Chhattisgarh News: महिला ने जनदर्शन में किया आत्मदाह का प्रयास! इस वजह से थी परेशान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1805711

Chhattisgarh News: महिला ने जनदर्शन में किया आत्मदाह का प्रयास! इस वजह से थी परेशान

Chhattisgarh News: कोरबा जिले (Korba News) के कलेक्ट्रेट में एक महिला ने आत्मदाह का प्रयास किया. लेकिन पुलिस कर्मियों की मुस्तैदी से उसे बचा लिया गया. बता दें कि महिला ने ये कदम उस समय उठाया जब  कलेक्टर कार्यालय में जनदर्शन चल रहा था. 

Chhattisgarh News: महिला ने जनदर्शन में किया आत्मदाह का प्रयास! इस वजह से थी परेशान

नीलम दास पडवार/ कोरबा: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) के कवर्धा में कल एक महिला के आत्म दाह की खबर आई थी. आज भी कोरबा जिले के कलेक्ट्रेट (Collectorate Office Korba) में एक महिला ने आत्मदाह का प्रयास किया. लेकिन पुलिस कर्मियों की मुस्तैदी से उसे बचा लिया गया. बता दें कि महिला ने ये कदम उस समय उठाया जब  कलेक्टर कार्यालय में जनदर्शन चल रहा था. महिला की इस हरकत के बाद अफरा- तफरी मच गई. 

इस वजह से उठाया कदम 
आत्मदाह से बचाने ते बाद जब महिला से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि दीगर जिले सरगुजा में इस महिला का कोई जमीन विवाद का मामला है. जिससे जुड़ी समस्या लेकर पीड़ित महिला कई बार जनदर्शन में पहुंच चुकी है लेकिन उसकी समस्या का समाधान नहीं हुआ जिससे क्षुब्ध होकर महिला ने ऐसा आत्मघाती कदम उठाया.

कलेक्टर ने दिया भरोसा
पूरा घटना क्रम कोरबा जिले के कलेक्ट्रेट कार्यालय में हु्आ. इसके बाद जनदर्शन से बाहर आकर अपर कलेक्टर ने पीड़ित महिला की समस्या सुनी और निराकरण का भरोसा दिलाते हुए जांच के निर्देश दिए. बता दें कि इस पूरे घटनाक्रम के दौरान कलेक्ट्रेट कार्यालय में अफरा-तफरी का माहौल मचा रहा. 

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh News: बेटे ने किया रिश्तों का कत्ल! इस बात पर पिता को उतारा मौत के घाट

कल भी हुई थी घटना
छत्तीसगढ़ के कवर्धा में भी कल एक रेप पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर आत्मदाह करने पहुंची थी, जिसके बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया था. युवती ने अपने ऊपर पेट्रोल छिड़क कर जान देने की भी कोशिश की हालांकि पुलिस कर्मियों ने मुस्तैदी दिखाते हुए उससे पेट्रोल औऱ माचिस को छीना था. इसके बाद विभाग के लोगों से महिला ने अपनी आपबीती सुनाई थी.

युवती ने लगाया था आरोप 
युवती ने पुलिस से बताया था कि एक युवक ने शादी करने का झांसा देकर उसके साथ कई बार अनाचार किया था. उसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जेल भेज दिया था, लेकिन युवक पर रिहा हो गया है. साथ ही साथ बताया कि आरोपी युवक ने युवती को शादी करने का प्रलोभन देकर रायपुर के लॉज में रेप किया, इसके बाद आरोपी युवक के परिजनों ने रायपुर के लॅाज में पहुंचकर युवती के साथ बुरी तरह से मारपीट की.  लेकिन पुलिस ने केवल मुख्य आरोपी के ऊपर FIR दर्ज करके उसे जेल भेजा था. बाकि औऱ किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई. 

Trending news