मुलाकात करेंगे. प्रदेश बीजेपी में लगातार हो रहे बदलावों के बीच रमन सिंह का दिल्ली दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि रमन सिंह को राष्ट्रीय हाईकमान की ओर से बड़ी जिम्मेदारी मिलने की संभावना है. ऐसे में सबकी नजरें उनके छत्तीसगढ़ दौरे पर टिकी हैं. 

राज्यपाल बनाने की चर्चा तेज 
हालांकि रमन सिंह को बीजेपी क्या जिम्मेदारी दे सकती है, इस पर केवल फिलहाल अटकले ही लग रही हैं, लेकिन सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा पिछले की दिनों से चल रही है कि रमन सिंह को किसी राज्य का राज्यपाल भी बनाया जा सकता है. पिछले कई दिनों से बात की चर्चा तेज है. बता दें कि रमन सिंह फिलहाल बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा रहे हैं. हालांकि प्रदेश बीजेपी की तरफ से भी उनके दौरे को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है. 

2023 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी BJP 
बीजेपी इस वक्त छत्तीसगढ़ में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी है. बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष लगातार राज्य के दौरे पर हैं, जबकि बीजेपी के बड़े नेताओं के दौरे भी लगातार जारी है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह भी छत्तीसगढ़ा का दौरा कर चुके हैं. ऐसे में अगर रमन सिंह को किसी राज्य का राज्यपाल बनाया जाता है तो फिर  प्रदेश में पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह के कद का नेता बीजेपी को जल्दी तलाशने की जरूरत होगी. 

हालांकि अब तक रमन सिंह के दिल्ली दौरे को लेकर कोई भी स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है. इससे पहले भी वह दिल्ली दौरे पर पहुंचकर बीजेपी आलाकमान के कई नेताओं से मुलाकात कर चुके है. ऐसे में इस बार भी उनका दिल्ली दौरा अहम माना जा रहा है. 

Trending news